scriptUP Weather: दिसंबर के पहले तीन दिन तक बढ़ेगी ठंड, प्रदेश के कई जिलों में 2 और 3 को बारिश का अनुमान | UP Weather Rain Alert First Three Days of December to be Severe Cold | Patrika News

UP Weather: दिसंबर के पहले तीन दिन तक बढ़ेगी ठंड, प्रदेश के कई जिलों में 2 और 3 को बारिश का अनुमान

locationलखनऊPublished: Nov 30, 2021 01:11:56 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

उत्तर प्रदेश के मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। आगामी दिनों में ठंड में बढ़ोत्तरी देखी जाएगी। मौसम विभाग का अनुमान है कि दिसंबर के पहले हफ्ते में प्रदेश के कुछ हिस्सों में तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है। मौसम का ये बदलाव दो और तीन दिसंबर को पूर्वी यूपी से लेकर पश्चिमी यूपी तक देखने को मिल सकता है।

UP Weather Rain Alert First Three Days of December to be Severe Cold

UP Weather Rain Alert First Three Days of December to be Severe Cold

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। आगामी दिनों में ठंड में बढ़ोत्तरी देखी जाएगी। मौसम विभाग का अनुमान है कि दिसंबर के पहले हफ्ते में प्रदेश के कुछ हिस्सों में तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है। मौसम का ये बदलाव दो और तीन दिसंबर को पूर्वी यूपी से लेकर पश्चिमी यूपी तक देखने को मिल सकता है। बारिश के साथ-साथ 50 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा के तेज झोंके भी चल सकते हैं। जिससे शीतलहर बढ़ेगी। दूसरी तरफ पश्चिमी यूपी में दो दिसंबर तक मौसम साफ रहेगा लेकिन तीन दिसंबर से बदलाव की स्थिति बन रही है। चार दिसंबर से पश्चिमी यूपी का मौसम खुला रहेगा।
पश्चिमी विक्षोभ के कारण बदलाव

मौसम विभाग के अनुसार 30 नवंबर को पश्चिमी विक्षोभ का एक सिस्टम सक्रिय होगा। जिस कारण मौसम में यह बदलाव देखने को मिलेगा। बारिश के साथ ही ठंड बढ़ जाएगी। बारिश के साथ ही पूर्वी यूपी के जिलों में 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा के भी चलने की संभावना है। इसका असर एक ही दिन रहेगा। इसके बाद चार से पश्चिमी उत्तर प्रदेश का मौसम नम रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो