scriptUP Police Promotion From Head Constable to Sub Inspecter Notice Issued | यूपी पुलिस के हेड कॉन्सटेबल प्रमोट होकर बनेंगे एसआई, 1608 पदों पर पदोन्नति के लिए आदेश जारी | Patrika News

यूपी पुलिस के हेड कॉन्सटेबल प्रमोट होकर बनेंगे एसआई, 1608 पदों पर पदोन्नति के लिए आदेश जारी

उत्तर प्रदेश पुलिस में कार्यरत लाखों पुलिसकर्मियों के लिए राहत भरी खबर है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ ने हेड कॉन्सटेबल से उपनिरीक्षक सशस्त्र पुलिस/प्लाटून कमांडर पीएसी के पदों पर प्रोन्नति को लेकर आदेश जारी किया है।

लखनऊ

Updated: December 06, 2021 11:45:16 pm

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार यूपी पुलिस में कार्यरत लाखों पुलिसकर्मियों को बड़ी राहत देने जा रही है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीबीपीबी), लखनऊ ने हेड कॉन्सटेबल से उपनिरीक्षक सशस्त्र पुलिस/सब इंस्पेक्टर प्लाटून कमांडर पीएसी के पदों पर प्रोन्नति को लेकर आदेश जारी किया है। बोर्ड की तरफ से एसआई के कुल 1608 पदों पर हेड कॉन्सटेबल से प्रमोशन के लिए आवेदन मांगे हैं। यूपीपीबीपीबी ने इस संबंध में अपनी वेबसाइट पर नोटिस जारी कर दिया है। इसके लिए नियमावली में एक बार परिवर्तन किए जाने की कैबिनेट से मंजूरी ली जाएगी। यह मंजूरी केवल एक बार पदोन्नति के लिए होगी।
UP Police Promotion From Head Constable to Sub Inspecter Notice Issued
UP Police Promotion From Head Constable to Sub Inspecter Notice Issued
15 दिन बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा

यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड के नोटिस के अनुसार, मुख्य आरक्षी पीएसी से उपनिरीक्षक सशस्त्र पुलिस पीएसी के 1608 पदों पर सीनियॉरिटी के आधार पर प्रोन्नति की जाएगी। इसके लिए पात्र कर्मचारियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा को मानक के तौर पर निर्धारित किया गया है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक अभ्यर्थियों का उपनिरीक्षक पदों पर प्रोन्नति के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा 15 दिन बाद ली जाएगी। इसकी पूरी जानकारी भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर अलग से जारी की जाएगी।
उल्लेखनीय है कि बीते दिनों पीएसी से डयूटी के लिए नागरिक पुलिस में भेजे गए 896 कर्मियों को पदावनत किए जाने के आदेश को लेकर बड़े सवाल खड़े हुए थे। सशस्त्र पुलिस के कर्मियों को लंबे समय से पदोन्नति न मिलने का मुद्दा भी उठा था। मुख्यमंत्री योगी ने इस मामले में एडीजी स्थापना के 896 कर्मियों को पदावनत किए जाने के आदेश को रद्द कर दिया था। कहा था कि जो पीएसी कर्मी 29 नवंबर, 2004 के बाद सशस्त्र पुलिस या नागरिक पुलिस में चले गए थे, अगर वह निर्धारित मानक पूरे करते हैं तो उन्हें भी नागरिक पुलिस में शामिल कर लिया जाए और पदोन्नति के समान अवसर प्रदान किए जाएं। इसके बाद ही सशस्त्र पुलिस में निरीक्षक व उपनिरीक्षक के 3044 पदों के सृजन को मंजूरी दी गई थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

लता मंगेशकर की हालत में सुधार, मंत्री स्मृति ईरानी ने की अफवाह न फैलाने की अपीलAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावKanimozhi ने जारी किया हिन्दी सब-टाइटल वाला वीडियोIndian Railways News: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, 22 महीने बाद लोकल स्पेशल ट्रेनों में इस तारीख से MST होगी बहालएक किस्साः जब बाल ठाकरे ने कह दिया था- मैं महाराष्ट्र का राजा बनूंगा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.