scriptYamuna Expressway Accident: 29 लोगों की मौत मामले में बस को लेकर बड़ा खुलासा, सीएम योगी आदित्यनाथ ने आनन-फानन में दिया यह आदेश | Unknown fact about Yamuna Expressway accident Awadh Depot Janrath Bus | Patrika News
लखनऊ

Yamuna Expressway Accident: 29 लोगों की मौत मामले में बस को लेकर बड़ा खुलासा, सीएम योगी आदित्यनाथ ने आनन-फानन में दिया यह आदेश

– यमुना एक्सप्रेस वे हादसा (Yamuna Expressway Accident) का शिकार हुई अवध डिपो की जनरथ बस
– हादसे का शिकार हुई बस दूसरे रूट की थी, इमरजेंसी में भेजी गई
– सीएम योगी ने दिनेश शर्मा और स्वतंत्र देव सिंह जांच के लिए घटनास्थल पर भेजा
– सीएम योगी आदित्यनाथ ने पांच लाख के मुआवजे का किया ऐलान

लखनऊJul 08, 2019 / 01:19 pm

नितिन श्रीवास्तव

Unknown fact about Yamuna Expressway accident Awadh Depot Janrath Bus

यमुना एक्सप्रेस वे हादसा: 29 लोगों की मौत मामले में बस को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, सीएम योगी ने आनन-फानन में दिया यह आदेश

लखनऊ. यमुना एक्सप्रेस वे पर लखनऊ से आगरा जा रही अवध डिपो की जनरथ बस हादसे के मामले में कई बड़े खुलासे हो रहे हैं। बस हादसे की पड़ताल में हादसे की वजह कई वजहें निकलकर सामने आ रही हैं। लखनऊ परिवहन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक जो बस हादसे का शिकार हुई है, वह इस रूट की नहीं थी। लेकिन यात्रियों की संख्या ज्यादा होने के कारण दूसरे रूट की बस इमरजेंसी में लखनऊ से गाजियाबाद भेजी गई थी। वहीं दूसरी तरफ बस ड्राइवर को अचानक झपकी आने को भी इस हादसे के पीछे की वजह माना जा रहा है। हालांकि आपको बता दें कि हादसे की असल वजह जांच के बाद सामने आ सकेगी। हादसे की जांच बड़े अधिकारी करेंगे। परिवहन कमिश्नर, मंडलायुक्त और आईजी आगरा पूरे मामले की रिपोर्ट सीएम योगी आदित्यनाथ को 24 घंटे के अंदर देंगे।
https://twitter.com/ANINewsUP/status/1148076382175617024?ref_src=twsrc%5Etfw
 

घटनास्थल पर मंत्री रवाना

वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने डिप्टी सीएम और परिवहन राज्यमंत्री को दुर्घटनास्थल का दौरा करने के आदेश जारी किये हैं। सीएम ने निर्देश दिये हैं कि दिनेश शर्मा और स्वतंत्र देव सिंह जांच के लिए घटनास्थल का दौरा करें। जानकारी के मुताबिक दोनों मंत्री मौके पर जाने के लिए रवाना हो चुके हैं। इससे पहले सीएम योगी ने अधिकारियों को राहत-बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि घायलों को समुचित इलाज मुहैया कराई जाए। इसके अलावा आगरा में हुए बस हादसे पर रक्षा मंत्री और लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह ने दुख जताया है। उन्होंने घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं।
https://twitter.com/ANINewsUP/status/1148077484837130241?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANINewsUP/status/1148078418602467328?ref_src=twsrc%5Etfw
 

सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

वहीं इससे पहले यमुना एक्सप्रेस वे पर हुए इस दर्दनाक हादसे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख जताया है। सीएम योगी ने मृतकों के परिवार को पांच का लाख के मुआवजे का ऐलान किया है। साथ ही आलाधिकारियों को मौके पर पहुंचकर हर संभव मदद पहुंचाने के भी निर्देश दिये हैं। सीएम ने हादसे की जांच के भी निर्देश दिये हैं।
https://twitter.com/ANINewsUP/status/1148082677658071040?ref_src=twsrc%5Etfw
 

हादसे में 29 लोगों की मौत

आपको बता दें कि लखनऊ से गाजियाबाद जा रही अवध डिपो की जनरथ बस आगरा के थाना एताम्दपुर क्षेत्र के पास यमुना एक्सप्रेस वे की रेलिंग तोड़ते हुए 50 फीट गहरे झरना नाले में जा गिरी। हादसे के वक्त बस में लगभग 50 लोग सवार थे। 29 शवों को निकाल लिया गया है। हादसे की शिकार बस को नाले से निकाला जा चुका है और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल मे भर्ती कराया गया है।
https://twitter.com/ANINewsUP/status/1148087133250473984?ref_src=twsrc%5Etfw
 

घायलों की सूची

– मोहम्मद अदीब, 23 साल, लखनऊ,

– प्रियांशी, 23 साल, लखनऊ,

– गौरव, 31 साल, लखनऊ,

– जुनैद आलम, 27 साल, मुरादाबाद,

– अर्पित, 24 साल, इलाहाबाद
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो