scriptQuick Read: सपा नेता की प्रताड़ना से तंग आकर सीएम आवास के सामने खाया जहर | uttar pradesh top news | Patrika News
लखनऊ

Quick Read: सपा नेता की प्रताड़ना से तंग आकर सीएम आवास के सामने खाया जहर

मैनपूरी से आए विमलेश कुमार ने मुख्यमंत्री आवास के सामने जहर खा लिया। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने उसे आनन-फानन में इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। युवक का आरोप है कि सपा नेता आदाब की प्रताड़ना से तंग आकर उसने यह कदम उठाया है।

लखनऊOct 12, 2021 / 03:24 pm

Karishma Lalwani

Quick Read: सपा नेता की प्रताड़ना से तंग आकर सीएम आवास के सामने खाया जहर

Quick Read: सपा नेता की प्रताड़ना से तंग आकर सीएम आवास के सामने खाया जहर

सपा नेता की प्रताड़ना से तंग आकर सीएम आवास के सामने खाया जहर

लखनऊ. मैनपूरी से आए विमलेश कुमार ने मुख्यमंत्री आवास के सामने जहर खा लिया। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने उसे आनन-फानन में इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। युवक का आरोप है कि सपा नेता आदाब की प्रताड़ना से तंग आकर उसने यह कदम उठाया है। सपा नेता अक्सर उसके साथ मारपीट करता है। पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों से शिकायत के बाद भी कोई उचित कार्रवाई नहीं की गई। मुख्यमंत्री से मिलकर वह अपनी समस्या बताने आया था। मुख्यमंत्री से मुलाकात भी नहीं हो सकी। थक हारकर उसने यह कदम उठाया है।
गुस्से में सिर पर मारा डंडा, बेटे की मौत

रायबरेली. उतरा गौरी गांव निवासी रविशंकर पिछले कई दिनों से बीमार चल रहा था। उसके दो भाई केरल में प्राइवेट नौकरी करते हैं। परिवार वाले उसे भी बाहर जाकर नौकरी करने का दबाव बना रहे थे। बीमार होने के कारण वह गैर प्रांत जाने को तैयार नहीं था। इसी बात को लेकर लगभग एक सप्ताह से परिवार में कलह चल रही थी। रविवार को उसकी मां कलावती ने रविशंकर को डांटा तो उसने भी जवाब दे दिया। बात बढ़ी और कलावती ने गुस्से में बेटे को डंडा मार दिया, जो उसके सिर पर लग गया। इससे वह गिर पड़ा और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। मृतक छह भाई बहनों में तीसरे नंबर पर था। वह सबका दुलारा था। युवक की मौत की सूचना पर कोतवाल इंद्रपाल सिंह सेंगर मौके पर पहुंचे। परिवार वालों ने प्रकरण के बारे में पूछताछ किया। प्रारंभिक जांच में गैर इरादतन हत्या की बात सामने आई है।
अपर मुख्य सचिव माध्यमिक पर 50 हजार का हर्जाना

प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपर मुख्य सचिव माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला पर याची को परेशान करने व कोर्ट का समय बर्बाद करने पर 50 हजार रुपये का हर्जाना लगाया है और कहा है कि छह हफ्ते में हर्जाना हाईकोर्ट विधिक सेवा समिति में जमा किया जाए। कोर्ट ने महानिबंधक को आदेश का पालन कराने का निर्देश दिया है और कहा है कि अगर हर्जाना जमा नहीं किया गया तो राजस्व वसूली से जमा कराया जाए। यह आदेश न्यायमूर्ति सरल श्रीवास्तव ने बुलंदशहर की सरस्वती गुप्ता की याचिका पर दिया। याची के पति की ग्रेच्युटी का भुगतान यह कहते हुए नहीं किया गया कि पति ने 60 साल में सेवानिवृत्त होने का विकल्प नहीं भरा था। कोर्ट ने डीआईओएस को नए सिरे से आदेश देने का निर्देश दिया, लेकिन भुगतान करने से शासनादेश का हवाला देते हुए मना कर दिया गया।
फौजी के मकान का ताला तोड़कर लाखों की चोरी

कानपुर. फौजी के बंद मकान का ताला तोड़कर चोरों ने लाखों रुपये के जेवरात व नकदी पार कर दी। सदर कोतवाली क्षेत्र निवासी छोटे सिंह ने पुलिस को बताया कि उनके भाई पवन भारतीय सेना में हैं। रविवार को फौजी की पत्नी बच्चों को लेकर ग्राम सतवारी चली गई। रात में चोरों ने मकान का ताला तोड़ दिया और कमरे में रखी सेफ का लाकर तोड़कर सोने का हार, झाले, जंजीर, तीन अंंगूठी, कमर पेटी, तोड़िया व 35 हजार रुपये की नकदी पार कर दी। चोरी गए आभूषणों की कीमत करीब पांच लाख रुपये है। छोटे सिंह ने घटना की सूचना पुलिस को दी, जिस पर सरायमीरा चौकी प्रभारी ओमबाबू तिवारी पुलिस बल के साथ मकान पर गए और आसपास रहने वाले लोगों से पूछताछ की। उन्होंने पास में ही एक अस्पताल में लगे सीसीटीवी भी खंगाले, मगर चोरों का कोई सुराग नहीं मिला।
वाराणसी कैंट से मोहनसराय मार्ग होना सिक्स लेन

