scriptमहीनों बाद मुलायम पहुंचे सपा कार्यालय, अखिलेश और शिवपाल को लेकर कही ये बात | Mulayam Singh Yadav praises Akhilesh Yadav and says this for Shivpal | Patrika News

महीनों बाद मुलायम पहुंचे सपा कार्यालय, अखिलेश और शिवपाल को लेकर कही ये बात

locationलखनऊPublished: Aug 30, 2018 08:15:52 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव कई महीनों बाद गुरुवार को सपा के लखनऊ स्थित कार्यालय पहुंचे।

Mulayam in SP office

Mulayam in SP office

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव कई महीनों बाद गुरुवार को सपा के लखनऊ स्थित कार्यालय पहुंचे। शिवपाल यादव के बुधवार को पार्टी से अलग समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के ऐलान के बाद मुलायम सिंह यादव के अचानक सपा कार्यलाय पहुंचने से कयासों का बाजार गर्म हो गया था। सपा अध्यक्ष और मुलायम सिंह यादव के बेटे अखिलेश यादव भी साइकिल यात्रा के चलते शहर से बाहर थे। ऐसे में मुलायम का अचानक पार्टी कार्यालय में जाने से कई सवाल लोगों के मन में थे। सियासी गलियारों में तो ऐसी चर्चा भी थी कि शिवपाल के नए मोर्चे में मुलायम सिंह यादव भी शामिल हो सकते हैं। हालांकि पार्टी कार्यालय में क्या हुआ, इसके बारे में हम आपको अवगत कराते हैं।
आपको बता दें कि मुलायम सिंह यादव के मित्र व राज्यसभा के पूर्व सांसद दर्शन सिंह यादव का आज निधन हो गया था, जिनके अंतिम संस्कार में मुलायम सिंह शामिल हुए थे। रामगोपाल यादव और शिवपाल सिंह भी उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए इटावा पहुंचे थे। वहां अंतिम दर्शन के बाद मुलायम लखनऊ में पार्टी कार्यालय पहुंचे जिसकी किसी को कानो कान खबर नहीं थी।
अखिलेश यादव की तारीफ की-

पार्टी कार्यालय में मौजूद सपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पहले उन्होंने बेटे अखिलेश यादव की तारीफ की। उन्होंने सपा कार्यालय को हाइटेक बनाने के लिए अखिलेश की तारीफ की। जाहिर है मुलायम बेहद लंबे अरसे के बाद कार्यालय पुहंचे हैं। इस दौरान अखिलेश यादव के नेत्रत्व में पार्टी कार्यालय में कई बदलाव हुए हैं। मुलायम ने कहा कि अखिलेश ने कार्यालय बढ़िया बनाया है। मुलायम के इस बयान से लग रहा था कि बेटे से उन्हें कोई शिकायत नहीं है बल्कि वो उनके साथ हैं।
शिवपाल के ऐलान पर कहा ये-

मुलायम सभा को संबोधित कर ही रहे थे कि तभी उनसे शिवपाल यादव के समाजवादी सेक्युलर मोर्चे को लेकर सवाल पूछा गया। बुधवार को शिवपाल के बड़े ऐलान के बाद मुलायम सिंह यादव की प्रतिक्रिया का तो सभी को इंतेजार था। लेकिन सभी की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए उन्होंने जवाब में कहा, “अभी नहीं”। उन्होंने आगे कहा कि आज का दिन स्वर्गीय राज्यसभा सांसद दर्शन सिंह यादव को याद करने का दिन है। समाजवादी पार्टी दफ्तर में दर्शन सिंह यादव के लिए शोक सभा हुई। इसकी के साथ मुलायम ने मौजुद कार्यकर्ताओं से समाजवादी पार्टी को मजबूत करने की अपील की। जिससे कार्यकर्ताओ बेहद उत्साहित दिखे।
ऐसे मुलायम ने न ही शिवपाल और न ही उनके मोर्चे पर कुछ बोला। हां, अखिलेश यादव की थोड़ी बहुत तारीफ की। जिससे यह भी माना जा रहा है कि आने वाले वक्त में वो अखिलेश यादव का साथ देंगे। उनके शिवपाल के सेक्युलर मोर्चे में जाने की कयासों पर तो फिलहाल विराम लग गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो