scriptINDIA गठबंधन में बड़ी बगावत, एक सीट पर दो उम्मीदवार! | Lok Sabha elections 2024 Two candidates of INDIA alliance on one seat | Patrika News
लखनऊ

INDIA गठबंधन में बड़ी बगावत, एक सीट पर दो उम्मीदवार!

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव में एक सीट पर INDIA गठबंधन के दो उम्मीदवार हो गए हैं। अपना दल (कमेरावादी) ने बुधवार को फूलपुर, मिर्जापुर और कौशांबी लोकसभा सीट से प्रत्याशी उतारने की घोषणा की, लेकिन इसी बीच सपा ने भी मिर्जापुर सीट पर उम्मीदवार के नाम का एलान कर दिया।

लखनऊMar 21, 2024 / 09:50 am

Aman Pandey

Lok Sabha elections 2024 Two candidates of INDIA alliance on one seat
Lok Sabha Elections 2024 लोकसभा चुनाव के लिए सपा ने बुधवार को छह उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की। दूसरी ओर इंडिया गठबंधन में शामिल अपना दल (कमेरावादी) ने बागी रूख अपनाते हुए पहले ही यूपी की तीन लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का ऐलान कर दिया। इसकी घोषणा खुद पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने की।
अपना दल (कमेरावादी) ने बुधवार को मिर्जापुर, फूलपुर और कौशांबी लोकसभा सीट से प्रत्याशी उतारने की घोषणा की। राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने कहा कि हम शुरू से ही इंडिया अलायंस में हैं। बैठकों में शामिल होते रहे हैं। हमारी पार्टी ने मिर्जापुर, फूलपुर और कौशांबी सीट पर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। पल्लवी पटेल इन्हीं में से किसी सीट पर चुनाव लड़ेंगी।
इसके कुछ देर बाद ही सपा ने भी उम्मीदवारों का एलान कर दिया। सपा ने मिर्जापुर से राजेंद्र एस बिंद को उम्मीदवार बनाया है। अब अगर अपना दल कमेरावादी मिर्जापुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार के नाम का एलान करती है तो एक ही सीट पर गठबंधन के दो उम्मीदवार हो जाएंगे।
यह भी पढ़ें

यूपी लोकसभा चुनाव से बड़ी खबर, वरुण गांधी के लिए बंद हुए रास्ते, अब नहीं बचा विकल्प

बता दें कि पल्लवी समाजवादी पार्टी के सिंबल से सिराथू कौशांबी सीट से विधायक हैं। उन्होंने राज्यसभा चुनाव में सपा से बगावत की थी। उन्होंने पार्टी की ओर से घोषित उम्मीदवारों पर सवाल उठाते हुए कहा था कि इनमें पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यकों) की अनदेखी की गई है।

Home / Lucknow / INDIA गठबंधन में बड़ी बगावत, एक सीट पर दो उम्मीदवार!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो