scriptUP Board10th result 2022 announced live updates on upmspeduin | UP Board Result 2022:  हाईस्कूल का रिजल्ट हुआ जारी, लड़कियों का जलवा, फटाफट यहां देखें रिजल्ट | Patrika News

UP Board Result 2022:  हाईस्कूल का रिजल्ट हुआ जारी, लड़कियों का जलवा, फटाफट यहां देखें रिजल्ट

UP Board 10th 12th Result Date, UP Board result on upmsp.edu.in, upresults.nic.in: यूपी बोर्ड हाई स्कूल का रिजल्ट जारी हो गया है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की आधिकरिक वेबासइट पर देख सकते हैं। एक बार पिर लड़कियों ने फहराया परचम।

 

 

लखनऊ

Updated: June 18, 2022 02:24:20 pm

UP Board result on upmsp.edu.in, upresults.nic.in: उत्तर प्रदेश के बोर्ड छात्रों का इंतजार खत्म हुआ। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने हाईस्कूल का परिणाम जारी कर दिया है। छात्र अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in और upresults.nic.in में तुरंत देख सकते हैं। यदि वेबसाइट में रिजल्ट नहीं खुल रहा है तो संदेश के जरिए भी परिणाम देख सकते हैं। इसके लिए एसएमएस – UP 10 या 12 और रोल नंबर लिख‍कर इसे 56263 नंबर पर भेजना होगा। हाईस्कूल में 91.60 छात्राएं पास हुईं। जबकि छात्र 85.25 ही पास हुए।
UP Board 10th Result Out Soon on upmspeduin
UP Board 10th Result Out Soon on upmspeduin
इस वर्ष बोर्ड परीक्षाओं में यूपी बोर्ड रिजल्ट 2022 में हाईस्कूल में कुल 27,81,654 पंजीकृत कराया था। इतने परीक्षार्थियों में से 25,25007 परीक्षार्थी उपस्थित रहे। इन्होंने अपने विषयों की परीक्षाएं दी। हाईस्कूल में प्रदेशभर में कुल 2,56,647 छात्र-छात्राएं अनुपस्थित रहे। अभी टॉपर और अधिकतम नंबरों की जानकारी नही हैं।
ऐसे डाउनलोड करें मार्कशीट

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की मार्कशीट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले UPMSP की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। वहां पर नजर आ रहे डाउनलोड मार्कशीट के ऑप्शन पर क्लिक करें। हाईस्कूल में से आपने जो परीक्षा दी थी उसके विकल्प को चुनें। इसके बाद अपना पासिंग ईयर सिलेक्ट करें। अब अपना रोल नंबर डालें और मार्कशीट डाउनलोड का ऑप्शन आपके सामने होगा। मार्कशीट को डाउनलोड करने के ऑप्शन पर क्लिक करके उसे डाउनलोड कर लें। आप उसकी प्रिंटआउट कॉपी निकलवा सकते हैं।
एसएमएस से दिखेगा परिणाम

यूपी बोर्ड की परीक्षा में सम्मिलित हुए हाईस्कूल के परीक्षार्थी एसएमएस के माध्यम से भी अपना परीक्षा परिणाम आसानी से देख सकते हैं। परिणाम घोषित होते ही यूपी बोर्ड के स्टूडेंट्स को अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से एक एसएमएस भेजना होगा। यूपी बोर्ड 10वीं के स्टूडेंट्स रजिस्टर्ड नंबर से UP10 लिखकर 56263 पर भेजें। मार्कशीट आपको एसएमएस पर प्राप्त हो जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

सीढ़ियां से उतरने के दौरान गिरे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, कंधे की हड्डी टूटीदिल्ली और पंजाब में दी जा रही मुफ्त बिजली, गुजरात में क्यों नहीं?: केजरीवालहैदराबाद में बोले PM मोदी- 'तेलंगाना में भी जनता चाहती है डबल इंजन की सरकार, जनता खुद ही बीजेपी के लिए रास्ता बना रही'पीएम मोदी ने लंबे समय तक शासन करने वाली पार्टियों का मजाक उड़ाने के खिलाफ चेताया, कहा - 'मजाक मत उड़ाएं, उनकी गलतियों से सीखें'Rajasthan: वाहन स्क्रैपिंग सेंटर के लिए एक एकड़ जमीन जरूरीAchievement : ऐसा क्या किया पुलिस ने की मिला तीन लाख का ईनाम और शाबाशी ?Mumbai News Live Updates: फ्लोर टेस्ट से पहले शिवसेना का नया दांव, स्पीकर राहुल नार्वेकर से की 39 विधायकों के खिलाफ एक्शन की मांगहनुमानजी के नाम पर वोट मांग रहे कमल नाथ! भाजपा ने की शिकायत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.