scriptMulayam Singh Yadav Death : मुलायम सिंह यादव का निधन, सीएम योगी सहित यूपी के सभी नेता दुखी, शोक संवेदनाएं प्रकट की | Mulayam Singh Yadav death all UP leaders including CM Yogi sad expressed condolences UP Leaders pay tribute | Patrika News
लखनऊ

Mulayam Singh Yadav Death : मुलायम सिंह यादव का निधन, सीएम योगी सहित यूपी के सभी नेता दुखी, शोक संवेदनाएं प्रकट की

Mulayam Singh Yadav death समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (82 वर्ष ) का गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। मुलायम सिंह यादव की मृत्यु की सूचना के बाद राजनीतिक हल्कों में दुख की लहर दौड़ गई। यूपी की तमाम पार्टियों के नेताओं ने अपनी शोक संवेदनाएं प्रकट की है।
 
 

लखनऊOct 10, 2022 / 11:02 am

Sanjay Kumar Srivastava

मुलायम सिंह यादव का निधन, सीएम योगी सहित यूपी के सभी नेता दुखी, शोक संवेदनाएं प्रकट की

मुलायम सिंह यादव का निधन, सीएम योगी सहित यूपी के सभी नेता दुखी, शोक संवेदनाएं प्रकट की

Mulayam Singh Yadav death समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (82 वर्ष ) का गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। मुलायम सिंह यादव दो अक्टूबर को मेदांता अस्पताल गुरुग्राम में आईसीयू में भर्ती कराया गया था जहां उनका इलाज जारी था। हालात में सुधार तो आया लेकिन वह ठीक नहीं हो सके। उनके निधन की जानकारी उनके बेटे सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने दी। उन्होंने कहा, मेरे आदरणीय पिता जी और सबके नेता जी नहीं रहे। मुलायम सिंह यादव की मृत्यु की सूचना के बाद राजनीतिक हल्कों में दुख की लहर दौड़ गई। यूपी की तमाम पार्टियों के नेताओं ने अपनी शोक संवेदनाएं प्रकट की है। मुलायम सिंह यादव की मृत्यु पर सम्मान प्रकट करने के लिए यूपी में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित कर दिया गया है।
cm-yogi-adityanath.jpg
मुलायम सिंह यादव जी का निधन अत्यंत दुखदायी – सीएम योगी आदित्यनाथ

मुलायम सिंह के निधन की सूचना के बाद यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक की इस घड़ी में उनके पुत्र अखिलेश यादव जी से दूरभाष पर वार्ता कर अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त कीं। मुलायम सिंह यादव जी के निधन पर उत्तर प्रदेश सरकार तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा करती है। उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ होगा। दुखी मन से यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहाकि, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव जी का निधन अत्यंत दुखदायी है। उनके निधन से समाजवाद के एक प्रमुख स्तंभ एवं एक संघर्षशील युग का अंत हुआ है। ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की कामना व शोकाकुल परिवार एवं समर्थकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ।
यह भी पढ़े – Mulayam Singh Yadav Health Update: मुलायम की स्थिति नाजुक, अखिलेश को देखकर फूटकर रोया सपा समर्थक कहा,नेताजी को बचा लीजिए

मुलायम सिंह यादव का निधन, सीएम योगी सहित यूपी के सभी नेता दुखी, शोक संवेदनाएं प्रकट की
मुलायम सिंह यादव का योगदान हमेशा याद रखा जाएगा – प्रियंका गांधी
मुलायम सिंह के निधन के बाद यूपी के तमाम नेता उनको श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने कहा, मुलायम सिंह यादव जी के निधन का दुखद समाचार मिला। भारतीय राजनीति में उप्र के पूर्व मुख्यमंत्री, भारत सरकार के पूर्व रक्षा मंत्री व सामाजिक न्याय के सशक्त पैरोकार के रूप में उनका अतुलनीय योगदान हमेशा याद रखा जाएगा।अखिलेश यादव व अन्य सभी प्रियजनों के प्रति मेरी गहरी शोक संवेदनाएं। ईश्वर मुलायम सिंह यादव जी को श्रीचरणों में स्थान दें।
यह भी पढ़े – Mulayam Singh Yadav Death : सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव का लंबी बीमारी के बाद निधन

मुलायम सिंह यादव का निधन, सीएम योगी सहित यूपी के सभी नेता दुखी, शोक संवेदनाएं प्रकट की
मुलायम सिंह यादव के निधनकी ख़बर अति-दुःखद – मायावती

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने इस अवसर पर अपने ट्वीट पर शोक संवेदनाएं प्रकट करते हुए लिखा कि, समाजवादी पार्टी के वयोवृद्ध नेता व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव जी के आज निधन हो जाने की ख़बर अति-दुःखद। उनके परिवार व सभी शुभचिन्तकों के प्रति मेरी गहरी संवेदना। कुदरत उन सबको इस दुख को सहन करने की शक्ति दे।
मुलायम सिंह यादव का निधन, सीएम योगी सहित यूपी के सभी नेता दुखी, शोक संवेदनाएं प्रकट की
ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे – संजय सिंह

आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद व यूपी प्रभारी संजय सिंह ने कहा, भारतीय राजनीति में पिछड़ों शोषितों की आवाज पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव जी के निधन का दु:खद समाचार मिला ईश्वर उनकी पुण्य आत्मा को शांति प्रदान करे व उनके परिजनों,समर्थकों को ये पीड़ा सहन करने की शक्ति दें।
हर कोशिश बेकार गई

रविवार रात तक मुलायम सिंह के चाहने वाले उनके प्रशंसक उनका हालचाल जानने मेदांता अस्पताल पहुंच रहे थे, वहीं बीते आठ दिनों से अखिलेश यादव और उनका परिवार मेदांता अस्पताल और दिल्ली में मौजूद है। इस दौरान वे सपा संरक्षक को देखने आने वाले लोगों से मुलाकात भी कर रहे थे।
https://twitter.com/samajwadiparty/status/1579323802483556352?ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ Lucknow / Mulayam Singh Yadav Death : मुलायम सिंह यादव का निधन, सीएम योगी सहित यूपी के सभी नेता दुखी, शोक संवेदनाएं प्रकट की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो