scriptअब बाइक के पूरे कागज और हेलमेट होने पर भी कटेगा चालान, जानें क्या हैं नया नियम | New Motor Vehicle Act New Rule for Challan | Patrika News
लखनऊ

अब बाइक के पूरे कागज और हेलमेट होने पर भी कटेगा चालान, जानें क्या हैं नया नियम

नए मोटर व्हीकल एक्ट (New Motor Vehicle Act) को लेकर पूरे उत्तर प्रदेश में हाहाकार मचा हुआ।

लखनऊSep 19, 2019 / 02:21 pm

Neeraj Patel

अब बाइक के पूरे कागज और हेलमेट होने पर भी कटेगा चालान, जानें क्या हैं नया नियम

अब बाइक के पूरे कागज और हेलमेट होने पर भी कटेगा चालान, जानें क्या हैं नया नियम

लखनऊ. नए मोटर व्हीकल एक्ट (New Motor Vehicle Act) को लेकर पूरे उत्तर प्रदेश में हाहाकार मचा हुआ। अब सरकार ने एक और नया नियम निकाला है कि अगर आप बाइक से यात्रा कर रहें हैं और हैलमेट भी पहने है कागजात भी पूरे हैं तो भी आपका चालान काटा जा सकता है। अगर बाइक चलाते समय फुल पैंट नहीं पहने है और न ही जूते पहने हैं तो भी आपका चालान किया जा सकता हैं। अगर इस तरह के चालान के से बचना चाहते हैं तो आपको फुल पैंट के साथ-साथ जूते भी पहनने होंगे। तभी आप चालान होने से बच सकते हैं।

इसके साथ ही आप नए नियम के मुताबिक अपनी बाइक कोई तीसरी सवारी नहीं बैठा सकते हैं। अगर आप अपने साथ छोटे बच्चे या शिशु को भी ले जाते हैं तो भी आपका चालान काटा जा सकता हैं। यातायात के नियम के आधार पर कोई अपने नाबिलक बच्चे या शिशु को भी बाइक से साथ में लेकर नहीं जा सकता हैं।

अगर कोई अपने शिशु को साथ में लेकर जाता हैं और उसके मिलाकर बाइक पर तीन लोग पाए जाते हैं तो इस स्थिति में आपका चालान किया जा सकता हैं। अगर आप इस तरह के चालान से बचना चाहते हैं तो आप अपने साथ अपने शिशु को भी नहीं ले जा सकते हैं। वैसे भी यूपी में लोगों के हो रहे भारी भरकम चालान से हड़कम्प मचा है।

Home / Lucknow / अब बाइक के पूरे कागज और हेलमेट होने पर भी कटेगा चालान, जानें क्या हैं नया नियम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो