scriptएक घंटा ऋषिकेश में दहाड़ेंगे पीएम मोदी, सुरक्षा में 8 एसपी, 13 एएसपी, 16 सीओ समेत एक हजार जवान मुस्तैद | PM Modi stay in Rishikesh one hour one thousand soldiers ready for security in Lok Sabha Election 2024 Rally | Patrika News
लखनऊ

एक घंटा ऋषिकेश में दहाड़ेंगे पीएम मोदी, सुरक्षा में 8 एसपी, 13 एएसपी, 16 सीओ समेत एक हजार जवान मुस्तैद

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी उत्तराखंड के ऋषिकेश में आज यानी गुरुवार को एक घंटे चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। इस दौरान उनकी सुरक्षा में आठ एसपी, 13 एएसपी, 16 सीओ समेत एक हजार जवानों को तैनात किया गया है।

लखनऊApr 11, 2024 / 05:23 pm

Vishnu Bajpai

pm_modi_rally_in_rishikesh.jpg

उत्तराखंड के ऋषिकेश में पीएम मोदी की रैली आज।

PM Modi Rally in Rishikesh: उत्तराखंड के ऋषिकेश में पीएम मोदी की चुनावी रैली के लिए सुरक्षा व्यवस्‍था चाक चौबंद की गई है। वह तीसरी बार ऋषिकेश पहुंच रहे हैं। प्रधानमंत्री के पहुंचने से पहले ही देहरादून एयरपोर्ट पर वायु सेना के चार एमआई-17 हेलीकॉप्टर पहुंच गए हैं। एयरपोर्ट से तीन हेलीकॉप्टर पीएम के साथ रवाना होंगे। एक हेलीकॉप्टर को स्टैंड बाय मोड पर एयरपोर्ट पर ही रखा जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनावी जनसभा स्थल की सुरक्षा की कमान एसपीजी ने अपने हाथ ले ली है। पीएम मोदी देहरादून दोपहर करीब 12 बजे पहुंचेंगे।
बुधवार देर रात पीएम की सुरक्षा में नियुक्त किए गए पुलिस अधिकारियों की अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था एपी अंशुमन ने ब्रीफिंग की। अधिकारी, कर्मचारी निर्धारित समय से चार घंटे पहले अपने ड्यूटी स्थल पर पहुंचेंगे। कार्यक्रम स्थल के आसपास स्थिति ऊंचे भवनों, पानी की टंकियों आदि स्थानों की बीडीएस और डॉग स्क्वॉड टीम चेकिंग करेंगी। ड्यूटी में आठ पुलिस अधीक्षक, 13 अपर पुलिस अधीक्षक, 16 क्षेत्राधिकारी, 16 निरीक्षक, 83 उप निरीक्षकों समेत करीब एक हजार जवानों की ड्यूटी लगाई गई है।
यह भी पढ़ेंः बाबा तरसेम के हत्यारों का खालिस्तानी कनेक्शन, उत्तराखंड डीजीपी का बड़ा खुलासा

पीएम मोदी की रैली के चलते ऋषिकेश में रूट डायवर्जन लागू
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आईडीपीएल के हॉकी मैदान में होने वाली चुनावी जनसभा को लेकर पुलिस ने यातायात प्लान लागू कर दिया है। वाहनों की आवाजाही यातायात प्लान के अनुसार ही होगी। पौड़ी और ऋषिकेश शहर से आने वाले वाहन एम्स रोड होते हुए सीमा डेंटल कॉलेज से आगे नगर पार्किंग में खड़े होंगे। हरिद्वार की ओर से आने वाले वाहन श्यामपुर पुलिस चौकी होते हुए आईडीपीएल कैनाल गेट से आईडीपीएल फैक्ट्री गेट से आगे दाहिनी तरफ लक्कड़घाट पार्किंग में खड़े होंगे।
ऋषिकेश नटराज चौक से आने वाले वाहन हरिद्वार बाईपास रोड होते हुए मंसा देवी फाटक से बायें सिटी गेट के अंदर निर्धारित पार्किंग में खड़े होंगे। वीआईपी, प्रेस के वाहनों की पार्किंग सिटी गेट से अंदर सामुदायिक भवन के पास खाली मैदान में कराई गई है। प्रधानमंत्री सुबह करीब साढे़ नौ बजे दिल्ली से देहरादून एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे। देहरादून से वह एमआई-17 हेलीकॉप्टर से आईडीपीएल ऋषिकेश जाएंगे।
यह भी पढ़ेंः नारी शक्ति, सेना और 1984 का दंगा… इन्हीं मुद्दों पर पीएम मोदी अपने पक्ष में बना रहे माहौल, कांग्रेस-सपा ने साधी चुप्पी

मौसम खराब होने या अन्य कारणों के चलते सड़क मार्ग का विकल्प भी रहेगा। जिस कारण देहरादून एयरपोर्ट और जनसभा स्थल ऋषिकेश में दो फ्लीट मौजूद रहेंगी। पीएम के कार्यक्रम को लेकर एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। एयरपोर्ट के अंदर और बाहर सुरक्षा एजेंसियों का पहरा रहेगा। ऋषिकेश में जनसभा को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री दोपहर करीब डेढ़ बजे एयरपोर्ट से वापस रवाना होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो