scriptLucknow News: 17 साल की नर्सिंग छात्रा ने डॉक्टर से किया प्यार, उसके दो दोस्तों से भी बनाए संबंध फिर तीनों ने बनाया खतरनाक प्लान | Three Lovers murdered Trainee nurse 10 April in Lucknow | Patrika News
लखनऊ

Lucknow News: 17 साल की नर्सिंग छात्रा ने डॉक्टर से किया प्यार, उसके दो दोस्तों से भी बनाए संबंध फिर तीनों ने बनाया खतरनाक प्लान

Lucknow News: लखनऊ में दस अप्रैल को रेलवे ट्रैक पर मृत पाई गई नर्स की हत्या की गई थी। पुलिस ने इसका खुलासा करते हुए डॉक्टर समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पुलिस को चौंकाने वाली सच्चाई बताई है।

लखनऊMay 22, 2023 / 06:00 pm

Vishnu Bajpai

Three Lovers murdered Trainee nurse 10 April in Lucknow
Lucknow News: लखनऊ में दस अप्रैल को रेलवे ट्रैक पर मृत पाई गई नर्स की हत्या की गई थी। पुलिस ने इसका खुलासा करते हुए डॉक्टर समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पुलिस को चौंकाने वाली सच्चाई बताई है। लखनऊ में पुलिस ने ट्रेनी नर्स की हत्या का खुलासा कर दिया है। तीन प्रेमियों ने मिलकर ट्रेनी नर्स की हत्या की थी। 10 अप्रैल की शाम को ट्रेनी नर्स लापता हुई थी। दूसरे दिन ट्रेनी नर्स का रेलवे ट्रैक के पास शव पड़ा मिला था। पुलिस ने डॉक्टर समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
लखनऊ के मलिहाबाद क्षेत्र के रहीमाबाद की घटना
लखनऊ के मलिहाबाद के रहीमाबाद पुलिस ने शनिवार को ट्रेनी नर्स हत्याकांड का खुलासा कर डॉक्टर समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपियों को कोर्ट में पेश किया। जहां से वह जेल भेजे गए। पुलिस की जांच में सामने आया कि तीनों आरोपियों का नर्स से प्रेम प्रसंग था।
यह भी पढ़ें

मेघगर्जन के साथ यूपी पहुंचा पश्चिमी विक्षोभ, कल से पांच दिन तक 51 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट

एक-एक कर जब तीनों को इसके बारे में पता चला तो एकजुट होकर हत्या की साजिश रची। इसके तहत उसे मारकर ट्रैक किनारे फेंक दिया था। पूछताछ में आरोपियों ने वारदात कुबूली है। रहीमाबाद निवासी 17 वर्षीय ट्रेनी नर्स एक निजी अस्पताल में काम करती थी। 10 अप्रैल की शाम वह लापता हो गई थी। दूसरे दिन गोस्वा गांव के रेलवे फाटक के पास ट्रैक किनारे उसका शव पड़ा मिला था।
अमित अवस्‍थी से चल रहा था ट्रेनी नर्स का प्रेम प्रसंग
एडीसीपी पश्चिम चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया जांच में सामने आया कि अमित अवस्थी नाम के शख्स से ट्रेनी नर्स का प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसके साथ ही नर्स न्यू मेडिप्लस अस्पताल के डॉक्टर अंकित सिंह और अमित के दोस्त दिनेश मौर्या के भी संपर्क में थी। तीनों से उसकी बातचीत होती थी। ये बात वारदात से करीब दो महीने पहले तीनों को पता चली थी। तब अमित, अंकित व दिनेश ने एक साथ मिलकर ट्रेनी नर्स को मारने की साजिश रची। 10 अप्रैल की शाम करीब साढ़े पांच बजे अमित ने किशोरी से संपर्क कर उसको अपने बाग ले गया था। यहीं पर उसका गला घोंट दिया था। इसके बाद शव ट्रैक किनारे फेंक दिया था।
मोबाइल की रिकॉर्डिंग में मिले हत्या के सुबूत
एडीसीपी ने बताया कि जांच में सामने आया कि नौ अप्रैल की रात ट्रेनी नर्स आरोपी अंकित के फ्लैट पर रुकी थी। यहां पर दो शख्स और थे। दूसरे दिन अस्पताल में ड्यूटी करने के बाद शाम करीब पांच बजे घर जा रही थी। तभी अमित ने उससे संपर्क कर बुलाया था। पुलिस ने आरोपियों मोबाइल खंगाले, जिसमें कुछ कॉल रिकॉर्डिंग मिली हैं। इनमें तीनों आरोपी ट्रेनी नर्स की हत्या करने को लेकर बातचीत कर रहे हैं। व्हाट्सएप चैट में भी इसको लेकर बातचीत की गई है।
यह भी पढ़ें

सोनिया न होतीं तो बॉलीवुड स्टार की ये लड़की बनती राजीव गांधी की पत्नी! आप जानते हैं ये दिलचस्प किस्सा?

आरोपी की मां ने पुलिस पर लगाया आरोप, जमकर किया हंगामा
मुख्य आरोपी अमित अवस्थी के परिजनों ने शनिवार को रहीमाबाद थाने पर एक घंटे तक हंगामा किया। आरोपी की मां कल्पना अवस्थी ने पुलिस पर आरोप लगाया कि पुलिस ने तीन लाख रुपये लेकर उनके बेटे को केस में फंसा दिया है। इसी दौरान उन्होंने अपनी चूड़ियां तोड़ीं और उसी से नस काटने का प्रयास किया। पुलिस ने उनका प्राथमिक इलाज कराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो