scriptMumbai Satta Market: चुनाव के नतीजों से पहले मुंबई सट्टा बाजार के बाद इंदौर के सट्टा बाजार में उछाल, इन वीआईपी सीटों पर फंसा पेंच | Mumbai satta bazar and indore satta bazar prediction on lok sabha election 2024 in uttar pradesh | Patrika News
लखनऊ

Mumbai Satta Market: चुनाव के नतीजों से पहले मुंबई सट्टा बाजार के बाद इंदौर के सट्टा बाजार में उछाल, इन वीआईपी सीटों पर फंसा पेंच

उत्तर प्रदेश की कई हॉट सीटों पर बीजेपी का पेंच फंसता हुआ नजर आ रहा है। आइए जानते हैं फलोदी सट्टा बाजार के साथ ही मुंबई व इंदौर का सट्टा बाजार कांग्रेस व बीजेपी को कितनी सीटें दे रहा है, कहां-कहां तगड़ी फाइट बताई जा रही है।

लखनऊJun 03, 2024 / 10:17 pm

Swati Tiwari

लोकसभा चुनाव 2024 का रिजल्ट भले ही 4 जून को आना वाला है लेकिन एक दिन पहले सट्टा बाजारों के अनुमान ने बीजेपी व कांग्रेस की धड़कनें बढ़ा दी हैं। फलौदी सट्टा बाजार के बाद अब मुंबई व इंदौर के सट्टा बाजार के अनुमानों को लेकर दोनों ही दलों के साथ ही आम लोगों में बहस छिड़ गई है। यूपी में इन वीआईपी सीटों पर पेंच फंसता हुआ नजर आ रहा है। 

सट्टा बाजार ने की बड़ी भविष्यवाणी

मुंबई सट्टा बाजार ने भी बीजेपी की आसान जीत की भविष्यवाणी की है। सट्टा बाजार ने 80 लोकसभा सीट वाले उत्तर प्रदेश में बीजेपी को 64 से 66 सीट मिलने की भविष्यवाणी की है। जबकि पार्टी दावा कर रही है कि उसे 70 से अधिक सीटें मिलेंगी। वहीं इंदौर सट्टा बाजार ने उत्तर प्रदेश में बीजेपी को 64-65 सीटें मिलने का अनुमान लगाया था। वहीं, यूपी में ‘इंडिया’ ब्लॉक को 15-20 सीट मिलने की भविष्यवाणी की है। 


इन सीटों पर बड़ा मुकाबला

सट्टा बाजार ने यूपी की सबसे हॉट सीटों की भविष्यवाणी भी की है। इसके मुताबिक राज्य की सबसे हॉट सीट अमेठी पर बीजेपी की स्मृति ईरानी की जीत का अनुमान लगाया है। वहीं, रायबरेली सीट पर राहुल गांधी जीत की भविष्यवाणी की है। मैनपुरी सीट पर समाजवादी पार्टी की डिंपल यादव, लखनऊ से राजनाथ सिंह, कन्नौज में अखिलेश यादव और मेरठ ने अरुण गोविल की जीत का अनुमान लगाया है।

सट्टा बाजार के अनुमान के मुताबिक बीजेपी को अकेले 295 से 305 सीटें मिल सकती हैं, जबकि कांग्रेस को 55 से 65 सीटें मिलने का पूर्वानुमान लगाया गया है। मुंबई सट्टा बाजार के अनुसार बीजेपी के लिए अकेले 350 सीटें जीतना भी मुश्किल है।
नोटः यहां पर दी गई जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स और सट्टा बाजारों के जानकारों के माध्यम से दी गई है। हमारा उद्देश्य सट्टा को किसी भी प्रकार से प्रोत्साहन करना नहीं है।

Hindi News/ Lucknow / Mumbai Satta Market: चुनाव के नतीजों से पहले मुंबई सट्टा बाजार के बाद इंदौर के सट्टा बाजार में उछाल, इन वीआईपी सीटों पर फंसा पेंच

ट्रेंडिंग वीडियो