scriptयूपी के कई जिलों में इन पांच दिन झमाझम बारिश का मौसम अलर्ट, जानें कब आएगा मानसून | Masum Vibhag alert 5 days drizzle rain many districts Know monsoon IMD | Patrika News
लखनऊ

यूपी के कई जिलों में इन पांच दिन झमाझम बारिश का मौसम अलर्ट, जानें कब आएगा मानसून

Mausam Ka Haal यूपी में मौसम लगातार बदल रहा है। पूर्वी और पश्चिमी यूपी में मौसम में कई असमानताएं दिख रही हैं। सभी को मानसून का इंजतार है कि मानसून कब आएगा। वैसे मौसम विभाग का अलर्ट है कि, दो दिन छोड़कर करीब चार दिन यूपी के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है।

लखनऊMay 18, 2022 / 11:05 pm

Sanjay Kumar Srivastava

यूपी के कई जिलों में इन पांच दिन झमाझम बारिश का मौसम अलर्ट, जानें कब आएगा मानसून

यूपी के कई जिलों में इन पांच दिन झमाझम बारिश का मौसम अलर्ट, जानें कब आएगा मानसून

weather update यूपी में मौसम लगातार बदलाव ले रहा है। मौसम विभाग का अलर्ट है कि, 19 मई और 20 मई को यूपी के कई जिलों में प्रचंड गर्मी रहेगी। पर 21 मई से लेकर 25 मई तक कई जिलों में झमाझम बारिश होगी। जिस वजह तापमान में काफी गिरावट आएगी। पूर्वी यूपी के कई जिले बस्ती, बहराइच, गोरखपुर, अलीगढ़, औरेया आदि शामिल हैं। वैसे अपने पड़ोसी राज्य उत्तराखंड में कई जगह बारिश हुई है साथ ही आने वाले दिनों के लिए भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बद्रीनाथ, बागेश्वर, चमोली, देहरादून आदि जिलों में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। अगर राजधानी लखनऊ की बात करें तो बुधवार सुबह से मौसम काफी गर्म था। पर आकाश में बादल बार-बार सूरज से भिड़ंत कर रहा था। और आखिर में शाम छह बजे लखनऊ का मौसम बदल गया। तेज धूल भरी आंधी चली। जिससे मौसम ठंडा हो गया। मौसम विज्ञानियों के अनुसार, रात में हो सकता है कि बूंदबांदी हो जाए।
यूपी के कई इलाके इस समय भीषण गर्मी की चपेट में हैं। हीटवेव की वजह से लोग घर से बाहर निकलने से बच रहे हैं। भीषण गर्मी और हीटवेव के चलते लोग बेसब्री से मॉनसून का इंतजार कर रहे हैं। पर मौसम विभाग ने भी मॉनसून को लेकर अच्छी खबर सुनाई है। मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि, यूपी में मॉनसून कब दस्तक देगा। यूपी में कब होगी बारिश? मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी यूपी में 20 जून से मॉनसून की शुरुआत हो सकती है। वहीं, पश्चिमी यूपी में मॉनसून 25 जून से दस्तक दे सकता है। मौसम विभाग के इस पूर्वानुमान से जनता की बांछे खिल गई है।
यह भी पढ़ें

मौसम विभाग का इन 15 जिलों में 18 मई तक हीट वेव का अलर्ट, सुलतानपुर में जन-जीवन बेहाल

लखनऊ में 18 मई को अधिकतम तापमान 41 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रहा। गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 27 डिग्री, अधिकतम तापमान 42 डिग्री दर्ज किया गया। एनसीआर में रिकॉर्डतोड़ गर्मी से थोड़ी राहत मिलती नजर आ रही है। आईएमडी के अनुसार, एनसीआर में आंधी चलने के साथ हल्की बारिश या बूंदाबांदी हुई। उम्मीद जताई जा रही हे कि, दो दिन बाद भी बारिश हो सकती है।

Home / Lucknow / यूपी के कई जिलों में इन पांच दिन झमाझम बारिश का मौसम अलर्ट, जानें कब आएगा मानसून

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो