scriptलखीमपुर प्रदर्शन को लेकर थाने के सामने फूंकी थी जीप, आरोपी पर 25000 का इनाम | uttar pradesh top news | Patrika News
लखनऊ

लखीमपुर प्रदर्शन को लेकर थाने के सामने फूंकी थी जीप, आरोपी पर 25000 का इनाम

लखनऊ के गौतमपल्ली थाने के सामने प्रदर्शनकारियों ने एक जीप को आग लगा दी थी। थाने के सामने जीप धू-धू कर जल उठी थी। घटना को लेकर पुलिस ने सख्त रुख अपनाया है। लखनऊ पुलिस ने इस मामले में वांछित आरोपी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है।

लखनऊNov 07, 2021 / 03:29 pm

Karishma Lalwani

लखीमपुर प्रदर्शन को लेकर थाने के सामने फूंकी थी जीप, आरोपी पर 25000 का इनाम

लखीमपुर प्रदर्शन को लेकर थाने के सामने फूंकी थी जीप, आरोपी पर 25000 का इनाम

थाने के सामने फूंकी थी जीप, आरोपी पर 25000 का इनाम

लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में तीन अक्टूबर को किसानों के प्रदर्शन के दौरान चार की वाहन के नीचे आ जाने से मौत हो गई थी। हादसे में चार किसानों समेत आठ की मौत हो गई थी। घटना के खिलाफ पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे। लखनऊ के गौतमपल्ली थाने के सामने प्रदर्शनकारियों ने एक जीप को आग लगा दी थी। थाने के सामने जीप धू-धू कर जल उठी थी। घटना को लेकर पुलिस ने सख्त रुख अपनाया है। लखनऊ पुलिस ने इस मामले में वांछित आरोपी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। लखनऊ पुलिस ने गौतमपल्ली थाने के सामने जीप जलाए जाने की घटना में आरोपी अनिल यादव उर्फ मास्टर के खिलाफ कमिश्नरेट पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। पुलिस ने अनिल यादव के खिलाफ मुख्य धाराओं में केस दर्ज किया था। लखनऊ पुलिस को अनिल यादव उर्फ मास्टर की तलाश है लेकिन उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी।
महिला के घर से काला कछुआ बरामद

कानपुर. कानपुर देहात में झींझक ब्लॉक के अनतपुर धौकल गांव में घर के पास मिले काले चित्तीदार दुर्लभ कछुए को महिला ने अपने पास रख लिया। जानकारी पाकर वन विभाग व पुलिस की टीम गांव पहुंची और महिला से कछुआ ले लिया। संरक्षित वन्य जीव होने की जानकारी देकर कछुए को वन कर्मियों ने हवासपुर स्थित सेंगुर नदी में छोड़ा है। अनंतपुर धौकल गांव निवासी रानी देवी ने गुरुवार की देर शाम घर के बाहर एक काला चित्तीदार कछुआ जाते हुए देखा। इस पर उसने उसे पकड़ कर घर में रख लिया। इसकी जानकारी ग्रामीणों को हुई तो सुबह से ही उसके घर भीड़ जुटने लगी। किसी ने सूचना वन रेंजर डेरापुर वीएन तिवारी को दी। वन टीम रानी देवी के घर पहुंची और कछुआ मांगा तो उसने उसे छिपा दिया। इस पर वन टीम ने 112 नंबर पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस पहुंची तो महिला के घर से कछुआ मिल गया। रानी देवी व उसके पति गंगाचरण को पुलिस पकड़ कर थाने ले गई। हालांकि बाद में दंपती को छोड़ दिया गया।
शराब के लिए मना करने पर पत्नी की हत्या

उन्नाव. जिले के बीघापुर में शराब पीने से मना करने पर पति ने पत्नी पर चाकू से कई वार कर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर चाकू बरामद की है। बारासगवर थाना क्षेत्र के नारायणदास खेड़ा निवासी विजय बहादुर चौधरी (58) शनिवार दोपहर नशे में धुत होकर घर पहुंचा और फिर शराब पीने लगा। पत्नी रामदुलारी ने शराब पीने से मना किया तो झगड़ा शुरू कर दिया। गुस्से में विजय ने बगल में रखी सब्जी काटने वाली चाकू से पत्नी के पेट में कई वार कर दिए। इससे रामदुलारी की मौत हो गई। घटना की जानकारी पर एसओ राजबहादुर सिंह पहुंचे और आरोपी को गिरफ्तार करते हुए चाकू भी बरामद कर ली। एसओ ने बताया कि मृतका के भतीजे लक्ष्मीशंकर की तहरीर पर हत्यारोपी पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। सीओ धीरेंद्र प्रताप सिंह ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर जांच की। ग्रामीणों के अनुसार मृतका के दो बेटे और चार बेटियां है। बेटियों के अनुसार पिछले दो दिन से शराब पीकर मां से झगड़ा कर रहा था।
ओपीडी के लिए ऑनलाइन बुकिंग की बाध्यता खत्म

