महंत नृत्य गोपालदास की तबीयत में सुधार, बोले जल्द जाऊंगा अयोध्या

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास की तबीयत में सुधार है। उन्हें सांस लेने की दिक्कत के चलते लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया है। रविवार को अस्पताल की तरफ से मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया जिसमें उनकी हालत को स्थिर और संतोषजनक बताया गया है।

By: Karishma Lalwani

Published: 29 Nov 2020, 03:50 PM IST

लखनऊ. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास की तबीयत में सुधार है। उन्हें सांस लेने की दिक्कत के चलते लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया है। रविवार को अस्पताल की तरफ से मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया जिसमें उनकी हालत को स्थिर और संतोषजनक बताया गया है। मेदांता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर ने कहा कि महंत की हालत स्थिर है और उनकी देखरेख के दौरान महंत से उन्हें आशीर्वाद भी मिला है। तबीयत में सुधार के बाद महंत ने जल्द ही अयोध्या जाने की बात कही है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों महंत नृत्य गोपालदास की तबीयत खराब होने पर उन्हें अस्पातल में भर्ती किया गया था। नौ नवम्बर को उन्हें सांस लेने में तकलीफ के बाद मेदांता अस्पताल के आईसीयू में एडमिट कराया गया था। डॉ. राकेश कपूर की निगरानी में गठित विशेषज्ञों की टीम ने उनकी जांच की और पाया कि वे थ्रोम्बोसिस नाम की बीमारी से ग्रसित हैं। जिसकी वजह से उनके पैरों में जमे रक्त के थक्के धमनियों के जरिए फेफड़े में पहुंच गए थे और उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। खून के थक्के गलाने के लिए महंत के गले का ऑपरेशन किया गया था। डॉक्टरों ने इंटरवेंशनल तकनीक से उनके फेफड़े में जमे खून के थक्के को निकाला था। अब उनकी हालत में सुधार है व सांस लेने की तकलीफ भी दूर हो गई है।

ये भी पढ़ें: हाईटेक जोन में होगी अयोध्या की सुरक्षा, लगाए जा रहे कैमरा व पीएस सिस्टम

ये भी पढ़ें: UP Top Ten News: अगले महीने से बंद हो जाएगा मुफ्त का राशन वितरण

Ram Mandir
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned