scriptजेल बंद में एक और खूंखार कैदी के कत्ल की साजिश, 20 लाख की सुपारी लेकर हत्या का आरोप | prisoner given poisonous tea in lalitpur jail | Patrika News

जेल बंद में एक और खूंखार कैदी के कत्ल की साजिश, 20 लाख की सुपारी लेकर हत्या का आरोप

locationलखनऊPublished: Jul 19, 2018 04:05:26 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

बागपत जेल में माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी के कत्ल का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि ललितपुर जेल में बड़ा मामला सामने आया है

lalitpur jail

जेल बंद में एक और खूंखार कैदी के कत्ल की साजिश, 20 लाख की सुपारी लेकर हत्या का आरोप

लखनऊ. बागपत जेल में माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी के कत्ल का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि ललितपुर जेल में बड़ा मामला सामने आया है। जिला कारागार में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक कैदी उल्टियां करता हुआ बेहोशी की हालत में बैरक से बाहर आ गिरा। जेल प्रशासन ने तत्काल उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है। होश में आते ही मध्य प्रदेश के ग्वालियर के शातिर अपराधी योगी उर्फ चंद्रभान ने अपने बंदी साथियों पर चाय में जहर देकर हत्या करने का आरोप लगाया। कैदी ने कहा कि तीन खूंखार अपराधियों और उनके साथियों ने जेल में आतंक फैला रखा है। वह कैदियों से रंगदारी वसूलते हैं और मारपीट करते हैं। इन्हीं लोगों ने 20 लाख रुपये में मेरे कत्ल की सुपारी लेकर मारने की कोशिश की। कैदी के बयान के बाद जेल प्रशासन एक बार फिर सवालों के घेरे में हैं। फिलहाल जेल के किसी भी बड़े अधिकारी ने कुछ भी बोलने से मना कर दिया है।
ललितपुर ही नहीं, बीते दिनों फर्रूखाबाद सेंट्रल जेल में बंद आजीवन सजा पाये एक कैदी की मौत हो गई। परिजनों ने जेल प्रशासन पर हत्या का आरोप लगाया था। जेल प्रशासन ने मौत की वजह बीमारी बताया। मृतक के परिजनों ने कहा कि जब उसकी तबियत खराब थी तो घरवालों को इसकी जानकारी क्यों नहीं दी गई। सीधे मौत की सूचना दी।
बढ़ी जेलों की सुरक्षा-व्यवस्था
वारदातों के बाद से सरकार और जेल प्रशासन उन जेलों की सुरक्षा पर खासतौर से ध्यान दे रहा है जहां बाहुबली, माफिया डॉन और दुर्दांन्त अपराधी बंद हैं। जेलों की सुरक्षा बढ़ाए जाने के साथ ही समय-समय पर छापेमारी की जा रही है। लखनऊ जेल के साथ ही फर्रूखाबाद सेंट्रल जेल और बांदा जेल में कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था की गई है। लखनऊ जेल में डॉन खान मुबारक समेत कई खूंखार कैदी बंद हैं, वहीं फर्रुखाबाद सेंट्रल जेल में मुन्ना बजरंगी की हत्यारोपी सुनील राठी को शिफ्ट किया गया है। इसके अलावा बांदा जेल में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी कैद है। इसके अलावा एक जेल सुधार समिति भी बनाई गई है, जो जेलों का निरीक्षण कर रही है।
देखें वीडियो…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो