script

42 जवानों की शहादत पर इस छात्र ने की बड़ी आपत्तिजनक टिप्पणी, कहा- बहुत बढ़िया हुआ, फिर वैसे ही घुसकर मारेंगे

locationलखनऊPublished: Feb 17, 2019 04:30:07 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

हुसैनगंज में दर्ज हुआ छात्र पर मुकदमा, कृष्णा नगर इलाके से किया गया गिरफ्तार.

Pulwama attack

Pulwama attack

लखनऊ. पुलवामा हमले में शहीद हुए 42 जवानों की घटना से देशवासी जहां आक्रोशित हैं, वहीं लखनऊ यूनिवर्सिटी के एक छात्र ने इस पर ‘जश्न’ मनाकर शहीदों के परिवार व सभी देशवासियों के जख्मों पर नमक झिड़कने का काम किया है। मामला राजधानी लखनऊ का है जहां के थाना कृष्णा नगर क्षेत्र में रहने वाले रजब खान नाम के एक छात्र ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों को लेकर बेहद ही आपत्तिजनक टिप्पणी की है।
ये भी पढ़ें- पुलवामा आतंकी हमले पर आखिरकार मुलायम सिंह यादव का आया बहुत बड़ा बयान, वीरों से कहा- घटना का हल ऐसे करें

व्हाट्सऐप पर की थी टिप्पड़ी-

रजब खान श्री जय नारायण पी.जी कॉलेज (केकेसी) में बीए प्रथम वर्ष के सेकेंड सेमेस्टर का छात्र है, जिसने व्हॉट्सऐप पर आतंकी हमले पर आपत्तिजनक टिप्पड़ी की है। वह शिवांक मिश्रा नामक युवक से वार्ता करते हुए लिखता है कि पुलवामा में जो हुआ, बहुत बढ़िया हुआ। वहीं एक दूसरे संवाद में वो लिखता है कि जब तक हम लोग शांत तब तक तुम लोग ऐसे जी रहे हो। अगर हम अपने पर आ गए, तो सबके घर में घुसकर मारेंगे जैसे कल (पुलवामा) मारे गए हैं सब। व्हॉट्सऐप पर की गई इस बातचीत के स्क्रीनशॉट वायरल होने के बाद रजब खान को जयनारायण कॉलेज से निष्कासित कर दिया गया है।
बातचीत के स्क्रीनशॉट वायरल होने का बाद राजधानी में हड़कंप मच गया है। हिंदू युवा वाहिनी, भगवा रक्षा वाहिनी के कार्यकर्ता व पदाधिकारी समेत सैकड़ों छात्रों ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। कॉलेज में हंगामा भी किया। छात्रों ने हुसैनगंज कोतवाली में भी प्रदर्शन वहीं कुछ संगठनों के लोगों ने छात्र रजब खान के घर का घेराव भी किया
किया गया गिरफ्तार-

मामला बढ़ता देख कृष्णानगर पुलिस ने आरोपित को घर से गिरफ्तार कर लिया। देवेंद्र पांडेय की तहरीर पर रजब पर मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है। छात्र के मोबाइल को जब्त कर साइबर सेल के हवाले कर दिया गया है जो मोबाइल के मैसेज और छात्र के संपर्क में रहे लोगों की जानकारी निकालेंगे।
एएमयू का छात्र भी कर चुका है ऐसा-

आतंकी हमले का समर्थन करने वाला रजब खान पहला छात्र नहीं है। इससे पहले अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का भी एक छात्र जवानों की शहादत पर जश्न मना चुका है, जिसकी जानकारी होने पर उसे एएमयू से निकाल दिया गया था और उसके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो