scriptआखिरकार कानपुर एनकाउंटर में यूपी पुलिस के आठ मौतों का गुनाहगार ‘विभीषण’ मिल गया | Lucknow Kanpur encounter Vikas Dubey UP Police Eight deaths Guilty me | Patrika News

आखिरकार कानपुर एनकाउंटर में यूपी पुलिस के आठ मौतों का गुनाहगार ‘विभीषण’ मिल गया

locationलखनऊPublished: Jul 06, 2020 11:49:58 am

Submitted by:

Mahendra Pratap

आखिरकार कानपुर एनकाउंटर में यूपी पुलिस के आठ शहीदों की मौत का असली गुनाहगार यानि विभीषण का पता चल गया है।

आखिरकार कानपुर एनकाउंटर में यूपी पुलिस के आठ मौतों का गुनाहगार 'विभीषण' मिल गया

आखिरकार कानपुर एनकाउंटर में यूपी पुलिस के आठ मौतों का गुनाहगार ‘विभीषण’ मिल गया

लखनऊ. आखिरकार कानपुर एनकाउंटर में यूपी पुलिस के आठ शहीदों की मौत का असली गुनाहगार यानि विभीषण का पता चल गया है। इसी विभीषण की गद्दारी की वजह से विकास दूबे ने यूपी पुलिस के आठ पुलिसकर्मियों को घेराबंदी कर मार डाला। अब जल्द ही उस ‘विभीषण’ को अपने किए की कर्मो की सजा मिलेगी।
कानपुर देहात की शिवली कोतवाली पहुंचे एडीजी जयनारायन सिंह कहा कि बिकरू में विकास दुबे को दबिश की सूचना देने वाले विभीषण का पता चल गया है। उसे चिह्नित कर लिया गया है, लेकिन उसका नाम नहीं बताएंगे। जल्द ही कठोर कार्रवाई होगी। तब उसकी पहचान उजागर की जाएगी।
कानपुर के चौबेपुर के बिकरू गांव में पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़ के बाद कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। जांच टीम को पूरे चौबेपुर थाने की भूमिका संदिग्ध लग रही है। सबके मन सिर्फ एक ही सवाल है कि क्या पूरा थाना विकास दुबे का मुखबिर है। पूर्व चौबेपुर एसओ सहित कई पुलिसवालों को शक के घेरे में रखा गया है। पुलिस ने इस मामले में 21 लोगों के खिलाफ नामजद और 60 से अधिक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।
आईजी रेंज कानपुर माेहित अग्रवाल ने कहा है आरोपी पाए जाने पर उस पर हत्या का मामला दर्ज किया जाएगा। उसे फौरन बर्खास्त कर दिया जाएगा। अभी तक 21 अपराधियों की पहचान की जा चुकी है जिनमें से पुलिस ने दो को मुठभेड़ में शनिवार को मार गिराया था। रविवार को पुलिस ने कल्याणपुर थाने में हुई मुठभेड़ में विकास दुबे के साथी दयाशंकर को गिरफ्तार किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो