scriptUP Monsoon Start Mausam Vibhag Alert 3 July drizzle rain storm | Mausam Vibhag Alert : यूपी में झूमकर बरस रहा मानसून, मौसम विभाग का 3 जुलाई तक झमाझम बारिश संग तूफान का अलर्ट | Patrika News

Mausam Vibhag Alert : यूपी में झूमकर बरस रहा मानसून, मौसम विभाग का 3 जुलाई तक झमाझम बारिश संग तूफान का अलर्ट

Monsoon Updates यूपी में मानसून की दस्तक हो गई है। पूरे उत्तर प्रदेश में जोरदार बारिश हो रही है। काले-काले बादल आकाश पर छाए हुए हैं। जमकर हो रही बारिश से यूपी की जनता के चेहरे खिले हुए हैं। मौसम विभाग का अलर्ट है कि, तीन जुलाई तक यूपी कई जिलों में मूसलाधार बारिश होगी तो कही झमाझम बारिश।

लखनऊ

Updated: June 30, 2022 10:47:01 am

Weather Updates यूपी में मानसून की दस्तक हो गई है। पूरे उत्तर प्रदेश में जोरदार बारिश हो रही है। काले-काले बादल आकाश पर छाए हुए हैं। जमकर हो रही बारिश से यूपी की जनता के चेहरे खिले हुए हैं। मौसम विभाग का अलर्ट है कि, तीन जुलाई तक यूपी कई जिलों में मूसलाधार बारिश होगी तो कही झमाझम बारिश। कहीं तेज हवाएं जनता को रोमांचित करेगी तो कहीं तूफान लोगों में डर पैछा करेगा। मौसम विभाग ने चेताया है कि, झमाझम बारिश के साथ तेज हवाएं चलेंगी और आकाशीय बिजली भी गिरेगी। साथ ही तीन जिलों में रेड अलर्ट, 12 जिलों में आरेंज अलर्ट और 15 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। राजधानी लखनऊ में मौसम खुशनुमा है। बीती रात से लेकर गुरुवार सुबह तक जमकर बारिश हुई। तेज हवाओं की वजह से लाइट गुम रही।
Mausam Vibhag Alert : यूपी में झूमकर बरस रहा मानसून, मौसम विभाग का 3 जुलाई तक झमाझम बारिश संग तूफान का अलर्ट
Mausam Vibhag Alert : यूपी में झूमकर बरस रहा मानसून, मौसम विभाग का 3 जुलाई तक झमाझम बारिश संग तूफान का अलर्ट
पूर्वांचल के कई जिलों में जोरदार बारिश

उत्तर प्रदेश में मानसून झूमकर बरस रहा है। पूर्वांचल के कई जिलों में जोरदार बारिश हुई है। आजमगढ़, जौनपुर, वाराणसी, गोरखपुर, बस्ती, उरई समेत कई जिलों में मूसलाधार बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में तीन जुलाई तक प्रदेश में गरज चमक के साथ तूफान की चेतावनी जारी की है। पश्चिमी यूपी समेत प्रदेश भर में मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताई है।
यह भी पढ़ें

Mausam Vibhag alert : मौसम विभाग का अगले तीन दिन 29 जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट, जानें इन शहरों के नाम

बदायूं, फर्रुखाबाद, कन्नौज में रेड अलर्ट

गुरुवार को प्रदेशभर में भारी वर्षा के साथ बदायूं, फर्रुखाबाद और कन्नौज में रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग में इन जिलों में अति भीषण बारिश के साथ जलभराव और जानमाल की क्षति की चेतावनी देते हुए रेड अलर्ट जारी किया है।
यह भी पढ़ें

Mausam Update : खुशखबर, यूपी में 26 जून को आएगा मानसून, मौसम विभाग का कई जिलों में मूसलधार बारिश का अलर्ट

आगरा में सबसे अधिक व गोरखपुर में सबसे कम तापमान

राजधानी लखनऊ का बुधवार को अधिकतम तापमान 35.0 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। प्रदेश में अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। सर्वाधिक तापमान आगरा में 40.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अन्य जिलों में तापमान 35 डिग्री से कम रहा। प्रदेश में सबसे कम तापमान गोरखपुर में 24.0 डिग्री सेल्सियस और वाराणसी में 24.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
12 जिलों में आरेंज अलर्ट जारी

पश्चिमी यूपी के ललितपुर, झांसी, महोबा, हमीरपुर, जालौन, कानपुर नगर, कानपुर देहात, औरैया, इटावा, मैनपुरी, एटा और कासगंज में तेज हवाओं और गरज चमक के साथ भारी बारिश के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया गया है।
15 जिलों में येलो अलर्ट

चित्रकूट, बांदा, रायबरेली, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, सीतापुर, हरदोई के साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आगरा, फिरोजाबाद, हाथरस, मथुरा, अलीगढ़, बुलंदशहर, अमरोहा, संभल में गरज चमक के साथ मूसलाधार बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Political Crisis Live Updates: नीतीश कुमार आज लेंगे CM पद की शपथ, प्रशांत किशोर बोले- नीतीश की कम हुई विश्वसनीयताबीजेपी का 'इतिहास' है, जिस राज्य में बढ़ाया कद उस राज्य में सहयोगी दल ने किया किनारानीतीश के NDA छोड़ने के बाद पी चिदंबरम ने बीजेपी पर किया हमला, ट्वीट करके कही ये 6 बातेंड्रग केस में फंसे अकाली नेता बिक्रम मजीठिया को बड़ी राहत , पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट से मिली जमानतफिनलैंड, स्वीडन NATO में शामिल, US President जो बाइडन ने किए इंस्ट्रूमेंट ऑफ रेटिफिकेशन पर हस्ताक्षर: अब क्या करेगा रूस?दिल्ली में हर दिन 6 रेप, इस साल के पहले 6 महीने में दर्ज हुए 1,100 से अधिक मामलेMaharashtra: कानून तोड़ने का अधिकार सिर्फ हमें है... केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अफसरों को फटकारादूसरी बार कोरोना संक्रमित हुई कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी, भाई राहुल गांधी भी अस्वस्थ, टला राजस्थान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.