scriptसिद्धार्थनाथ सिंह ने राज्यपाल को लिखा पत्र, इलाहाबाद में कुंभ से पहले करना चाहते है ये | Sidharthnath Singh over Allahabad Kumbh letter to UP Governor | Patrika News

सिद्धार्थनाथ सिंह ने राज्यपाल को लिखा पत्र, इलाहाबाद में कुंभ से पहले करना चाहते है ये

locationलखनऊPublished: Jul 10, 2018 04:10:15 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

सिद्धार्थनाथ सिंह ने इस सिलसिले में राज्यपाल से मदद का अनुरोध किया है।

 UP Governor suggested for double income formula for farmers

UP Governor suggested for double income formula for farmers

लखनऊ. यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने राज्यपाल राम नाईक को इलाहाबाद का नाम बदलकर ‘प्रयाग’ किए जाने को लेकर पत्र लिखा है। इलाहाबाद का नाम बदले जाने की कवायद तेज होने लगी है और सिद्धार्थनाथ सिंह ने इस सिलसिले में राज्यपाल से मदद का अनुरोध किया है।
ये भी पढ़ें- अखिलेश के गांव में दिखी बहुत बड़ी गड़बड़ी, सरकार नहीं दे रही इस ओर ध्यान, उठाना पड़ा ये बड़ा कदम

सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा- उम्मीद है राज्यपाल करेंगे सहयोग

इस मामले में प्रदेश सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा है कि राज्यपाल राम नाईक जब महाराष्ट्र के सांसद थे, तब उन्होंने ‘बॉम्बे’ को ‘मुंबई’ के नाम से बदलने में पूर्ण रूप से मदद की थी। इसी को ध्यान में रखते हुए मैंने इलाहाबाद का नाम ‘प्रयाग’ करने पर विचार करने के लिए यूपी राज्यपाल को पत्र लिखा है। मुझे उम्मीद है कि वह इस पत्र को गंभीरता से लेकर मेरे अनुरोध पर विचार-विमर्श करेंगे।
ये भी पढ़ें- आमिर खान को यूपी में इस जमीन के मामले में भेजा गया लैटर, बॉलीवुड में मचा हड़कंप, आना होगा यहां

केशव प्रसाद मौर्य भी कर चुके हैं कोशिश-

योगी सरकार काफी पहले से ही इलाहाबाद का नाम प्रयाग करने की कोशिश में जुटी है। इससे पहले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी इलाहाबाद का नाम प्रयाग करने की कवायद कर चुके हैं। केशव प्रसाद मौर्या ने एक बयान में कहा था कि इलाहाबाद की पहचान यहां तीन नदियों के संगम की वजह से है, इसलिए इसका नाम ‘प्रयागराज’ होना चाहिए। उन्होंने कुंभ आयोजन से पहले इस काम को पूरा करने का आश्वासन भी दिया था। अगर सब कुछ सही रहा तो जल्द ही संगम नगरी इलाहाबाद का नाम ‘प्रयाग’ हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो