scriptसीएम योगी एक नया आदेश, शादी समारोहों के लिए अनुमति जरूरी नहीं | Lucknow CM Yogi New order Wedding ceremony Permission No MUST Police | Patrika News
लखनऊ

सीएम योगी एक नया आदेश, शादी समारोहों के लिए अनुमति जरूरी नहीं

राहत : बारातियों की निर्धारित संख्या 100 में बैंड बाजे वाले शामिल नहीं ऐक्शन : गाइडलाइन के नाम पर उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं, पुलिस पर कठोर कार्रवाई

लखनऊNov 26, 2020 / 11:32 am

Mahendra Pratap

सीएम योगी एक नया आदेश, शादी समारोहों के लिए अनुमति जरूरी नहीं

सीएम योगी एक नया आदेश, शादी समारोहों के लिए अनुमति जरूरी नहीं

लखनऊ. कोरोना की वजह से शादी समारोहों के लिए हो रही सख्ती से जनता परेशान हो रही है। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनता को बड़ी राहत देते हुए एक नया निर्देश जारी किया। जिसमें कहा गया कि शादी के लिए अनुमति जरूरी नहीं है। साथ बारातियों की निर्धारित संख्या 100 में बैंड बाजे वाले शामिल नहीं माने जाएंगे। बैंड बजाने, डीजे बजाने से रोकने वाले अधिकारियों व पुलिसकर्मियों पर कठोर कार्यवाही होगी।
सीएम योगी ने कहाकि, शादी के लिए किसी को भी पुलिस या प्रशासनिक अनुमति की कोई आवश्यकता नहीं है। यूपी में कहीं से भी पुलिस दुर्व्यवहार की शिकायत आई तो सख़्त कार्रवाई की जाएगी। मामले में अफसरों की जवाबदेही भी तय होगी।
शादी के लिए सिर्फ शादी की सूचना काफी :- मुख्यमंत्री योेगी ने कहाकि, लोग सिर्फ सूचना देकर कोविड प्रोटोकाल और गाइडलाइन के सभी निर्देशों का पालन करते हुए विवाह समारोह का आयोजन कर सकते हैं। विवाह समारोह में निर्धारित लोगों की संख्या पर भी स्थिति स्पष्ट करते हुए सीएम योगी ने कहाकि, बैंड बाजा या अन्य कर्मचारी लोगों की निर्धारित संख्या में शामिल नहीं माने जाएंगे।
उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं : सीएम योगी

पुलिस विभाग पर सख्ती करते हुए सख्त निर्देश देते हुए सीएम योगी ने कहाकि, गाइडलाइन के नाम पर उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं होगा, लोगों को जागरूक करें, गाइडलाइन का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करें। उन्होंने कहा कि बैंड बजाने, डीजे बजाने से रोकने वाले अधिकारियों व पुलिसकर्मियों पर कठोर कार्यवाही होगी।
सख्ती का अदेश :- यूपी में अचानक कोरोना की संख्या में बढ़ोत्तरी को देखते हुए योगी सरकार ने सामूहिक आयोजनों पर पाबंदी लगाने का फैसला किया। सीएम योगी ने शादी-समारोहों में 100 से अधिक लोगों को शामिल न होने के निर्देश दिए। शादी में शामिल होने वालों के लिए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूरी बताया गया है।

Home / Lucknow / सीएम योगी एक नया आदेश, शादी समारोहों के लिए अनुमति जरूरी नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो