UP Top News : ट्रक की टक्कर से दो छात्रों की मौत, तीन गंभीर घायल

- करीब 400 ग्राम अवैध गांजे के साथ एक अभियुक्त गिरफ्तार

- ट्रक की टक्कर से दो छात्रों की मौत, तीन गंभीर घायल

- 23 करोड़ के छात्रवृत्ति घोटाले में समाज कल्याण अधिकारी निलंबित

By: Neeraj Patel

Published: 24 Dec 2020, 05:47 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

महोबा. जिले में कुलपहाड़ कोतवाली क्षेत्र के सुगिरा गांव से कोचिंग के लिए साईकिलों से कुलपहाड जा रहे छात्रों को बेकाबू ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी। इस दर्दनाक सड़क हादसे में मौके पर ही 2 छात्रों की मौत हो गई। जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। बच्चों की मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने झांसी-मिर्जापुर राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर आरोपी की गिरफ्तारी और मुआवजे की मांग की है। फिलहाल सीओ कुलपहाड़ सहित भारी पुलिस बल द्वारा मौके पर पहुंच ग्रामीणों को कार्रवाई का अस्वासन दिया है। कुलपहाड कोतवाली के निकटवर्ती ग्राम सुगिरा के इंटरमीडिएट के पांच छात्र साईकिल से तडके साढ़े पांच बजे कुलपहाड के गोविंदनगर में संचालित कोचिंग में पढ़ने आ रहे थे।

23 करोड़ के छात्रवृत्ति घोटाले में समाज कल्याण अधिकारी निलंबित

मथुरा. मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के द्वारा भ्रस्ट अधिकारीयों की गोपनीय जांच कराने के बाद उन्हें दोषी मानते हुए उनके खिलाफ कार्यवाई करते हुए जिले के समाज कल्याण अधिकारी को निलंबित कर दिया है। मुख्यमंत्री ने संबंधित संस्थाओं पर रिपोर्ट दर्ज कराने के आदेश दिए गए हैं। दोषी आईटीआई संस्थानों को शुल्क प्रतिपूर्ति और छात्रवृत्ति के लिए ब्लैक लिस्ट भी किया जाएगा। जिले के करीब चार दर्जन से अधिक निजी आईटीआई कॉलेजों में आये हुए पैसे का बंदरबाट हो गया। लम्बे आरसे से मिल रही शिकायतों के बाद प्रदेश के मुखिया ने मामले का संज्ञान लेते हुए गोपनीय तरीखे से छात्रवृति घोटाले की जांच कराई गई। जांच समिति ने अलग-अलग तरीकों से छात्रवृत्ति और शुल्क प्रतिपूर्ति के नाम पर करीब 23 करोड़ रुपए गबन होने की रिपोर्ट दी। दर्जन भर अधिकारियों व कर्मचारियों की मिली भगत की पुष्टि भी हुई है।

करीब 400 ग्राम अवैध गांजे के साथ एक अभियुक्त गिरफ्तार

ललितपुर. जिले में एक शातिर किस्म का अभियुक्त पुलिस के हत्थे अवैध गांजे के साथ उस समय चढ़ गया जब पुलिस गस्त अभियान पर चेकिंग कर रही थी। पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्त खिलाफ मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है। शासन के निर्देशानुसार पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार के आदेश पर जब एसओजी प्रभारी जितेंद्र सिंह चंदेल अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए ख़िरकापुरा के पास नहर रोड़ पर नजर बनाए हुए थे। तभी उन्हें वहां पर एक संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिया जो छुपता छुपाता इधर उधर टहल रहा था। पुलिस की पूछताछ में उसने अपना नाम इमरान पुत्र रसीद निवासी मोहल्ला रैदास पुरा कोतवाली क्षेत्र बताया और जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से करीब 400 ग्राम अवैध गांजा भी बरामद हुआ जो वह किसी को बेचने के लिए लाया था।

 

तेज ठंड के कारण खेत में पानी लगाने गए किसान की मौत

कन्नौज. नगला शीशम गांव में खेत में पानी लगाने गए किसान की सर्दी लगने से मौत हो गई। खेत में अचेत अवस्था में पड़े किसान को देख परिजनों में हड़कंप मच गया। परिजनों ने उस किसान को सौ शय्या अस्पताल ले गए। कन्नैज क्षेत्र के थाना विशुनगढ़ इलाके के महमूदपुर खास के मजरा नगला शीशम निवासी महेश चंद्र यादव 45 वर्षीय पुत्र आशाराम खेत में पानी लगाने गए थे। सुबह आठ बजे के करीब शौच के लिए खेतों की तरफ गए राजवीर ने भाई महेश को अचेत पड़ा देखा। वह परिजनों के सहयोग से सौ शय्या अस्पताल ले गए। यहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। चिकित्सकों ने महेश चंद्र के शव को मोर्चरी में रखवा दिया। परिजनों ने बताया कि महेश चंद्र खेतीबाड़ी कर परिवार का भरण-पोषण करते थे। दो बेटे व दो बेटियां हैं। जानकारी पर विशुनगढ़ थाने के एसआई सतीश कुमार मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने किसान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

नवनियुक्त अविवाहित शिक्षिक ने किया सुसाइड

अमेठी. बमुश्किल एक माह की नौकरी करने के बाद एक अविवाहित शिक्षिक ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकाला और पंचनामा भर का पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। शिक्षिक ने सुसाइड क्यों किया पुलिस अब इस पहलू पर जांच में जुट गई है। घटना जिले के अमेठी कोतवाली अन्तर्गत टिकरी चौराहे पर स्थित एक मकान में अंजाम पाई। पुलिस के अनुसार नवनियुक्त शिक्षक रंजीत यादव (30) जिले के शुकुल बाजार थाना क्षेत्र के पूरे बाहापुर निवासी है। अभी नवंबर माह में उसने नौकरी की शुरूआत की थी। रंजीत को जिले के भेटुआ ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय में तैनाती मिली थी। उसने अमेठी-सुलतानपुर मार्ग पर स्थित टिकरी चौराहे के पास किराए पर एक कमरा ले रखा था और प्रतिदिन यहीं से ड्यूटी पर आता-जाता था।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned