scriptQuick Read: बीएचयू में जूनियर रेजीडेंट की हड़ताल स्थगित | Uttar Pradesh Top News | Patrika News

Quick Read: बीएचयू में जूनियर रेजीडेंट की हड़ताल स्थगित

locationलखनऊPublished: Dec 09, 2021 03:51:15 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

अपनी मांगों को लेकर करीब दो सप्ताह से हड़ताल कर रहे चिकित्सा विज्ञान संस्थान बीएचयू के जूनियर रेजिडेंट 10 दिसंबर को सुबह 8 बजे से काम पर लौटने वाले हैं।

Uttar Pradesh Top News

Uttar Pradesh Top News

बीएचयू में जूनियर रेजीडेंट की हड़ताल स्थगित

वाराणसी. अपनी मांगों को लेकर करीब दो सप्ताह से हड़ताल कर रहे चिकित्सा विज्ञान संस्थान बीएचयू के जूनियर रेजिडेंट 10 दिसंबर को सुबह 8 बजे से काम पर लौटने वाले हैं। उनके काम पर लौटने से मरीजों को बहुत बड़ी राहत मिलेगी। साथ ही अस्पताल प्रशासन को भी इलाज को लेकर हो रही परेशानी दूर हो जाएगी। नीट पीजी की काउंसलिंग का सुप्रीम कोर्ट में चल रही है। इसकी अगली सुनवाई 6 जनवरी को होनी है सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के देरी के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर सभी संस्थानों में जूनियर रेजिडेंट हड़ताल पर चल रहे हैं। बीएचयू के रिजल्ट करीब तीन दिन से इमरजेंसी सेवाओं को बाधित कर दिए हैं। इसके कारण मरीजों को भारी परेशानी हो रही थी।
मुख्तार के दो करीबी भगोड़ा घोषित

बाराबंकी. बांदा जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के अति करीबी बाराबंकी एंबुलेंस कांड में फरार चल रहे दो वांछित आरोपी गाजीपुर के भट्टी मुहल्ला निवासी जफर खान एवं महरुपुर गांव निवासी अफरोज उर्फ चुन्नू को भगोड़ा घोषित किया है। बाराबंकी पुलिस ने स्थानीय कोतवाली पुलिस के सहयोग से दोनों के आवास पर दबिश दी। साथ ही मुनादी कर सुराग देने वाले को 25 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की। बाराबंकी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक एमपी सिंह के नेतृत्व में बाराबंकी और मुहम्मदाबाद पुलिस ने जफर खान और अफरोज की गिरफ्तारी के लिए नगर के भट्ठी मुहल्ला व महरुपुर गांव मे दबिश दी, लेकिन दोनों घरों पर नहीं मिले। काफी दिन से फरार चल रहे इन दोनों वांछित आरोपियों के घर पर बीते छह दिसंबर को बाराबंकी पुलिस ने कुर्की का नोटिस चस्पा किया था। दोनों आरोपियों पर एंबुलेंस कांड में धारा 369 /21 धारा 419, 420, 467, 468 , 120 , 170, 147, 506 आईपीसी पीसीएल के तहत मुकदमा दर्ज है।
ज्वेलर्स शोरूम में घुसकर बदमाशों ने गोली मार कर लूटा

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में बदमाशों ने एक बार फिर पुलिस को खुली चुनौती दी है। तिरुपति ज्वेलर्स शोरूम में घुसकर बदमाशो ने गोली मार कर लूट की घटना को अंजाम दिया। दो बदमाश शोरूम में घुसकर गोली मारने के बाद लूट को अंजाम देकर फरार हो गए। बदमाशों ने कई राउंड फायरिंग की जिसमें श्रवण नामक कर्मचारी गोली लगने की वजह से घायल हो गया। घटना लखनऊ के अलीगंज थाना क्षेत्र के कपूरथला स्थित तिरुपति ज्वेलर्स में हुई है। बदमाश दिनदहाड़े लूट की घटना को अंजाम देकर फरार हो गए। चार बदमाशों ने धावा बोलकर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई और लूट की घटना को अंजाम देकर फरार हो गए।
यूपी टीईटी के फिर से जारी होंगे परीक्षा केंद्र

लखनऊ. उत्तर प्रदेश पात्रता परीक्षा पेपर लीक होने के चलते निरस्त हो गई। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से जल्द परीक्षा कराने को लेकर तैयारियां तेजी से चल रही हैं। शासन स्तर पर इसको लेकर एक बैठक हुई, जिसमें सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी को भी बुलाया गया था। परीक्षा नियामक प्राधिकारी इस बार की परीक्षा में कई जिलों में केंद्रों को भी बदल सकता है। इस बार वित्तविहीन विद्यालयों की जगह राजकीय, सहायता प्राप्त, डिग्री कॉलेज, सीबीएसई और आईसीएसई के कॉलेजों को केंद्र बनाने में तरजीह दी जा सकती है। बेहतर छवि वाले वित्तविहीन विद्यालयों को ही केंद्र बनाया जाएगा। परीक्षा नियामक प्राधिकारी का पूरा जोर त्रुटिहीन प्रश्न पत्र तैयार करने पर है। इसके लिए विषय विशेषज्ञों को भी बुलाने की तैयारी है। यह सब प्रक्रिया पूरा करने में लगभग एक माह लगभग जाएगा। ऐसे में जनवरी के दूसरे या तीसरे सप्ताह में यह परीक्षा हो सकती है।
लाठी डंडे से पीटकर विवाहिता की हत्या

सुल्तानपुर. जमीन के विवाद में लाठी डंडे से पीट-पीटकर विवाहिता की हत्या कर दी गई। लंभुआ कोतवाली क्षेत्र के भदैया गांव में दलित अतिबल और उसके तीन सगे भाइयों प्रेम, जियालाल व अच्छेलाल के बीच आबादी की जमीन का विवाद चल रहा था। आए दिन इसी जमीन को लेकर भाइयों के बीच विवाद होता रहता है। सुबह लगभग 8 बजे विवादित जमीन के पास अतिबल मौजूद था। आरोप है कि तभी उसके भाई प्रेम, जियालाल, अच्छेलाल तथा भतीजा शिवम उसके ऊपर हमला कर दिए और लाठी डंडा व फावड़े से उसके ऊपर प्रहार कर दिए। पति की पुकार सुनकर पत्नी सावित्री (40) व पुत्री अनामिका (16) बीच-बचाव करने पहुंची, तो हमलावरों ने उनके ऊपर भी प्रहार कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो