scriptUP Police Constable Re Exam Date: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा से जुड़ा नया अपडेट आया सामने, जानें कब होगा एग्जाम? | Up police constable re exam date will be conducted know the latest update about exam | Patrika News
लखनऊ

UP Police Constable Re Exam Date: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा से जुड़ा नया अपडेट आया सामने, जानें कब होगा एग्जाम?

चुनाव आचार संहिता खत्म होने के बाद यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा फिर से कराने की तैयारी शुरू हो गई है। परीक्षा से जुड़ा नया अपडेट सामने आया है।

लखनऊJun 08, 2024 / 02:07 pm

Swati Tiwari

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती ने यूपी पुलिस कांस्टेबल के दोबारा परीक्षा कराने की तैयारी शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि यूपी  पुलिस भर्ती बोर्ड ने एग्जाम कराने वाली परीक्षा एजेंसी का चयन कर लिया है। मुख्यमंत्री के निर्देश का पालन करते हुए छह महीने के भीतर यूपी पुलिस कांस्टेबल री एग्जाम कराने की तैयारी की जा रही है।


इस साल 18 और 19 फरवरी को यूपी पुलिस कांस्टेबल में 60,244 पदों के लिए लोगों ने परीक्षा का आयोजन किया गया था। इस परीक्षा में 43 लाख से ज्यादा छात्रों ने हिस्सा लिया था। लेकिन पेपर लीक होने के बाद योगी आदित्यनाथ ने परीक्षा रद्द कर दिया था और छह महीने बाद री एग्जाम कराने का आदेश दिया था। छात्र री-एग्जाम की डेट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।


छात्रों को मिलेगी ये सुविधा 

बता दें कि इस परीक्षा में छात्रों की ओर से की गई आपत्तियों के निपटारे के लिए परीक्षा प्रक्रिया में बदलाव किए गए हैं। इस परीक्षा में छात्रों के सुविधा पर काफी ध्यान दिया गया है। यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती री-एग्जाम में सभी अभ्यर्थियों के लिए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम में यात्रा की फ्री सुविधा रहेगी। परीक्षा के दौरान वे एडमिट कार्ड दिखाकर रोडवेज बसों में फ्री यात्रा कर सकेंगे। उनसे कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।



फर्जी नोटिस हुआ था वायरल

कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल परीक्षा की तारीख से संबंधित एक फर्जी नोटिस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सर्कुलेट हुआ था। जिसमें परीक्षा की तारीखें 29 व 30 जून बताई गई हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने इस नोटिस को फर्जी करार दिया था और कहा था अभी तक ऐसी किसी तारीख की घोषणा नहीं की गई है।

Hindi News/ Lucknow / UP Police Constable Re Exam Date: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा से जुड़ा नया अपडेट आया सामने, जानें कब होगा एग्जाम?

ट्रेंडिंग वीडियो