scriptजन्मदिन से पहले मायावती ने किया नेताओं के चयन में परिवर्तन, रितेश पांडे बने संसदीय दल के नेता, अन्य के पद में हुआ बदलाव | ritesh pandey appointed leader of bsp party in loksabha | Patrika News
लखनऊ

जन्मदिन से पहले मायावती ने किया नेताओं के चयन में परिवर्तन, रितेश पांडे बने संसदीय दल के नेता, अन्य के पद में हुआ बदलाव

– बहुजन समाज पार्टी की नेता मायावती ने लोकसभा में पार्टी किया बदलाव
– रितेश पांडे बने संसदीय दल के नेता
 

लखनऊJan 14, 2020 / 01:48 pm

Karishma Lalwani

नेताओं के चयन में मायावती ने किया परिवर्तन, रितेश पांडे बने संसदीय दल के नेता, अन्य के पद में हुआ बदलाव

नेताओं के चयन में मायावती ने किया परिवर्तन, रितेश पांडे बने संसदीय दल के नेता, अन्य के पद में हुआ बदलाव

लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी की नेता मायावती (Mayawati) ने लोकसभा (Loksabha) में पार्टी की नेता बदला है। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। मायावती ने रितेश पांडे को संसदीय दल का नेता नियुक्त किया है। इससे पहले अमरोहा के सांसद कुंवर दानिश अली और जौनपुर के सांसद श्याम सिंह यादव को नेता सदन बनाया गया था।
https://twitter.com/Mayawati/status/1216701649483227136?ref_src=twsrc%5Etfw
मायावती ने नेताओं के चयन में किए गए परिवर्तन पर सफाई भी दी। उन्होंने तर्क दिया कि सामाजिक सामंजस्य बनाने के लिए उन्होंने यह फैसला लिया है। लोकसभा में पार्टी के नेता व उत्तर प्रदेश के स्टेट अध्यक्ष भी, एक ही समुदाय के होने के नाते इसमें थोड़ा परिवर्तन किया गया है। इसी के साथ मायावती ने ये भी बताया कि उत्तर प्रदेश विधानसभा में बीएसपी नेता लालजी वर्मा, पिछड़े वर्ग से व विधान परिषद में बीएसपी के नेता दिनेश चन्द्रा, दलित वर्ग से बने रहेंगे। यहां कुछ भी परिवर्तन नहीं किया गया है।
बता दें कि संस्दीय दल का नेता चुने गए रितेश पांडे, दिल्ली के एक मशहूर होटल में पिस्टल लहराने वाले आशीष पांडे के भाई हैं। रितेश पांडेय अंबेडकर नगर से सांसद हैं। सियासी तौर पर रितेश पांडे और उनके परिवार का बड़ा नाम है। उनके पिता राकेश पांडे बसपा के टिकट पर सांसद रह चुके हैं।

Home / Lucknow / जन्मदिन से पहले मायावती ने किया नेताओं के चयन में परिवर्तन, रितेश पांडे बने संसदीय दल के नेता, अन्य के पद में हुआ बदलाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो