script

अगस्त में हो सकता है यूपी विधानमंडल का मानसून सत्र; बीएल संतोष और राधामोहन सिंह आज फिर लखनऊ में करेंगे मंंथन

locationलखनऊPublished: Jun 22, 2021 08:05:54 am

यूपी की अब तक की बड़ी खबरें।

अगस्त में हो सकता है यूपी विधानमंडल का मानसून सत्र; बीएल संतोष और राधामोहन सिंह आज फिर लखनऊ में करेंगे मंंथन

अगस्त में हो सकता है यूपी विधानमंडल का मानसून सत्र; बीएल संतोष और राधामोहन सिंह आज फिर लखनऊ में करेंगे मंंथन

लखनऊ. पत्रिका उत्तर प्रदेश का सभी पाठकों को सुबह सुबह का नमस्कार। आप सभी स्वस्थ्य रहें। खुश रहें। आपका दिन शुभ हो। दिन की शुरुआत से पहले आइए जान लेते हैं यूपी की आज की प्रमुख खबरें।
अगस्त में हो सकता है यूपी विधानमंडल का मानसून सत्र, योगी सरकार ला सकती है अनुपूरक बजट

उत्तर प्रदेश सरकार अगस्त में विधानमंडल का सत्र बुला सकती है। इसके पीछे वजह बताई जा रही है कि योगी सरकार चुनाव से पहले अनुपूरक बजट ला सकती है। इसलिए विधानमंडल का मानसून सेशन अगस्त महीने में संभावित है। इस साल 18 फरवरी से 4 मार्च तक विधानमंडल सत्र चला था। नियमों के मुताबिक हर छह महीने में अगला सत्र जरूरी होता है। इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि योगी सरकार अगस्त में विधानमंडल का मानसून सत्र बुला सकती है। इस सत्र में अंतिम दौर में चल रहे विकास कार्यों को पूरा करने के लिए अनुपूरक बजट आ सकता है।
बीएल संतोष और राधामोहन सिंह लखनऊ में आज फिर करेंगे मंंथन

भारतीय जनता पार्टी सरकार और संगठन किस तरह काम करे ताकि मिशन 2022 फतेह हो सके, इसी एजेंडे के साथ बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष और यूपी के प्रभारी राधामोहन सिंह सुबह करीब दस बजे लखनऊ पहुंचे। बीजेपी दफ्तर दोनों नेता पहुंचे तो जरूर लेकिन थोड़ी ही देर में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ कार्यालय निराला नगर के लिए निकल गए। संघ के पदाधिकारियों के साथ लगभग तीन घंटे बैठक चली, जिसमें बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल मौजूद रहे। संघ के पदाधिकारियों से फीडबैक लेकर दोनों नेताओं ने शाम की बैठक मुख्यमंत्री आवास 5 कालीदास मार्ग पर की।
योगी सरकार का बड़ा फैसला, साप्‍ताहिक बंदी में भी खुलेंगे धार्मिक स्‍थल

कोरोना की दूसरी लहर (COVID Second Wave) के सुस्त पड़ने के बाद प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने प्रदेश के धार्मिक स्‍थल अब साप्‍ताहिक बंदी के दिन खोलने का फैसला लिया हैं। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए लोग धार्मिक मान्‍यताओं की पूर्ति कर सकेंगे। योगी सरकार ने इसके लिए सोमवार को दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। एक समय में धर्म स्‍थल के अंदर केवल 5 श्रद्धालु ही मौजूद रह सकेंगे। प्रदेश में कोरोना के लगातार घटते मामलों और तेजी से सामान्‍य होते हालात को देखते हुए योगी सरकार ने धार्मिक स्‍थलों को साप्‍ता‍हिक बंदी के दिन भी खुले रखने का फैसला लिया है। कोरोना के कारण लंबे समय से धार्मिक स्‍थलों के बंद रहने के कारण लोग अपने आराध्‍य के दर्शन और पूजन के लिए परेशान थे।
ओलंपिक्स में मेडल लाने पर यूपी के खिलाड़ी होंगे मालामाल, योगी सरकार देगी करोड़ों रुपये

जापान की राजधानी टोक्यो में जुलाई से ओलंपिक्स की शुरुआत हो रही है। पूरी दुनिया के खिलाड़ी इस सबसे बड़ी प्रतियोगिता में अपना जौहर दिखाने के लिए पसीना बहा रहे हैं। वहीं यूपी के खिलाड़ी भी देश का नाम रोशन करने के लिए जोर आजमाइश में लगे हैं। ऐसे में ओलंपिक्स में जा रहे यूपी के खिलाड़ियों के लिए एक खुशखबरी है। ओलंपिक में मेडल लाने पर यूपी सरकार खिलाड़ियों को मालामाल कर देगी।
धर्म परिवर्तन के मास्टरमाइंड अमर और जहांगीर को कोर्ट ने 3 जुलाई तक ज्यूडिशियल कस्टडी में भेजा

उत्तर प्रदेश में जबरदस्ती धर्म बदलने की शिकायत पर यूपी पुलिस और एटीएस (एंटी टेरेरिस्ट स्क्वॉड) एक्टिव हो गई थी। अब UPATS को इस मामले में बड़ी कामयाबी मिली है। एटीएस ने जबरन धर्म परिवर्तन करने वाले एक गिरोह को दबोच लिया है, जो गलत तरीके से लोगों को मुस्लिम बनने पर मजबूर करते थे। इस आरोप में 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनके नाम उमर गौतम और मुफ्ती जहांगीर हैं। ये दोनों ही दिल्ली के जामियानगर के निवासी हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो