scriptShivpal yadav and Azam khan are angry with Akhilesh yadav | शिवपाल आजम पर डाल रहे डोरे, क्या कुछ बड़ा होने वाला है, यूपी को मिलेगी एक नई पार्टी! पढ़ें रिपोर्ट | Patrika News

शिवपाल आजम पर डाल रहे डोरे, क्या कुछ बड़ा होने वाला है, यूपी को मिलेगी एक नई पार्टी! पढ़ें रिपोर्ट

विधानसभा चुनाव बीते अभी एक माह भी नहीं हुए हैं कि अखिलेश यादव और सपा के प्रति मुस्लिमों का मोहभंग होना शुरू हो गया है शिवपाल के बाद अब सपा के दिग्गज नेता व पार्टी के मुस्लिम चेहरा आजम खान के पार्टी से जल्द ही अलग होने की चर्चाएं तेज हो गयी हैं। इसी के साथ पार्टी के मुस्लिम नेताओं ने भी बगावती रुख अपना लिया है। सपा के लंभुआ विधानसभा क्षेत्र महासचिव सलमान जावेद राईन ने पार्टी अध्यक्ष पर आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया है। उनका कहना है कि अखिलेश मुस्लिमों की आवाज नहीं उठाते।

लखनऊ

Published: April 14, 2022 03:52:43 pm

लखनऊ. उप्र के सबसे बड़े सियासी परिवार में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा। विधानसभा और विधानपरिषद चुनाव में सपा की करारी हार के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। छोटे भाई प्रतीक यादव की पत्नी अर्पणा यादव भाजपा में शामिल होकर हर रोज एक नया बयान जारी करती हैं। उधर, मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई शिवपाल सिंह यादव भी अखिलेश के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। गुरुवार को मैनपुरी में अखिलेश यादव और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव एक मंच पर थे। यहां मुलायम ने कहा, परिवार में सब ठीक है। अखिलेश और शिवपाल में कोई अनबन नहीं है। लेकिन इसस उलट शिवपाल ने ऐसे संकेत दिए हैं जिससे लगता है कि वह सपा के कद्दावर मुस्लिम नेता आजम खान के साथ नया मंच बनाने की तैयारी में हैं। क्योंकि, शिवपाल को भाजपा में शामिल कराने में अभी देरी है। इसलिए आजम-शिवपाल का यह मंच काम करना शुरू किया तो अखिलेश की मुश्किलें बढ़ जाएंगी।
akhilesh.jpg
मुस्लिम नेताओं ने अपनाया बगावती रुख

विधानसभा चुनाव बीते अभी एक माह भी नहीं हुए हैं कि अखिलेश यादव और सपा के प्रति मुस्लिमों का मोहभंग होना शुरू हो गया है। ्रशिवपाल के बाद अब सपा के दिग्गज नेता व पार्टी के मुस्लिम चेहरा आजम खान के पार्टी से जल्द ही अलग होने की चर्चाएं तेज हो गयी हैं। इसी के साथ पार्टी के मुस्लिम नेताओं ने भी बगावती रुख अपना लिया है। सपा के लंभुआ विधानसभा क्षेत्र महासचिव सलमान जावेद राईन ने पार्टी अध्यक्ष पर आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया है। उनका कहना है कि अखिलेश मुस्लिमों की आवाज नहीं उठाते।
आजम के संपर्क में शिवपाल

आजम के करीबी शिवपाल के संपर्क में हैं। शिवपाल ने भी आजम की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया है। आजम खान के मीडिया प्रभारी फसाहत अली खान ने भी अखिलेश यादव पर गंभीर आरोप लगाए थे। उनका कहना था कि अखिलेश यादव ने पिछले ढाई साल में आजम को जेल से छुड़ाने के लिए कोई आंदोलन नहीं किया।
नए नेता पैदा करने होंगे

अखिलेश यादव इस समय सपा के अकेले खेवहनहार बचे हैं। उनके विश्वसनीय चेहरे चुनाव हार चुके हैं। पार्टी के बूढ़े नेता अब अशक्त और कमजोर हो चुके हैं। ऐसे में पार्टी चलाने के लिए सपा को तेजतर्रार और अनुभवी नेताओं की जरूरत है। अनुराग भदौरिया जैसे राष्ट्रीय प्रवक्ताओं को पार्टी में आगे लाना हो जो हर मंच पर पार्टी का पक्ष रख सकें। कुछ इसी तरह अन्य जुझारू नेताओं को भी पार्टी की विभिन्न विंग की कमान सौंपनी होगी तब जाकर पार्टी जमीनी स्तर पर संघर्ष करती नजर आएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

Drone Festival: दिल्ली के प्रगति मैदान में भारत के सबसे बड़े ड्रोन फेस्टीवल का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदीअजमेर शरीफ दरगाह में मंदिर होने के दावे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस बल तैनातपहली बार हिंदी लेखिका को मिला अंतरराष्ट्रीय बुकर पुरस्कार, एक मॉं की पाकिस्तान यात्रा पर आधारित है उपन्यासजम्मू कश्मीर: टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या का 24 घंटे में लिया बदला, तीन दिन में सुरक्षा बलों ने मारे 10 आतंकीमहरौली में गैस पाइपलाइन में लीकेज के बाद जोरदार धमाका लगी आग, एक घायलमानसून ने अब तक नहीं दी दस्तक, हो सकती है देरखिलाड़ियों को भगाकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी का ट्रांसफर, पति लद्दाख तो पत्नी को भेजा अरुणाचलमहंगाई का असर! परिवहन मंत्रालय ने की थर्ड पार्टी बीमा दरों में बढ़ोतरी, नई दरें जारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.