scriptबिजली बकायदारों को ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने दी बड़ी राहत, जानकर खिल उठेंगे चेहरे | Lucknow Shrikant Sharma electricity defaulter great relief faces bloom | Patrika News

बिजली बकायदारों को ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने दी बड़ी राहत, जानकर खिल उठेंगे चेहरे

locationलखनऊPublished: Aug 28, 2021 10:12:22 am

– यूपी के बिजली बकायदारों को अब तीन माह तक घबराने की जरूरत नहीं

demo

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा

लखनऊ. यूपी के बिजली बकायदारों को अब तीन माह तक घबराने की जरूरत नहीं है। ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा बिजली बकायदारों को एक बड़ी राहत प्रदान की है। मध्यांचल एमडी सख्ती से कहा है कि, तीन माह तक के बकायेदार उपभोक्ताओं को परेशान न करें, कनेक्शन काटना विकल्प नहीं है। उन्हें बिल जमा करने के लिए प्रेरित करें। उनकी शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही नहीं होनी चाहिए।
ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने शुक्रवार को गोसाईंगंज उपकेंद्र व तालकटोरा वर्कशॉप पहुंचे। उन्होंने वर्कशॉप का निरीक्षण किया और कहा कि उपभोक्ता सेवाओं में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नहीं है। निर्बाध बिजली सभी उपभोक्ताओं का हक है।
जांच का निर्देश जारी :- गोसाईंगंज उपकेंद्र के निरीक्षण में ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहाकि, ट्रांसफार्मरों के ओवरलोडिंग के मामले लगातार सामने आ रहे हैं, यह उचित नहीं है। इस समस्या के स्थायी निराकरण के लिए प्रयास होने चाहिए। अधिक ट्रांसफार्मर फुंकने की शिकायतों पर नाराजगी जाहिर की। मध्यांचल निगम के एमडी सूर्यपाल गंगवार को जांच का निर्देश जारी किए।
शिकायतों पर अविलंब संज्ञान लें :- ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने सख्त निर्देश दिया कि, 1912 पर प्राप्त होने वाली आपूर्ति और ट्रांसफार्मर जलने की शिकायतों का अविलंब संज्ञान लें। मध्यांचल एमडी स्वयं निगरानी करें, तय समय में निस्तारण न होने पर लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए।
जांच के आदेश :- ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहाकि, एक से अधिक बार फुंके ट्रांसफॉर्मरों तथा लगते ही फुंके ट्रांसफॉर्मरों की जांच कराने के निर्देश दिए।

गोरखपुर को आयुष विश्वविद्यालय व गोरखनाथ विश्वविद्यालय की सौगात देंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो