scriptUP Panchayati Raj Vibhag Recruitment 2022: इंजीनियरिंग पदों के लिए 1800 से ज्यादा पदों पर भर्तियां | UP Panchayati Raj Vibhag Recruitment for Engineering Department | Patrika News

UP Panchayati Raj Vibhag Recruitment 2022: इंजीनियरिंग पदों के लिए 1800 से ज्यादा पदों पर भर्तियां

locationलखनऊPublished: Jun 16, 2022 11:37:15 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

UP Panchayati Raj Vibhag Recruitment 2022- यूपी पंचायती राज विभाग ने इंजीनियरिंग के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। कुल 1875 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं।

jobs

Jobs File Photo

उत्तर प्रदेश के इंजीनियरिंग डिग्री धारकों के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका है। उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग (UP panchayati Raj Vibhag Recruitment 2022) ने इंजीनियरिंग के पदों (UP panchayat Engineer Recruitment 2022) पर बंपर भर्ती निकाली है। कुल 1875 पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। आवेदन के लिए ऑफिशल वेबसाइट prdfinance.gov.in देखा जा सकता है। पंचायती राज विभाग की आधिकारिक वेबसाइट panchayatiraj.up.nic.in पर भी देखा जा सकता है।
क्या है शैक्षिक योग्यता

यूपी पंचायती राज विभाग के इंजीनियरों पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक की डिग्री या आर्किटेक्चर में 3 साल का डिप्लोमा होना चाहिए। इन पदों के लिए आयु सीमा 18 से 65 वर्ष है।
यह भी पढ़ें – UP TGT PGT Recruitment : 4163 पदों के लिए शिक्षक भर्ती शुरू, सैलरी सवा लाख तक

चयन प्रक्रिया क्या है

पदों पर कैंडिडेट्स का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। जो कि अनिवार्य शैक्षिक योग्यता के आधार पर तय की जाएगी।

यह भी पढ़ें – 15 साल से नौकरी करने वालों की जाएगी नौकरी, भर्ती करने वाले अफसर भी निशाने पर

कितने पदों पर होंगी भर्तियां
इन पदों के जरिये कुल 1875 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। आवेदन ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही माध्यम से किए जा सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन के लिए आधिकारिक वेबसाइट देखी जा सकती है।

कब से शुरू हुई है आवेदन प्रक्रिया
यूपी पंचायती राज विभाग के इंजीनिर पदों के लिए 1 जून से आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। हालांकि आवेदन की आखिरी तारीख 15 जून थी लेकिन इसे कुछ दिनों से एक्सटेंड किए जाने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो