scriptबलौदा बाजार अमर गुफा हिंसा पर मायावती की आई प्रतिक्रिया, बोलीं- बिना शर्त निर्दोषों की तत्काल हो रिहाई, CBI करें जांच | Mayawati reaction on Baloda Bazaar Amar Cave violence says immediate release of innocents without conditions CBI should investigate | Patrika News
लखनऊ

बलौदा बाजार अमर गुफा हिंसा पर मायावती की आई प्रतिक्रिया, बोलीं- बिना शर्त निर्दोषों की तत्काल हो रिहाई, CBI करें जांच

छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार में बीते दिनों सतनामी समाज के लोगों ने सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया था। इस दौरान सतनामी समाज ने कलेक्ट्रर ऑफिस और एसपी ऑफिस को आग के हवाले कर दिया था। इस मामले में कई लोगों की गिरफ्तारी हुईं। वहीं, अब इस बसपा सुप्रीमो मायावती की प्रतिक्रिया सामने आई है।

लखनऊJun 24, 2024 / 07:19 pm

Anand Shukla

Mayawati react on Baloda Bazaar Amar Cave violence says immediate release of innocents without conditions CBI should investigate
छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार में 10 जून को सतनामी आस्था के केंद्र अमर गुफा में असमाजिक तत्वों द्वारा तोड़फोड़ की घटना पर बहुजन समाज पार्टी की प्रतिक्रिया सामने आई है। मायावती ने निर्दोषों की तत्काल रिहाई और शरारती तत्वों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की है।
मायावती ने सोमवार को सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा कि जय स्तंभ को काट कर फेंकना अति चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि जब सतनामी समाज के लोगों ने इस बारे में सीबीआई जांच की मांग की तो उन्हें ही आरोपी बना दिया गया। उनकी मांग है कि निर्दोषों की तत्काल रिहाई और दोषियों की पहचान कर उन्हें उनके कृत्य की सजा दी जाए।

जय स्तंभ को काटकर फेंक दिया जाना अति-चिन्ताजनक: मायावती

मायावती ने ‘X’ पर पोस्ट करते हुए लिखा, “छत्तीसगढ़ में सतनामी समाज के आस्था के केंद्र गिरौदपुरी से लगा हुआ अमर गुफा में असामाजिक तत्वों के द्वारा परमपूज्य बाबा गुरूघासी दास जी के जय स्तंभ को काटकर फेंक दिया जाना अति-चिन्ताजनक।”
मायावती ने कहा “इसके विरोध में सतनामी समाज द्वारा सीबीआई जांच की मांग को लेकर बलौदा बाजार में किये गये धरना प्रदर्शन के दौरान कलेक्टर परिसर में षड्यंत्रकारी असामाजिक तत्वों द्वारा की गई तोड़-फोड़ आदि की घटना भी अति निदंनीय है उक्त घटना की आड़ में शासन प्रशासन द्वारा निर्दोष सतनामी समाज के लोगों की गिरफ्तारी व मारपीट के ऊपर रोक लगाई जाये तथा उन्हें बिना शर्त तत्काल रिहा किया जाये व असली दोषियों के ऊपर जांच कर कार्यवाही की जाए।”

गौरतलब है कि बलौदा बाजार में हुई हिंसक घटना को लेकर भी पुलिस ने कई आरोपियों को हिरासत में लिया। वहीं, विपक्ष का कहना है कि छत्तीसगढ़ पुलिस बेगुनाहों पर कार्रवाई कर रही है।

Hindi News/ Lucknow / बलौदा बाजार अमर गुफा हिंसा पर मायावती की आई प्रतिक्रिया, बोलीं- बिना शर्त निर्दोषों की तत्काल हो रिहाई, CBI करें जांच

ट्रेंडिंग वीडियो