scriptSBI ने लांच किया Xpress Credit, अब घर बैठे ऐसे ले सकते हैं 35 लाख तक लोन | SBI Bank launched Digital Xpress Credit How to Apply for Personal Loan | Patrika News

SBI ने लांच किया Xpress Credit, अब घर बैठे ऐसे ले सकते हैं 35 लाख तक लोन

locationलखनऊPublished: May 24, 2022 03:56:41 pm

Submitted by:

Snigdha Singh

SBI Xpress Credit Launch: अब एसबीआई लोन लेना न केवल आसान हुआ है बल्कि कीमत भी बढ़ी है। अब आसानी से घर बैठे 35 लाख तक लोन ले सकते हैं।

SBI Bank launched Digital Credit How to Apply for Personal Loan

SBI Bank launched Digital Credit How to Apply for Personal Loan

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने ग्राहकों के लिए एक खास सुविधा की शुरूआत की है। बैंक ने सोमवार को अपने योनो प्लेटफॉर्म पर रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट की घोषणा की। इसके लाभ की बात करें तो इसके तहत योग्‍य ग्राहक 35 लाख तक का पर्सनल लोन का लाभ सिर्फ 8 आसान स्‍टेप में उठा सकेंगे। बैंक या फिर किसी फ्रॉड में नहीं पड़ना पड़ेगा।
बैंक ने जानकारी देते हुए दिनेश खारा ने बताया कि ग्राहकों के लिए पर्सनल लोन उसकी एक विशेष सुविधा है और इसका लाभ देने के लिए एक्सप्रेस क्रेडिट को लॉन्‍च किया गया है। इसका उपयोग करके डिजिटल तरीके से वेतनभोगी ग्राहक पर्सनल लोन के लिए अप्‍लाई कर सकेंगे। ग्राहक योनो के माध्यम से इसका लाभ उठा सकते हैं। बैंक ने कहा कि यह 100% कागज रहित प्रक्रिया होगी।
यह भी पढ़े – सड़क दुर्घटना में अब नहीं जाएगी जान, हर हाईवे और एक्सप्रेस-वे पर शुरू ये बड़ी सुविधा

एसबीआई में डिजिटल लोन के लिए कैसे करें अप्लाई
एसबीआई के डिप्टी मैनेजर ने कहा कि योनो पर अपने योग्य वेतनभोगी ग्राहकों के लिए रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट लोन सुविधा शुरू की है। एक्सप्रेस क्रेडिट उत्पाद ग्राहकों को डिजिटल परेशानी मुक्त और कागज रहित ऋण प्रक्रिया का अनुभव करने में सक्षम बनाएगा। उन्‍होंने बताया कि एसबीआई में बैंकिंग को आसान बनाने के लिए ग्राहकों को पूरी तरह से डिजिटल बैंकिंग सुविधा देने का प्रयास किया जा रहा है। अब ग्राहकों को बैंक जाने की अवश्यकता नहीं है। ऑनलाइन प्रक्रिया पूरी करके लोन ले सकते हैं।
पर्सनल लोन के लिए ये हैं स्टेप

डिजिटल तरीके से 35 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन ग्राहक 8 स्‍टेप में प्रक्रिया पूरी करके ले सकेंगे। रीयल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट के तहत, एसबीआई के केंद्र, राज्य सरकार और रक्षा वेतनभोगी ग्राहकों को अब व्यक्तिगत ऋण लेने के लिए शाखा में जाने की आवश्यकता नहीं होगी। इसमें कहा गया है कि क्रेडिट जांच, पात्रता, मंजूरी और दस्तावेज डिजिटल तरीके से किए जाएंगे। लोन लेने की लिए सभी जानकारी डिजिटल मुहैया करानी होगी।
यहां से ले सकते हैं मदद

उत्तर प्रदेश के ग्राहकों को यदि लोन लेने में समस्या आ है तो जिले के मुख्यालय ऑफिस में जाकर मदद ले सकते हैं। इसके लिए एक टीम ग्राहकों की मदद के लिए मौजूद होगी। अभी देश के अन्य राज्यों के साथ साथ लखनऊ और कानपुर के टीम तैयार हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो