scriptMausam Vibhag alert : मौसम विभाग का अगले तीन दिन 29 जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट, जानें इन शहरों के नाम | Mausam Vibhag alert 29 districts torrential rain next 3 days Monsoon | Patrika News

Mausam Vibhag alert : मौसम विभाग का अगले तीन दिन 29 जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट, जानें इन शहरों के नाम

locationलखनऊPublished: Jun 28, 2022 06:43:22 pm

Weather Updates मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ ने अलर्ट जारी करते हुए कहाकि, यूपी के 29 जिलों में तीन दिन लगातार मूसलाधार बारिश होगी। मौसम विभाग के जारी अलर्ट के अनुसार, आंधी के साथ आकाशीय बिजली भी गिर सकती है।

Mausam Vibhag alert : मौसम विभाग का अगले तीन दिन 29 जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट, जानें इन शहरों के नाम

Mausam Vibhag alert : मौसम विभाग का अगले तीन दिन 29 जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट, जानें इन शहरों के नाम

Monsoon Updates यूपी में मानसून आ गया है। यूपी के दक्षिण-पश्चिमी हिस्से में मानसून ने दस्तक दे दी है। सभी के खुशी से चेहरे खिल उठे हैं। मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ ने अलर्ट जारी करते हुए कहाकि, यूपी के 29 जिलों में तीन दिन लगातार मूसलाधार बारिश होगी। मौसम विभाग के जारी अलर्ट के अनुसार, आंधी के साथ आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। मौसम विज्ञानियों की बात करें तो गोरखपुर, देवरिया में गरज-चमक के साथ भारी बारिश और तूफान की चेतावनी दी गई है। साथ ही 28 जिलों के लिए गरज चमक के साथ तेज बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने यूपी के 29 जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है। इनमें आज़मगढ़, अम्बेडकरनगर कौशाम्बी, कुशीनगर, गोरखपुर, गाजीपुर, गोंडा, चित्रकूट, चंदौली, जौनपुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़, फतेहपुर, बस्ती, बांदा, बलिया, बहराइच, बलरामपुर, मिर्ज़ापुर, लखीमपुर, वाराणसी, संत रविदास नगर, सीतापुर, सुल्तानपुर, सिद्धार्थनगर, सोनभद्र, संत कबीरनगर, मऊ, महाराजगंज, देवरिया, श्रावस्ती और आसपास के इलाके शामिल हैं।
हवा की रफ्तार में चार किमी प्रति घंटा का इजाफा

अब अगर राजधानी लखनऊ की बात करें तो सोमवार को बारिश हुई। चार मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। मौसम विभाग के अनुसार इस समय मानसूनी बारिश का मौसम बन रहा है। बंगाल की खाड़ी से नम हवाओं के आने का सिलसिला तेज हो गया है। पिछले तीन दिनों में हवा की रफ्तार में चार किमी प्रति घंटा का इजाफा हुआ है। मंगलवार को भी पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहे शाम को गरज के साथ तेज बारिश का अनुमान है। मंगलवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
यह भी पढ़ें – Mausam Update : खुशखबर, यूपी में 26 जून को आएगा मानसून, मौसम विभाग का कई जिलों में मूसलधार बारिश का अलर्ट

पश्चिमी यूपी में मानसून का इंतजार

पश्चिमी यूपी को अभी मानसून बारिश के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। मौसम विभाग के पूर्वानुमानों के मुताबिक, अलीगढ़, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर मथुरा और हाथरस में गर्मी लोगों को परेशान कर सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो