scriptMausam Vibhag alert : मौसम विभाग का यूपी के कई जिलों में 9-12 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट | Mausam Vibhag alert UP many districts 9-12 July drizzle rain Monsoon Update | Patrika News

Mausam Vibhag alert : मौसम विभाग का यूपी के कई जिलों में 9-12 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट

locationलखनऊPublished: Jul 05, 2022 10:35:36 pm

Monsoon Updates मौसम विभाग का अलर्ट है कि, यूपी में आने 9 जुलाई से लेकर 12 जुलाई तक जमकर बारिश होगी। तेज हवाएं चलेगी और आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। राजधानी लखनऊ में मौसम इस वक्त बेहद गरम है।

weather update video : पश्चिमी विक्षोभ से बदला मौसम, सुहानी रही सुबह, बूंदाबांदी भी हुई

weather update video : पश्चिमी विक्षोभ से बदला मौसम, सुहानी रही सुबह, बूंदाबांदी भी हुई

यूपी में मानसून सक्रिय हो गया है। रुक-रुककर बारिश हो रही है। पूरे सूबे में जनता उमस और गरमी से बुरी तरह परेशान है। पर थोड़ा इंतजार और कर लीजिए। मौसम विभाग का अलर्ट है कि, यूपी में आने 9 जुलाई से लेकर 12 जुलाई तक जमकर बारिश होगी। तेज हवाएं चलेगी और आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। राजधानी लखनऊ में मौसम इस वक्त बेहद गरम है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहा। उमस की वजह से लखनऊ जनता परेशान है। और लखनऊ में बारिश कब होगी यह सवाल अपने से कर रहे हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान है कि, इस हफ्ते में अलग-अलग जिलों में कभी मौसम साफ हो जाएगा तो कभी हल्के बादल छाए रहेंगे तो वहीं किसी दिन बारिश भी हो सकती है।
पश्चिम यूपी में 6 तारीख को बहुत भारी वर्षा

देश के सभी राज्यों में मानसून लगभग पहुंच चुका है पर जुलाई महीने का पहला हफ्ता खत्म होने जा रहा है पर कुछ ही प्रदेशों में बारिश जमकर हो रही है। आईएमडी ने ट्वीट कर जानकारी दिया है कि अगले 24 घंटे में दिल्ली, उत्तर प्रदेश में बारिश की गतिविधि की बहुत संभावना है। मौसम विभाग ने कहाकि, 7 और 8 जुलाई को दिल्ली में अलग-अलग भारी वर्षा की संभावना है। वहीं 6 तारीख को पश्चिम उत्तर प्रदेश में बहुत भारी वर्षा की संभावना है।
यह भी पढ़ें – Mausam Vibhag Alert : मौसम विभाग का इस दिन से झमाझम बारिश का अलर्ट, जानें जुलाई माह में कितने दिन होगी बारिश

राजधानी लखनऊ का मौसम कैसा होगा

राजधानी लखनऊ में लोगों को अगले 24 घंटे के दौरान उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ेगा। हालांकि 24 घंटे बाद लखनऊ में अच्छी बारिश होने की संभावना है। गौरतलब है कि बीते 2 दिनों से लखनऊ में दोपहर के वक्त तेज धूप होने के कारण तापमान में एक बार फिर 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तक की बढ़त दर्ज की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो