scriptCompartment Exam: यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट एग्जाम की डेटशीट जारी, सख्ती से होगी इस बार की परीक्षा  | Up board compartment exam 2024 date announced exam will be held strictly | Patrika News
लखनऊ

Compartment Exam: यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट एग्जाम की डेटशीट जारी, सख्ती से होगी इस बार की परीक्षा 

यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट एग्जाम की डेट अनाउंस हो गई है। इस बार की परीक्षा सख्ती से कराई जाएगी। छात्र एग्जाम हॉल में जाने से पहले इन बातों का ध्यान जरूर रखें।

लखनऊJul 07, 2024 / 04:17 pm

Swati Tiwari

उत्तर प्रदेश 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा की कंपार्टमेंट और सप्लीमेंट्री एग्जाम की तारीख का ऐलान कर दिया गया है। इस बार परीक्षा 20 जुलाई 2024 को आयोजित की जाएगी। वहीं प्रैक्टिकल परीक्षा 15 और 16 जुलाई को होगी। 

इस दिन होगी परीक्षा 

इस बार कंपार्टमेंट या सप्लीमेंट्री एग्जाम 20 जुलाई को होने वाली है। 10वीं क्लास की कंपार्टमेंट परीक्षा सुबह की शिफ्ट में 8:00 बजे से 11:15 बजे तक होगी, वहीं 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा दोपहर की शिफ्ट में 2:00 बजे से शाम 5:15 बजे तक होगी। परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को अपने परीक्षा केंद्र में पेपर शुरू होने से पहले 45 मिनट पहले पहुंचना होगा। जिन छात्रों की इसबार कंपार्टमेंट आई थी वह upmsp.edu.in वेबसाइट पर जाकर पूरी जानकारी ले सकते हैं। 
up compartment exam

सख्ती से होगी परीक्षा 

एग्जाम हॉल में जाने से पहले छात्र जरूरी चीजों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। इस बार की परीक्षा में थोड़ी सी सख्ती दिखाई जा सकती है। परीक्षार्थियों को परीक्षा हॉल के अंदर मोबाइल फोन, पेजर या कोई अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाने पर पूरी तरह से मना है। परीक्षा के दौरान, कमरों में वॉयस रिकॉर्डर और राउटर के साथ सीसीटीवी कैमरे पूरी तरह से काम करते रहेंगे। बता दें कि स्ट्रांग रूम में एक डबल-लॉक अलमारी रखी जाएगी जो 24 घंटे  वॉयस रिकॉर्डर के साथ CCTV निगरानी में रहेगी।

Hindi News/ Lucknow / Compartment Exam: यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट एग्जाम की डेटशीट जारी, सख्ती से होगी इस बार की परीक्षा 

ट्रेंडिंग वीडियो