scriptचर्चा में: बीजेपी प्रवक्ताओं की लिस्ट में एक चर्चित नाम गायब, कांग्रेस में पूर्व प्रवक्ताओं की परेशानी | UP BJP and congress new media team | Patrika News
लखनऊ

चर्चा में: बीजेपी प्रवक्ताओं की लिस्ट में एक चर्चित नाम गायब, कांग्रेस में पूर्व प्रवक्ताओं की परेशानी

राजनीति के गलियारों में इन दिनों मीडिया विभाग की नई टीमों को लेकर काफी चर्चाए हैं। पहले कांग्रेस अब बीजेपी की नई मीडिया टीम की लिस्ट जारी हुई है..

लखनऊJul 09, 2018 / 04:03 pm

Prashant Srivastava

KK

चर्चा में: बीजेपी प्रवक्ताओं की लिस्ट में एक चर्चित नाम गायब, कांग्रेस में पूर्व प्रवक्ताओं की परेशानी

लखनऊ. प्रदेश राजनीति के गलियारों में इन दिनों मीडिया विभाग की नई टीमों को लेकर काफी चर्चाए हैं। बीते दिनों कांग्रेस की नई मीडिया टीम काफी सुर्खियों में थी। कांग्रेस ने टेस्ट लेकर नए प्रवक्ताओं का चयन किया था जिसमें कई पुराने चेहरों को बाहर कर नए चेहरों को जगह मिली थी। वहीं अब बीजेपी ने भी अपनी नई मीडिया टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में अधिकतर पुराने चेहरे ही हैं। हालांकि एक तेज तर्रार माने जाने वाले प्रवक्ता का नाम लिस्ट से बाहर है। सूत्रों की मानें तो वह केशव प्रसाद मौर्य के काफी करीबी माने जाते रहे हैं। इसके अलावा उनका लिस्ट में नाम न होना चर्चा का विषय बना हुआ है। हालांकि पार्टी सूत्रों का कहना है कि उन्हें किसी अन्य विभाग में जगह मिल सकती है।
मीडिया प्रभारी भी बदले गए

बीजेपी की नई मीडिया टीम में प्रभारी भी बदल दिए गए हैं। अब प्रदेश संपर्क प्रमुख मनीष दीक्षित को प्रदेश मीडिया प्रभारी बनाया गया है। मौजूदा मीडिया प्रभारी हरिश्चंद्र श्रीवास्तव अब प्रवक्ता की जिम्मेदारी संभालेंगे। मी प्रवक्ताओं की संख्या छह से बढ़ाकर 10 कर दी गई है।भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने रविवार देर रात टीम घोषित की। मनीष दीक्षित एबीवपी में विभिन्न पदों पर रहने के साथ सूर्य प्रताप शाही और लक्ष्मीकांत वाजपेयी की टीम में सह मीडिया प्रभारी रह चुके हैं। वहीं, सह मीडिया प्रभारी हिमांशु दुबे और आलोक अवस्थी बनाए गए हैं।
आईटी प्रमुख से प्रवक्ता बने संजय राय

वहीं प्रवक्ताओं में डॉ़ चंद्रमोहन, शलभमणि त्रिपाठी, मनीष शुक्ला, डॉ़ मनोज मिश्र, अनिला सिंह को बरकरार रखा गया है। सह मीडिया प्रभारी समीर सिंह और आईटी सेल के संयोजक संजय राय भी प्रवक्ता बनाए गए हैं। हीरो वाजपेई की बतौर प्रवक्ता टीम में वापसी हुई है। बनारस के अशोक पांडेय भी प्रवक्ता बने हैं। 12 पैनलिस्ट घोषित किए गए हैं, जिसमें नरेंद्र राणा, प्रमोद तिवारी, रितु रावत, अनीता अग्रवाल, ओपी मिश्रा, संजीव मिश्रा, अमित तिवारी, चंद्रभूषण पांडेय, दिलीप श्रीवास्तव, विनोद भारती, विजय खेरा और राघवेंद्र सिंह शामिल हैं।
कांग्रेस में परेशान पूर्व प्रवक्ता

यूपी कांग्रेस में नई मीडिया टीम की लिस्ट जारी होते ही कांग्रेस के भीतर प्रवक्ता भर्ती परीक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं। प्रदेश कांग्रेस के थिंक टैंक के सदस्य संजीव पाठक ने एक अखबार से बातचीत कहा कि अगर यही सब करना था तो फिर यह एग्जाम कराकर पार्टी की फजीहत क्यों कराई गई। उनका कहना है कि इस परीक्षा का परिणाम पूरी तरह जारी किया जाना था। इसमें बताया जाना था कि किसको कितने नंबर मिले लेकिन एकदम से परिणाम जारी होने के बाद लग रहा है कि परिणाम पहले से तय था। जिसे प्रवक्ता बनाया जाना था, उसे सूची में शामिल कर लिया गया। अगर यही किया जाना था तो यह परीक्षा कराई ही नहीं जानी चाहिए थी। इसके अलावा कई पूर्व प्रवक्ता इस बात को लेकर परेशान हैं कि अब उन्हें क्या रोल दिया जाएगा। एक पूर्व प्रवक्ता ने कहा कि वे अब पार्टी की मीडिया टीम में भले ही न हों लेकिन मीडिया की नजरों में हमेशा रहेंगे, कुछ नया आंदोलन करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो