UP Weather Updates : मौसम विभाग का पूर्वी यूपी में अगले एक हफ्ते तक मूसलाधार बारिश का अलर्ट

- मौसम विभाग का अलर्ट, राजधानी लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में हो रही जमकर बारिश
- मानसून से धान की खेती करने वाले किसानों के लिए फायदेमंद

By: Mahendra Pratap

Updated: 14 Jun 2021, 07:40 PM IST

लखनऊ. UP Weather Updates : यूपी में मानसून की दस्तक के बाद मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहाकि, आने वाले एक हफ्ते तक मूसलाधार बारिश की संभावना है। इसके साथ ही तेज हवाएं और आकाशीय बिजली का खतरा भी मंडरा रहा है। मौसम विज्ञानियों का मानना है कि मानसून की शुरुआत में सबसे अधिक बारिश यूपी के के पूर्वी जनपदों में संभावित है। राजधानी लखनऊ और आसपास के जिलों में अगले एक सप्ताह तक भारी बारिश होगी।

यूपी में मानसून को आने में लगेंगे अभी 24 घंटे, मौसम विभाग का अलर्ट

कुछ हिस्से में रुक सकती है बारिश :- आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताते हैं कि, यूपी के पूर्वी हिस्से में अगले एक हफ्ते तक मूसलाधार बारिश की संभावना है। प्रदेश के बाकी हिस्से में हल्की बारिश होती रहेगी। लगतार एक हफ्ते तक होने वाली बारिश में बीच में कुछ समय के लिए रुक भी सकती है।

आम और फूल के लिए नुकसानदायक :- जेपी गुप्ता ने बताते हैं कि, यह बारिश किसानों के लिए कुछ अच्छी और कुछ चिंता करने वाली रहेगी। इस बार के मानसून से जहां धान की खेती करने वाले कुछ किसानों को फायदा होगा तो वहीं आम की फसल और फूल की खेती को काफी नुकसान होगा।

श्रावस्ती में 36 घंटे से नहीं रुक रही बारिश :- श्रावस्ती जनपद में लगातार 36 घंटे से बारिश हो रही है। राप्ती नदी का जलस्तर भी धीरे-धीरे बढ़ने लगा है जिससे राप्ती के तट पर रह रहे लोगों के माथे पर शिकन पड़ने लगी है।

Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned