scriptयोगी सरकार का ऐलान, टोक्यो ओलिंपिक में गोल्‍ड जीतने पर 6 और सिल्वर जीतने पर मिलेंगे 4 करोड़ रुपए | UP Government Will Give 6 Crore for Gold and 4 Crore for Silver Medal | Patrika News

योगी सरकार का ऐलान, टोक्यो ओलिंपिक में गोल्‍ड जीतने पर 6 और सिल्वर जीतने पर मिलेंगे 4 करोड़ रुपए

locationलखनऊPublished: Aug 01, 2021 11:43:55 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

UP Government Will Give 6 Crore for Gold and 4 Crore for Silver Medal – उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने राज्य से टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में स्वर्ण पदक जीतने वाले राज्य के एथलीटों को 6 करोड़, रजत पदक जीतने वालों के लिए 4 करोड़ और कांस्य पदक जीतने पर दो करोड़ रुपये देने की घोषणा की है।

UP Government Will Give 6 Crore for Gold and 4 Crore for Silver Medal

UP Government Will Give 6 Crore for Gold and 4 Crore for Silver Medal

लखनऊ. UP Government Will Give 6 Crore for Gold and 4 Crore for Silver Medal. उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने राज्य से टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में स्वर्ण पदक जीतने वाले राज्य के एथलीटों को 6 करोड़, रजत पदक जीतने वालों के लिए 4 करोड़ और कांस्य पदक जीतने पर दो करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। टोक्यो ओलंपिक में खेलों के पहले दिन मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल जीता था। इसके अलावा चक्का फेंक (डिस्कस थ्रो) प्रतिस्पर्धा में कमलप्रीत कौर का बेहतर प्रदर्शन देखने को मिला है। उन्होंने फाइनल्स में जगह बनाई है। कमलप्रीत ने अगर यही प्रदर्शन दोहराया तो एथलेटिक्स में मेडल जीतने वाली वह पहली भारतीय महिला बन जाएंगी।
https://twitter.com/Tokyo2020?ref_src=twsrc%5Etfw
अनुशासित होकर काम पर ध्यान लगाएं

शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘चीयर फॉर इंडिया’ कार्यक्रम के तहत निगोहां के उतरांवा गांव के मिनी स्टेडियम में बने ओपन जिम का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि, खिलाड़ी अपने आप में अनुशासित होता है। व्यक्ति का जीवन अगर अनुशासित नहीं है तो वह समय-समय पर अपने पथ से भटकने लगता है। युवा अनुशासित होकर कार्य के प्रति अपना ध्यान केंद्रित करें। सीएम योगी ने कहा भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन में निरंतर निखार देखने को मिला है। चीयर फॉर इंडिया कार्यक्रम के साथ पूरे देश की भावनाएं यदि खिलाड़ियों के साथ जुड़ेंगी तो वे अधिक से अधिक पदक ले आने में सफलता अवश्य प्राप्त करेंगे।
https://twitter.com/myogiadityanath/status/1421470264706039808?ref_src=twsrc%5Etfw
अब तक के टोक्यो ओलंपिक प्रदर्शन पर एक नजर

टोक्यो ओलिंपिक में देश का प्रतिनिधित्‍व कर रहे भारतीय खिलाड़ियों की प्रतियोगिता में कमलप्रीत कौर ने महिलाओं की डिस्कस थ्रो प्रतियोगिता में 64 मीटर चक्का फेंककर फाइनल के लिये क्वालीफाई किया। सीमा पूनिया 16वें स्थान पर रहने से बाहर हो गईं। पुरुषों की लंबी कूद में श्रीशंकर 7.69 मीटर की छलांग लगाकर 25वें स्थान पर रहे और फाइनल्स में जगह नहीं बना पाये।
बैडमिंटन में पीवी सिंधु महिला एकल के सेमीफाइनल में ताई जु यिंग (चीनी ताइपे) से 18-21, 12-21 से हार गईं। मुक्केबाजी अमित पंघाल पुरुषों के 52 किग्रा भार वर्ग के प्री क्वार्टर फाइनल में युबेरजेन मार्तिनेज (कोलंबिया) से 1-4 से हार गए। गोल्फ में पुरुषों की व्यक्तिगत स्पर्धा के तीसरे दौर के बाद अनिर्बान लाहिड़ी संयुक्त 28वें और उदयन माने संयुक्त 55वें स्थान पर रहे। इसी तरह तीरंदाजी में अतनु दास पुरुषों की व्यक्तिगत प्रतियोगिता के प्री क्वार्टर फाइनल में ताकाहारू फुरूकावा (जापान) से 4-6 से हारकर बाहर हो गईं। निशानेबाजी अंजुम मोदगिल और तेजस्विनी सावंत महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन स्पर्धा में 15वें और 33वें स्थान पर रहकर फाइनल्स में जगह नहीं बना पाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो