scriptकैराना-नुरपूर उपचुनाव : अखिलेश के इस खास नेता ने योगी आदित्यनाथ को बताया शुभ, कहा- जहां-जहां पड़ रहे हैं कदम… | SP MLC Sunil Singh Yadav over up bypoll results and cm yogi adityanath | Patrika News

कैराना-नुरपूर उपचुनाव : अखिलेश के इस खास नेता ने योगी आदित्यनाथ को बताया शुभ, कहा- जहां-जहां पड़ रहे हैं कदम…

locationलखनऊPublished: May 31, 2018 02:13:47 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव के बाद भाजपा को कैराना और नुरपुर में हार का सामना करना पड़ा है, डिप्टी सीएम बोले- 2019 में जीतेगी भाजपा

up bypolls results 2018

कैराना-नुरपूर उपचुनाव : अखिलेश के इस खास नेता ने योगी को बताया शुभ, कहा- जहां-जहां पड़ रहे हैं कदम…

लखनऊ. गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव के बाद भाजपा को कैराना और नुरपुर में हार का सामना करना पड़ा है। कैराना में गठबंधन की प्रत्याशी तबस्सुम हसन ने करीब 55000 वोटों से जीत हासिल की है, जबकि नूरपुर में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी नईम उल हसन ने बीजेपी प्रत्याशी को 3678 वोटों से हरा दिया है। उपचुनाव के नतीजों के साथ ही समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता जश्न में डूब गये हैं, जबकि भाजपाई मायूस हैं। समाजवादी पार्टी के एमएलसी सुनील सिंह यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर चुटकी लेते हुए उपचुनाव के नतीजों को 2019 में रिलीज होने पिक्चर का ट्रेलर करार दिया।
सपा एमएलसी सुनील सिंह यादव ने कहा कि योगी जी बतौर मुख्यमंत्री विपक्ष के लिये शुभ हैं, जहां-जहां उनके कदम पड़ रहे हैं विपक्ष की जीत तय हो जा रही है। क्योंकि अकेले योगीजी को ही देख कर जनता समझ जाती है कि जब कोई योगी इतने झूठ बोल रहा है, अपराधियों, भ्रष्टाचारियों को सरंक्षण दे रहा है तो पूरी भाजपा की नीयत कैसी होगी।
जनता भाजपा को सबक सिखाने के लिये तैयार : सपा
सपा एमएलसी ने ट्वीट करते हुए कहा कि कैराना-नूरपुर सहित देश के विभिन्न राज्यों के उपचुनाव के रुझान बता रहे हैं कि जनता जुमला, झूठ, साम्प्रदायिकता और पूंजीपतियों के पैरोकारों को उखाड़ फेंकने के लिये तैयार है। उपचुनाव के ट्रेलर से साफ है 2019 कि पिक्चर क्या होगी?
2019 में पूर्ण बहुमत से बनाएंगे सरकार : दिनेश शर्मा
उपचुनाव में बीजेपी की शिकस्त पर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में अलग रणनीति के साथ भाजपा आएगी और भारी बहुमत से जीत दर्ज करेगी। उन्होंने कहा कि उपचुनाव में जातिगत समीकरणों का भी असर पड़ा है। हम जनता के फैसले का सम्मान करते हैं।
कैराना-नूरपुर में उपचुनाव
उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट और नूरपुर की विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है। कैराना सीट भाजपा सांसद हुकुम सिंह की मृत्यु के बाद खाली हुई है, जबकि नुरपुर के भाजपा विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। इन दोनों सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं।
https://twitter.com/hashtag/%E0%A4%AF%E0%A5%8B%E0%A4%97%E0%A5%80%E0%A4%9C%E0%A5%80?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेंडिंग वीडियो