वाराणसी. बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल और ट्रॉमा सेंटर में कोरोना संक्रमण को लेकर ओपीडी बुकिंग और मरीजों को भर्ती करने संबंधी जो भी बाध्यताएं थी उसे खत्म कर दिया गया है। अब कोरोना संक्रमण के पहले जैसी स्थिति में मरीजों को देखा जाएगा और उन्हें अस्पताल में भर्ती ऑपरेशन सहित अन्य सुविधाओं का भी लाभ पहले जैसा मिलेगा। नई व्यवस्था आठ नवंबर से लागू होगी। बीएचयू अस्पताल, ट्रामा सेंटर की ओपीडी में जहां पहले मरीजों के दिखाने की कोई बाध्यता नहीं थी, वही संक्रमण की वजह से शुरू में ऑनलाइन बुकिंग से केवल हर विभागों की ओपीडी में 50 मरीजों के देखे जाने का आदेश जारी हुआ, इसके बाद जब कोरोना संक्रमण की स्थिति थोड़ी कम हुई तो मरीजों की संख्या बढ़ाकर 100 कर दी गई। जिले में कोरोना का संक्रमण कम हो गया है और केवल एक ही एक्टिव मरीज हैं। अब आईएमएस बीएचयू प्रशासन की ओर से ओपीडी के लिए ऑनलाइन बुकिंग, कोरोना काल में ऑपरेशन के लिए लागू सभी बाध्यताओं को खत्म कर दिया गया है।
मूर्ति स्थापना को लेकर पूर्व विधायक के पौत्र की पिटाई

गोरखपुर. गोरखपुर जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के जंगल तुलसीराम बिछिया में शुक्रवार रात दबंगों ने पूर्व विधायक के पौत्र को पीट दिया। मामला मूर्ति स्थापना से जुड़ा है। घटना की जानकारी होने पर पुलिस ने मंदिर के पास रखी लक्ष्मी-गणेश की प्रतिमा को अपनी देखरेख में विसर्जित कराया। दरअसल, बिछिया में हनुमान मंदिर के पास मोहल्ले के युवकों ने लक्ष्मी-गणेश की प्रतिमा स्थापित की थी। पंडाल स्थापना के समय मोहल्ले में रहने वाले पूर्व विधायक किशोरी शुक्ला के पौत्र रवि को दबंगों ने पीट दिया था। घटना के बाद उन्होंने आरोपियों के खिलाफ शाहपुर थाने में तहरीर दी थी। पुलिस से शिकायत करने पर आरोपी नाराज थे। देर रात उन्होंने रवि को दोबारा पीटने के बाद बंधक बनाने का प्रयास किया। घटना की जानकारी होने पर परिवार के लोग पहुंचे तो आरोपी भाग निकले। सूचना पर पहुंची शाहपुर पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत कराया। पुलिस ने मंदिर के पास रखी प्रतिमा का विसर्जन अपनी देखरेख में किया। एसओ शाहपुर दुर्गेश सिंह ने कहा कि दोनों पक्ष ने तहरीर दी है। साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई होगी।
700 जोड़ों का सामूहिक विवाह कराएगा समाज कल्याण विभाग

अमेठी. चुनावी माहौल में सरकार ने समाज कल्याण विभाग को सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत 700 जोड़ों का विवाह कराए जाने का लक्ष्य है। इसके लिए जिला मुख्यालय पर एक मेगा इवेंट का आयोजन होगा। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना अंतर्गत सरकार 51 हजार रुपए का प्रोत्साहन देती है। इसमें से 35 हजार रुपये जोड़ों के खाते में, 10 हजार का सामान और छह हजार रुपये व्यवस्था पर खर्च किए जाते हैं। इस बार शासन की ओर से 700 विवाह कराने का लक्ष्य रखा गया है। योजना के अंतर्गत लोगों को संबंधित ब्लॉक या नगरीय क्षेत्र में आवेदन करना होगा। इसके बाद जांच के उपरांत उन्हें योजना से लाभान्वित किया जाएगा। 15 नवंबर से दिसंबर के पहले पखवाड़े तक सामूहिक विवाह का आयोजन होना है।
10 नवंबर को कानपुर मेट्रो ट्रायल को हरी झंडी

कानपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 10 नवंबर को कानपुर मेट्रो ट्रायल को हरी झंडी दिखाएंगे। कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार हो चुकी है। इसी कड़ी में औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने रविवार को मेट्रो डिपो में पहुंचकर जायजा लिया और यूपीएमआरसी के एमडी कुमार केशव से जानकारी हासिल की। डिपो में बना शहर की मेट्रो का पूरा मॉडल भी देखा और अब तक हुए कार्य के बारे में जानकारी की। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन के एमडी कुमार केशव ने औद्योगिक विकास मंत्री को बताया कि मुख्य गेट से मुख्यमंत्री की एंट्री कराई जाएगी। डिपो के अंदर ही सभा स्थल रहेगा, जहां पर करीब 500 अतिथियों के बैठने की व्यवस्था रहेगी।

Home / Lucknow / लखीमपुर प्रदर्शन को लेकर थाने के सामने फूंकी थी जीप, आरोपी पर 25000 का इनाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो