script

UP Top News : बाहुबली मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा की संपत्ति कुर्क

locationलखनऊPublished: Aug 04, 2022 05:23:04 pm

Top News – उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें सिर्फ एक क्लिक पर

mukhtar_ansari.jpg
बाहुबली मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा की संपत्ति कुर्क

योगी सरकार के एंटी माफिया अभियान के तहत गाजीपुर में पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी की अचल भू-संपत्ति को कुर्क किया गया। इसकी कीमत 50 लाख बताई जा रही है। गुरुवार को मुहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के जफरापुर वार्ड संख्या 18/22 में मुनादी कर कुर्की की कार्रवाई की गई। बुधवार को ही जिलाधिकारी ने कुर्की आदेश पारित किया था। जिसके अन्तर्गत धारा 14(1) उत्तर प्रदेश गिरोहबंध एवं समाज विरोधी अधिनियम 1986 विरुद्ध अभियुक्त मुख्तार अंसारी पुत्र सुभानुल्लाह अंसारी निवासी युसुफपुर थाना मुहम्मदाबाद द्वारा अपनी पत्नी आफसा अंसारी के नाम अवैध ढंग से संपत्ति अर्जित की गई थी। पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे की अगुवाई में पुलिस और राजस्व टीम ने कुर्की की कार्रवाई की। 16 फरवरी 2009 को मुहम्मदाबाद के जफरापुरा वार्ड संख्या 18/22 में 35 फुट लंबा पूरब-पश्चिम और 27 फुट चौड़ा उत्तर-दक्षिण में क्रय किया गया था। जिसका कुल रकबा 87.79 वर्ग मीटर है। जिसकी वर्तमान मार्केट वैल्यू लगभग 50 लाख रुपए है।
जेल में बंद पत्रकार सिद्दीक कप्पन की बेल नामंजूर

प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने केरल के पत्रकार और सीएफआई सदस्य सिद्दीक कप्पन की जमानत याचिका गुरुवार को खारिज कर दी। कप्पन को अक्तूबर 2020 में गिरफ्तार किया गया था जब वह अपने साथियों के साथ हाथरस जा रहा था। सीएफआई सदस्य सिद्दीक कप्पन को उसके साथी मसूद अहमद, मोहम्मद आलम और अतीकुर्रहमान के साथ 5 अक्तूबर 2020 को हाथरस जाते वक्त थाना मांट पुलिस ने यमुना एक्सप्रेसवे के मांट टोल प्लाजा से गिरफ्तार किया था। सीएफआई सदस्यों पर दंगा फैलाने, विदेशी फंडिंग, आईटी एक्ट और राजद्रोह जैसे संगीन आरोप लगे हैं। अप्रैल में इनके खिलाफ एसटीएफ ने चार्जशीट दाखिल की थी। हाथरस के चंदपा क्षेत्र के एक गांव में 14 सितंबर 2020 को अनुसूचित जाति की एक लड़की से सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसे जान से मारने की कोशिश की गई थी। इस लड़की की कुछ दिन बाद दिल्ली के एक अस्पताल में मौत हो गई थी।
लखीमपुर में बाइक की टक्‍कर से कांवड़िये की मौत, इंस्पेक्टर सस्‍पेंड

शाहजहांपुर से कांवड़ लेकर छोटी काशी गोला गोकर्ण नाथ जा रहे कांवड़िया को बाइक सवार ने टक्कर मार दी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम भी वहां आ पहुंची। पुलिस ने जब घायल कांवड़िये को गोला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजने का प्रयास किया तो कांवड़िये पुलिस के विरोध में उतर आए। किसी प्रकार पुलिस ने घायल कांवड़िया को वहां से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा लेकिन गोला के डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद साथी कांवड़ियों ने पुलिस पर जबरन शव उठाने, अभद्रता एवं मारपीट करने का आरोप लगाते हुए ट्रैक्टर-ट्राली हाईवे पर लगाकर जाम लगा दिया। 30 वर्षीय कांवड़िया ब्रजेश कुमार निवासी मीरानपुर कटरा थाना तिलहर जिला शाहजहांपुर अपने अन्य साथियों के साथ पैदल कांवड़ लेकर चल रहा था। तभी गोला मोहम्मदी हाईवे पर महेशपुर इलाके की कठिना नदी के पास एक बाइक सवार ने टक्कर मार दी। जिसमें वह घायल हो गया। और मौत हो गई। एसपी संजीव सुमन ने कांवड़ियों की सुरक्षा में लापरवाही बरतने पर इंस्पेक्टर हैदराबाद प्रभातेष श्रीवास्तव को सस्पेंड कर दिया है।
प्रेमिका से मिलने घर गया प्रेमी शोर सुन छत से कूदा, हालत गंभीर

देवरिया. देवरिया जिले के तरकुलवा थाना क्षेत्र के एक गांव में बुधवार देर रात प्रेमिका से मिलने युवक उसके घर चला गया। युवती के परिजन शोर मचाने लगे तो वह छत से कूद गया। वह गंभीर रूप से घायल हो गया। आसपास के लोगों में एंबुलेंस की सहायता से उसे जिला अस्पताल भिजवाया। उसका इलाज चल रहा है। थाना क्षेत्र के एक गांव के युवक का संबंध काफी दिनों से करीब के गांव की युवती से है। बुधवार देर रात युवती ने मोबाइल फोन से मैसेज कर मिलने के लिए घर बुलाया। युवक देर रात खेत के रास्ते उसके घर पहुंचा और खिड़की से अंदर घुस गया। आहट पाकर युवती के परिजन चोर-चोर चिल्लाना शुरू कर दिए। पकड़े जाने के डर से युवक छत पर चढ़कर नीचे कूद गया। वह गंभीर रूप से घायल हो गया। आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और टॉर्च जला कर देखा तो युवक गंभीर रूप से घायल पड़ा था। किसी ने इसकी सूचना 108 नंबर को दे दी। एंबुलेंस कर्मियों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। इस मामले में दोनों तरफ से थाने में कोई तहरीर नहीं पड़ी है। इंस्पेक्टर टीजे सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में नहीं है। तहरीर मिलने करवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो