scriptलखनऊ के इस थाने में चलता है 'हिस्ट्रीशीटर का जलवा', नहीं होती कार्यवाही | Lucknow police station Dubagga, police are afraid of history-sheeter. | Patrika News

लखनऊ के इस थाने में चलता है 'हिस्ट्रीशीटर का जलवा', नहीं होती कार्यवाही

locationलखनऊPublished: Dec 08, 2023 08:27:42 am

Submitted by:

Ritesh Singh

हिस्ट्रीशीटर की दबंगई के आगे नहीं चलती पुलिस की, पीड़ितों की नहीं होती कोई सुनवाई।

 2 लाख का माल नाले में फेंक,  जान से मारने की दी धमकी
2 लाख का माल नाले में फेंक, जान से मारने की दी धमकी
दुबग्गा कोतवाली क्षेत्र में युवक ने दबंगई दिखाते हुए व्यापारी की मछलियां नाले में फ़ेकवा दीं। पीड़ित ने पुलिस में तहरीर देकर मामले की सूचना दी। पीड़ित का कहना है कि पुलिस मामले की लीपापोती कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई से बच रही है। पुरनाही बिहार का रहने वाला उमेश सैनी दुबग्गा मछली मंडी में मछली की आढ़त पर मछलियों के खरीदने बेचने का कारोबार करता है। उमेश के मुताबिक वह मुख्य रूप से मंडी में स्थित आढ़ती सूरज सिंह की आढ़त पर मछली की खरीद बेच करता है।
हिस्ट्रीशीटर व्यापारी को धमकाया, पुलिस वापस लौटी

सोमवार को मंडी में सरकारी चबूतरे पर वह अपनी मछलियां सुखा रहा था। तभी वहां हिमांशु सोनकर नाम का युवक अपने पिता और अन्य साथियों के साथ पहुंच गया। उन लोगों ने उमेश की सूख रहीं मछलियों को जबरन नाले में फेंक दिया। मना करने पर दबंगई दिखाते हुए धमकाया और झगड़े पर आमादा हो गये।
112 पर सूचना

पीड़ित के मुताबिक उसने 112 पर फोन करते हुए पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस को उसने आप बीती सुनाते हुए पूरी घटना बतायी। पुलिस पीड़ित से कोतवाली में तहरीर देने की बात कहते हुए वापस लौट गई।
जांच के बाद होगी कार्यवाही
पीड़ित उमेश ने बताया कि दबंग हिमांशु सोनकर कैसरबाग कोतवाली का हिस्ट्रीशीटर है। वह अक्सर दबंगई के बल पर मंडी के अंदर लोगों को धमकाता है और ऐसी घटनाएं करता रहता है। पीड़ित का आरोप है कि उसने पुलिस को तहरीर दी है लेकिन 2 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की है। इंस्पेक्टर अभिनव वर्मा के मुताबिक वादी ने तहरीर दी है, जांच चल रही है। जांच में आरोप सिद्ध होने पर दोषी के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो