scriptपिता बेचते थे स्कूल के बाहर समोसा, आज बेटी कमाती है करोड़ों रुपए | neha kakkar birthday special | Patrika News
लखनऊ

पिता बेचते थे स्कूल के बाहर समोसा, आज बेटी कमाती है करोड़ों रुपए

-नेहा के गाने के बिना कोई भी फिल्म अधूरी लगती है
-नेहा ने बॉलीवुड की कई फ‍िल्‍मों में गाने गाए हैं

लखनऊJun 06, 2019 / 04:37 pm

Ruchi Sharma

neha kakkar

जिस स्‍कूल में पढ़ती थीं, उसके बाहर समोसा बेचते थे पापा, नेहा कक्कड़ के जन्मदिन पर आई बड़ी खबर

लखनऊ. पहाड़ से आई ताजी हवा का एक मीठा सा झोंका और जिनके गाने पर लोग थिरकने के लिए मजबूर हो जाए। एेसा लगता है मानों पहाड़ में पली बढ़ी इस सिंगर ने वहां की सुरीली पहाड़ियों का संगीत अपनी आवाज़ में समेट लिया हो। हम बात कर रहे हैं उत्‍तराखंड के ऋषिकेश में पैदा हुई नेहा कक्कड़ की। राजधानी में आयोजित पिछले साल लाइव कॉन्सर्ट में आई नेहा कक्कड़ आज अपना 31 जन्मदिन बना रही है। नेहा के गाने के बिना कोई भी फिल्म अधूरी लगती है। आज की हर फिल्म में इस सिंगर का गाना होना एक जरूरत बन चुकी है। इतनी कम उम्र में इस सिंगर ने बड़ी कामयाबी हासिल कर ली है। अपनी क्यूट अदाओं और खूबसूरत आवाज से आज वो करोड़ों लोगों के दिल पर राज करती हैं। नेहा ने बॉलीवुड की कई फ‍िल्‍मों में गाने गाए हैं। अपने गानों के ल‍िए नेहा कई अवॉर्ड भी अपने नाम कर चुकी हैं।
यह भी पढ़ें

सूरज ने उगली ‘आग’, हेल्थ डिपार्टमेंट ने जारी की एडवाइजरी, घर से निकलने से पहले करें ये काम-

माही वे’, ‘काला चश्मा’, ‘मिले हो तुम हमसे’, मैं तेरा ब्वॉयफ्रेंड, ‘मोरनी बनके’, ‘आंख मारे’, ‘दिलबर’ जैसे सुपरहिट गाने गा चुकीं नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) ने इन गानों की वजह से जितनी लाइमलाइट बटोरी। आइए जानते हैं नेहा के बारे में खास बातें जो नहीं जानते होंगे आप..
यह भी पढ़ें

BIG BREAKING- मोदी कैबिनेट के बाद सीएम योगी अपने मंत्रिमंडल में इन नामों पर लगाएंगे मुहर, लिस्ट हुई जारी, बड़ा फेरबदल

ऋष‍िकेश से मुंबई तक का सफर तय करने वाली नेहा कक्कड़ का जीवन संघर्ष से भरा रहा है। मशहूर सिंगर नेहा कभी चंद रुपयों के लिए तरस जाती थीं। एक सफल मुकाम हासिल कर चुकी नेहा ने एक वक्त पहले गरीबी का वो दौर भी देखा। ऋष‍िकेश के ज‍िस स्‍कूल में नेहा की स्‍कूल‍िंग हुई है उस स्‍कूल के बाहर उनके पापा समोसा बेचते थे। नेहा ने खुद एक इंटरव्‍यू में बताया था क‍ि इस बात के ल‍िए स्‍कूल में बच्‍चे उन्‍हें चिढ़ाते भी थे, लेक‍िन नेहा ने कभी अपना मनोबल नहीं ग‍िरने द‍िया। अपने पापा के आदर्शों और अपनी मेहनत के बल पर नेहा ने आज ये मुकाम पाया है।
नेहा कक्कड़ ने 2006 में इंडियन आइडल के कंटेस्टेटं के तौर पर अपना सिंगिंग करियर शुरू किया था। हालांकि, इसमें वो विनर नहीं हुई थी, लेकिन उन्होंने अपनी आवाज से जज और लोगों की खूब तारीफें पाई थी।
neha kakkar
शुरुआती दिनों में नेहा कक्कड़ के पिता उनकी बहन सोनू कक्कड़ के कॉलेज के सामने समोसे की दुकान चलाते थे। इसे लेकर कई बार उनके दोस्त उनका मजाक भी बनाते थे। लेकिन ये नेहा के लिए ये बुरा वक्त ज्यादा दिनों तक नहीं रहा और आज वो कामयाबी की बुंलदिया छू रही हैं।
neha kakkar
लखनऊ लाइव कंसर्ट में मची थी भगदड़

बता दें कि लखनऊ में पिछले साल नेहा का कंसर्ट को सुनने के लिए करीब 25 हजार लोग पहुंचे जिससे भीड़ को संभालने के लिए किए गये इंतजाम नाकाफी साबित हुए थे। उनके तमाम फैंस उन्हें देखने आए थे। भीड़ इतनी ज्यादा थी कि कार्यक्रम के शुरु होने से पहले व खत्म होने के बाद तक करीब तीन घंटे से अधिक तक लोग जाम में फंसे रहे। इस दौरान चारबाग स्टेशन जाने वाले सारे रास्ते जाम के चलते बंद हो गये था। जिसके कारण कई लोगों की लखनऊ मेल ट्रेन छूट गई थी।
neha kakkar

Home / Lucknow / पिता बेचते थे स्कूल के बाहर समोसा, आज बेटी कमाती है करोड़ों रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो