scriptUP Election Congress gave Ticket to Surendra Kaliya from Balamau Seat | अपराध पर बोलने वाली कांग्रेस ने लखनऊ के हिस्ट्रीशीटर अपराधी सुरेंद्र कालिया को दिया टिकट, बालामऊ से उम्मीदवार घोषित | Patrika News

अपराध पर बोलने वाली कांग्रेस ने लखनऊ के हिस्ट्रीशीटर अपराधी सुरेंद्र कालिया को दिया टिकट, बालामऊ से उम्मीदवार घोषित

कांग्रेस ने सुरेंद्र कालियो को बालामऊ से उम्मीदवार के रूप में उतारा है। बता दें कि सुरेंद्र कालिया जिला पंचायत का सदस्य रह चुका है और जन अधिकार मंच टिकट के पर बालामऊ से चुनाव लड़ चुका है। इस चुनाव में उसे हारल का सामना करना पड़ा था।

लखनऊ

Updated: January 28, 2022 11:35:32 am

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए एक ऐसे शख्स को टिकट दिया है, जिसका आपराधिक रिकॉर्ड क्लीन नहीं है। कांग्रेस ने हिस्ट्रीशीटर सुरेंद्र कालिया को बालामऊ से विधानसभा चुनाव के लिए टिकट दिया है। सुरेंद्र कालिया न केवल हिस्ट्रीशीटर रहा है, बल्कि वह 50 हजार का इनामी भी रहा है। कांग्रेस ने हरदोई की 8 विधानसभा में से 5 विधानसभा सीट पर अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। जबकि 3 विधानसभाओं पर अभी भी प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करना बाकी है। बहरहाल, कांग्रेस ने सुरेंद्र कालियो को बालामऊ से उम्मीदवार के रूप में उतारा है। बता दें कि सुरेंद्र कालिया जिला पंचायत का सदस्य रह चुका है और जन अधिकार मंच टिकट के पर बालामऊ से चुनाव लड़ चुका है। इस चुनाव में उसे हारल का सामना करना पड़ा था।
UP Election Congress gave Ticket to Surendra Kaliya from Balamau Seat
UP Election Congress gave Ticket to Surendra Kaliya from Balamau Seat
2021 में पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर सुरेंद्र कालिया को कोलकाता से गिरफ्तार किया था। दरअसल, सुरेंद्र कालिया लखनऊ का हिस्ट्रीशीटर अपराधी है। आरोप है कि हाल ही में उसने माफिया अजय सिंह के इशारे पर खुद पर गोली चलावा कर माफिया धनंजय सिंह को फंसाने की कोशिश की थी। यह मामला काफी चर्चा में रहा।
यह भी पढें: UP Election 2022: गायत्री प्रजापति की पत्नी को सपा ने अमेठी से दिया टिकट, जगदीशपुर से रचना कोरी उम्मीदवार

सुरेंद्र कालिया का आपराधिक इतिहास

बालामऊ विधानसभा सीट से घोषित उम्मीदवार सुरेंद्र कालिया का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है। उनके खिलाफ लखनऊ के विभिन्न थानों में मामला दर्ज है। 13 जुलाई, 2020 को आलमबाग थाने में सुरेंद्र कालिया ने बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर जानलेवा हमला करने का मामला दर्ज कराया था। जब इस मामले की जांच की गई तो पता चला कि कालिया ने माफिया पूर्व विधायक अभय सिंह के इशारे पर धनंजय सिंह को फंसाने के लिए खुद पर हमले की साजिश रची थी। इस मामले का खुलासा होने के बाद सुरेंद्र कालिया परिवार सहित फरार हो गया था।
यह भी पढें: अखिलेश और शिवपाल के खिलाफ बसपा ने उतारा उम्मीदवार, सपा के गढ़ में हैरान करेंगे बसपा प्रत्याशियों के नाम

विभिन्न थानों में कई आपराधिक मामले दर्ज

सुरेंद्र कालिया की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने 50 हजार का इनाम रखा था। लखनऊ पुलिस कई महीनों की अदालती कार्यवाही के बाद उसे लखनऊ लेकर आई थी। इसके पहले उसे अवैध पिस्टल रखने के आरोप में कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जेल जाने के बाद सुरेंद्र कालिया जमानत पर छूट गया था। उसके खिलाफ लखनऊ के विभिन्न थानों में आपराधिक मामले दर्ज हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: पावर प्ले में बैंगलोर ने बनाए 1 विकेट के नुकसान पर 46 रनपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.