scriptमायावती का भाजपा पर तंज, सरकारी कृपादृष्टि से बढ़ रही भारत के उद्योगपतियों की निजी पूंजी | Mayawati taunt on BJP government favoritism Indian industrialists private capital increase | Patrika News
लखनऊ

मायावती का भाजपा पर तंज, सरकारी कृपादृष्टि से बढ़ रही भारत के उद्योगपतियों की निजी पूंजी

Mayawati taunt on BJP बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहाकि, सरकारी कृपादृष्टि से भारत के उद्योगपतियों की निजी पूंजी में अभूतपूर्व वृद्धि होने से अब विश्व के धन्नासेठों में उनकी गिनती हो रही है। पर गरीबों की हालात बेहद खराब है।
 

लखनऊOct 01, 2022 / 01:44 pm

Sanjay Kumar Srivastava

मायावती का भाजपा पर तंज, सरकारी कृपादृष्टि से बढ़ रही भारत के उद्योगपतियों की निजी पूंजी

मायावती का भाजपा पर तंज, सरकारी कृपादृष्टि से बढ़ रही भारत के उद्योगपतियों की निजी पूंजी

देश में अमीर के और अमीर होने और गरीब के और गरीब होने पर भाजपा सरकार को जिम्मेदार मानते हुए बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहाकि, सरकारी कृपादृष्टि से भारत के उद्योगपतियों की निजी पूंजी में अभूतपूर्व वृद्धि होने से अब विश्व के धन्नासेठों में उनकी गिनती हो रही है। पर गरीबों की हालात बेहद खराब है। शुक्रवार को भी पीएफआई को बैन लगाने के केंद्र सरकार के फैसले पर बसपा सुप्रीमो मायावती मायावती भड़क गई थी कहाकि, संघ तुष्टीकरण की नीति मानकर जनता में बेचैनी ज्यादा है।
सरकार इस खाई को कैसे पाटेगी?

गरीबों के आय को लेकर चिंता जताते हुए बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने शनिवार को अपने ट्वीट पर लिखा कि, सरकारी कृपादृष्टि के कारण भारत के उद्योगपतियों की निजी पूंजी में अभूतपूर्व वृद्धि होने से अब विश्व के धन्नासेठों में उनकी गिनती है, परन्तु देश में करीब 130 करोड़ गरीब व निम्न आय परिवारों के जीवन में थोड़ा भी सुधार नहीं होना अति-चिन्ता की बात। सरकार इस खाई को कैसे पाटेगी?
यह भी पढ़े – मायावती ने पीएफआई पर बैन को बताया, संघ का तुष्टिकरण

विदेशी मुद्रा भण्डार की कमी से जनता विचलित

भारतीय रुपए की गिरावट पर सवाल करते हुए बसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने अपने अगले ट्वीट पर लिखा कि, भारतीय रुपए के मूल्य में अनवरत गिरावट चुभने वाला संवेदनशील मुद्दा है। देश के विदेशी मुद्रा भण्डार में भी लगातार कमी की खबरें अब लोगों को विचलित करने लगी हैं। ऐसे में भारतीय अर्थव्यवस्था को संभालने में यहां के उद्योगपतियों व धन्नासेठों की भूमिका क्या है, देश जानने को इच्छुक।

Home / Lucknow / मायावती का भाजपा पर तंज, सरकारी कृपादृष्टि से बढ़ रही भारत के उद्योगपतियों की निजी पूंजी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो