scriptएक ही परिवार के सात लोगों ने लोकभवन के सामने किया आत्मदाह का प्रयास, पुलिस प्रशासन में मचा हड़कंप | Seven from a family try to Self immolate infront of Lokbhawan | Patrika News

एक ही परिवार के सात लोगों ने लोकभवन के सामने किया आत्मदाह का प्रयास, पुलिस प्रशासन में मचा हड़कंप

locationलखनऊPublished: Feb 05, 2021 04:34:30 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

राजधानी लखनऊ में लोकभवन (Lokbhawan) के सामने एक ही परिवार के सात लोगों ने आत्मदाह (Self immolate) का प्रयास किया, जिससे पुलिस प्रशासन (UP Police) में हड़कंप मच गया।

Self immolate

Self immolate

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में लोकभवन (Lokbhawan) के सामने एक ही परिवार के सात लोगों ने आत्मदाह (Self immolate) का प्रयास किया, जिससे पुलिस प्रशासन (UP Police) में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पास में खड़े पुलिस कर्मियों ने उन्हें रोका व हजरतगंज कोतवाली ले गई। परिवार का आरोप है कि हरदोई में उनकी जमीन पर किसी ने कब्जा कर लिया है। वहीं शिकायत करने पर स्थानीय पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। इसी से परेशान होकर उन लोगों ने आत्मदाह करने का फैसला कर लिया।
मामला शुक्रवार सुबह का है। राजधानी में गुरुवार मध्यरात्रि से बारिश हो रही थी। हजरतगंज इलाके में भी बादलों का डेरा था और रुक रुक कर मेघा बरस रहे थे। तभी अचानक हरदोई जनपद के धन्नू पुरवा में रहने वाले राजाराम, उमेश यादव, वीरू यादव और ऊषा समेत सात लोग लोकभवन के सामने पहुंच गए। वह पहले से ही मिट्टी का तेल उड़ेल कर आए थे, केवल माचिस जलाने की देरी थी। जैसे ही उन्होंने इसका प्रयास किया, लोकभवन की सुरक्षा में खड़े पुलिसकर्मी दौड़ कर उनके पास पहुंच गए और उन्हें रोक लिया। सभी सात लोगों को पुलिस अपने साथ हजरतगंज थाने ले गई, जहां उनसे पूछताछ की गई।
ये भी पढ़ें- शस्त्र शौकीनों के लिए खुशखबरी! वेब्ले एंड स्कॉट की ‘मेक इन इंडिया’ रिवॉल्वर की बुकिंग शुरू, इतनी है कीमत

विधायक चाह रहा है कब्जा करना-
पीड़‍ित राजाराम ने का कहना है कि वह धन्नूपुरवा स्थित अपने मकान में करीब 40 साल से रह रहे हैं। उसके पास ही एक न्यायिक अधिकारी व एक विधायक की प्लाटिंग का काम चल रहा है। राजाराम का आरोप है कि वह लोग उनकी जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं। इस बारे में कई बार स्थानीय पुलिस को जानकारी दी गई, लेकिन पुलिस ने सुनवाई नहीं की। पीड़‍ित ने रोते हुए बताया कि इससे उसके परिवार के पास जान देने के अतिरिक्त कोई और रास्‍ता नहीं बचा था।
ये भी पढ़ें- पीएम मोदी के भाई प्रह्लाद ने खोला मोर्चा, कहा- यूपी पुलिस भ्रष्टाचारी है, तानाशाही नहीं चलेगी

हरदोई पुलिस ने नकारे आरोप-
मामले पर हरदोई कोतवाली प्रभारी जगदीश प्रसाद ने पीड़ित परिवार के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि उनकी जमीन पर किसी ने कब्जा नहीं किया है। राजाराम अपने परिवार के साथ जहां रहते हैं, वहां पर एक विधायक व एक न्यायिक अधिकारी की प्लाटिंग का काम चल रहा है। उन्होंने कुछ दिन पूर्व राजाराम से जमीन बेचने के बारे में पूछा था, लेकिन राजाराम के इन्‍कार के बाद उन्होंने दोबारा कुछ नहीं कहा। लेकिन राजाराम को आशंका है कि उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया जाएगा। इसके चलते उन्होंने एक दिन पूर्व कंट्रोल रूम को सूचना भी दी थी। पुलिस ने उन्हें थाने लाकर जमीन पर कब्जा न करने को लेकर आश्वस्त भी किया था, लेकिन फिर भी वे लखनऊ पहुंच गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो