ओमप्रकाश राजभर ने की अखिलेश से मुलाकात, सपा से गठबंधन की अटकलें

- सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने अखिलेश से की मुलाकात

- सपा और सुभासपा में गठबंधन की अटकलें तेज

By: Karishma Lalwani

Updated: 23 Aug 2019, 03:45 PM IST

लखनऊ. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से सपा मुख्यालय में मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच करीब घंटे भर की बातचीत के बाद गठबंधन को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि आगामी विधानसभा उपचुनाव के सिलसिले में दोनों नेताओं के बीच मुलाकात हुई। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि योगी मंत्रिमंडल में अनिल राजभर के प्रमोशन से भी ओम प्रकाश राजभर में बेचैनी है। यही वजह है कि उन्होंने समाजवादी पार्टी अध्यक्ष से आगे की रणनीति पर चर्चा की, ताकि अपने राजभर वोट में सेंध लगने से रोका जा सके।

दो सीटों से उतारे प्रत्याशी मैदान में

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दौरान कुछ कारण वश बीजेपी से अलग होकर ओम प्रकाश राजभर ने यूपी विधानसभा उपचुनाव अकेले लड़ने का ऐलान किया था। सूबे की 13 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में से सुभासपा दो सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने की तैयारी में है। राजभर ने अमंबेडकरनगर की जलालपुर और बहराइच की बसहा सीट से प्रत्याशी मैदान में उतारने का ऐलान पहले ही किया है। अखिलेश और राजभर की मुलाकात का मकसद यूपी विधानसभा उपचुनाव में गठबंधवन करने को माना जा रहा है।

राजभर अक्सर भाजपा व प्रदेश सरकार के खिलाफ बयान देते रहते हैं। लोकसभा चुनाव के बाद उन्हें योगी मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया था। वे भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री थे। पार्टी में मतभेदों के चलते उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया था। अब विधानसभा उपचुनाव में आकर सुभासपा और सपा एक साथ चुनाव लड़ सकती हैं।

ये भी पढ़ें: योगी मंत्रिमंडल विस्तार में ये मंत्री ले सकते हैं शपथ, इनके नामों पर हुई चर्चा

Show More
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned