scriptVideo: अस्पताल में इंसानियत की मिसाल: लखनऊ के आईसीयू में हुई अनोखी शादी | Mohammad Iqbal daughters get married at Lucknow Era Medical College | Patrika News
लखनऊ

Video: अस्पताल में इंसानियत की मिसाल: लखनऊ के आईसीयू में हुई अनोखी शादी

लखनऊ के एरा मेडिकल कॉलेज में मोहम्मद इकबाल की बेटियों का मुस्लिम रीति-रिवाज से हुआ निकाह, पिता ने एरा मेडिकल प्रशासन से की थी अपील। आइये जानते हैं …

लखनऊJun 16, 2024 / 07:46 am

Ritesh Singh

Nikah

Nikah

लखनऊ के एरा मेडिकल कॉलेज के आईसीयू में एक अनोखी और भावुक कर देने वाली शादी हुई, जहां 51 वर्षीय मोहम्मद इकबाल की दो बेटियों का निकाह मुस्लिम रीति-रिवाज से संपन्न हुआ। गंभीर बीमारी से जूझ रहे मोहम्मद इकबाल ने अस्पताल प्रशासन और डॉक्टरों से अपनी बेटियों के निकाह की अनुमति मांगी, जिसे उन्होंने इंसानियत के नाते स्वीकार कर लिया।

मोहम्मद इकबाल की गंभीर हालत

मोहम्मद इकबाल पिछले कुछ समय से गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं और अस्पताल में भर्ती हैं। अपने जीवन के इस नाजुक मोड़ पर, उन्होंने अपनी बेटियों के निकाह को संपन्न होते देखने की इच्छा जताई। यह एक भावनात्मक और व्यक्तिगत आग्रह था, जिसे अस्पताल प्रशासन और डॉक्टरों ने समझा और समर्थन किया।

इंसानियत की मिसाल: डॉक्टरों और अस्पताल प्रशासन का कदम

डॉक्टरों और अस्पताल प्रशासन ने मानवता के नाते इस असाधारण अनुरोध को स्वीकार किया और निकाह की इजाजत दी। उन्होंने न केवल अनुमति दी, बल्कि सभी आवश्यक व्यवस्थाएं भी सुनिश्चित कीं, ताकि निकाह की रस्में बिना किसी बाधा के पूरी हो सकें।

आईसीयू में निकाह की रस्में

अस्पताल के आईसीयू में मौलाना और दोनों दूल्हों को एंट्री दी गई, जहां मौलाना ने निकाह की रस्में पूरी कीं। इस मौके पर एरा मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने इंसानियत की एक नई मिसाल पेश की। यह शादी सादगी और धार्मिक रीति-रिवाजों के साथ सफलतापूर्वक संपन्न हुई, जिसमें इंसानियत और संवेदनशीलता की झलक स्पष्ट रूप से दिखाई दी।
यह भी पढ़ें

School Holiday: यूपी में भीषण गर्मी के कारण स्कूलों की छुट्टियां बढ़ी 

इस अनोखी शादी ने अस्पताल में सभी को भावुक कर दिया और एक बार फिर से यह साबित किया कि इंसानियत से बढ़कर कुछ नहीं है।

Hindi News/ Lucknow / Video: अस्पताल में इंसानियत की मिसाल: लखनऊ के आईसीयू में हुई अनोखी शादी

ट्रेंडिंग वीडियो