वाराणसी. कैंट स्टेशन से मोहनसराय तक कुल 11 किलोमीटर लंबी सड़क अब सिक्स लेन की होगी। इस पर कुल 41688.79 लाख रुपये खर्च हाेंगे। इस सड़क निर्माण को कैबिनेट से हरी झंडी मिल गई है। लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड कार्यदायी एजेंसी नामित की गई है। यह मार्ग बीएचयू, डीएलडब्लयू, कैंंट रेलवे स्टेशन बस स्टेशन, सारनाथ, चंदौली, आजमगढ़, गाजीपुर, गोरखपुर को जोड़ने वाला प्रमुख मार्ग है। दूसरा प्रमुख मार्ग मोहनसराय से गोपीगंज मार्ग है। कैंट वाया चांदपुर से निकलकर रिंग फेस दो क्रास कर कालीन नगरी भदोही होते हुए गोपीगंज जाने वाले इस मार्ग की कुल लंबाई 32 किलोमीटर है। वर्तमान में मार्ग दो लेन का है, अब यह फोर लेन में आकार लेगा। इस पर कुल 27312.12 लाख रुपये खर्च होंगे। इस मार्ग के निर्माण के चौड़ीकरण के बाद कालीन नगरी तक की यातायात जहां सुलभ होगी वहीं कारोबार को भी नई उड़ान मिलेगी।
टेम्पो और डीसीएम की टक्कर में दो की मौत

बहराइच. बहराइच-सीतापुर हाईवे पर हरदी थाना के चहलारीघाट पुल के निकट डीसीएम की ठोकर से टेंपो सवार दो मजदूरों की मौत हो गई। मजदूरों को लेकर टेंपो मंगलवार की सुबह सीतापुर की ओर जा रहा था। हरदी थाना के चहलारी घाट पुल के निकट दूसरी दिशा से आ रही डीसीएम ने टक्कर मार दी। इसमें टेंपो के परखच्चे उड़ गए। चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग व पिकेट ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। उन्होंने टेंपो में फंसे घायलों को बाहर निकला। इस घटना में बिहार प्रांत के गोपालगंज जिले के के महमदपुर थाना क्षेत्र के परसौनी गांव निवासी 20 वर्षीय शिव कुमार साहनी व 50 वर्षीय शंभू साहनी की मौत हो गई। जबकि परसौनी निवासी 24 वर्षीय महेश, बलूहीबाजार निवासी 22 वर्षीय बेचू कुमार, 36 वर्षीय सुरेंद्र साहनी, 19 वर्षीय रवि कुमार, 22 वर्षीय नीतीश, आजमीनगर निवासी 32 वर्षीय मुकेश साहनी व टेंपो चालक गंभीर रुप से घायल हो गया। एंबुलेंस की मदद से घायलों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भेजा।
हिस्ट्रीशीटर पूर्व पार्षद रविंद्र निषाद के घर कुर्की का नोटिस चस्पा

गोरखपुर. गोरखपुर के खजनी पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर पूर्व पार्षद व निषाद आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविंद्र निषाद के राजघाट थाना क्षेत्र स्थित घर पर डुगडुगी बजाकर कुर्की का नोटिस चस्पा किया। रविंद्र पर हत्या का प्रयास, धमकी सहित अन्य धाराओं में खजनी थाने में केस दर्ज है। खजनी थाना क्षेत्र में एक महिला द्वारा पूर्व पार्षद रविंद्र निषाद पर जान से मारने के प्रयास समेत तमाम गंभीर आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में खजनी पुलिस कई महीनों से आरोपित की तलाश कर रही है लेकिन वह फरार है। सोमवार को खजनी पुलिस राजघाट थाना क्षेत्र स्थित पूर्व पार्षद रविंद्र निषाद के घर पर पहुंची और सीआरपीसी की धारा 82 के तहत कुर्की का नोटिस डुगडुगी बजाकर चस्पा किया। इस दौरान आरोपित का आपराधिक इतिहास भी लोगों को बताया गया। नोटिस चस्पा होने के 10 दिनों के भीतर आरोपित ने न्यायालय में समर्पण नहीं किया तो उसके घर की कुर्की कर दी जाएगी।

Home / Lucknow / Quick Read: सपा नेता की प्रताड़ना से तंग आकर सीएम आवास के सामने खाया जहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो