scriptयूपी सरकार का बड़ा फैसला, इस तारीख को रहेगा सार्वजनिक अवकाश, मनाई जाएगी इस महापुरुष की जयंती | Public Holiday on 19th February for sant Ravidas Jayanti | Patrika News

यूपी सरकार का बड़ा फैसला, इस तारीख को रहेगा सार्वजनिक अवकाश, मनाई जाएगी इस महापुरुष की जयंती

locationलखनऊPublished: Feb 17, 2019 09:05:12 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

यूपी की भाजप सरकार ने कुछ माहपुरुषों की जयंती पर होने वाली छुट्टियों को रद्द या निर्बंधित अवकाश की श्रेणी कर दिया था, लेकिन अब दोबारा इस पर विचार किया गया है।

CM yogi

CM yogi

लखनऊ. यूपी की भाजप सरकार ने कुछ माहपुरुषों की जयंती पर होने वाली छुट्टियों को रद्द या निर्बंधित अवकाश की श्रेणी कर दिया था, लेकिन अब दोबारा इस पर विचार किया गया है। इसकी शुरुआत रविदास जयंती से हो गई है। यूपी सरकार ने जारी किए गए एक आदेश में कहा है कि 19 फरवरी को रविदास जयंती के मौके पर सार्वजनिक छुट्टी होगी।
ये भी पढ़ें- वंदे भारत एक्सप्रेस में आई खराबी, अखिलेश यादव ने तुरंत दिया बड़ा बयान

प्रमुख सचिव ने दी जानकारी-

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रमुख सचिव जितेंद्र कुमार ने शासनादेश जारी करते हुए बताया कि निर्बंधित अवकाश की सूची में शामिल संत रविदास जयंती को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया जाता है। ऐसे में 19 फरवरी दिन मंगलवार को प्रदेश भर में सार्वजनिक अवकाश रहेगा।
CM yogi
योगी सरकार के आने के बाद निर्बंधित अवकाश की सूची में शामिल थी जयंती-

आपको बता दें कि 2017 विधानसभा चुनाव में योगी सरकार के आने के बाद संत रविदास समेत कई महापुरुषों की जयंती को सार्वजनिक अवकाश की सूची से हटाकर निर्बंधित अवकाश की सूची में शामिल कर लिया गया था। ये सभी पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार के समय में सावर्जनिक छुट्टियां घोषित की गई थीं। लेकिन अब चर्चा है कि 2019 चुनाव के चलते यूपी सरकार ने संत समाज को साधने के लिए यह फैसला लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो