scriptओमिक्रॉन वैरिएंट  को लेकर सीएम योगी गंभीर, बचाव के लिए तैयारियां तेज करने के दिए निर्देश | Omicron Variant CM Yogi Adityanath meeting for vaccination | Patrika News

ओमिक्रॉन वैरिएंट  को लेकर सीएम योगी गंभीर, बचाव के लिए तैयारियां तेज करने के दिए निर्देश

locationलखनऊPublished: Dec 09, 2021 03:25:52 pm

Submitted by:

Amit Tiwari

उत्तर प्रदेश में अब तक 11.63 करोड़ लोगों ने वैक्सीन की पहली और इसमें से 5.58 करोड़ लोगों ने दोनों डोज लगाई जा चुकी है। प्रदेश में अभी भी 3.12 करोड़ लोग टीका लगवाने केंद्रों तक नहीं पहुंचे हैं। हालांकि उत्तर प्रदेश कुल 17.21 करोड़ वैक्सीन लगाकर देश में नंबर एक स्थान पर है। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान को और तेज करने के निर्देश सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए।

yogi_cm.jpg
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोविड के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए इससे बचाव के लिए की जा रही तैयारियों को और भी अधिक तेज कर दिया है। गुरुवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक हाई लेबल मीटिंग में अफसरों को कड़े निर्देश देते हुए कहा है कि आने वाली 31 दिसंबर तक चार करोड़ लोगों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन हर हाल में लगाई जाए। उन्होंने अस्पतालों में कोरोना से बचाव के लिए किए जा रहे इंतजामों को जांचने के लिए 17 और 18 दिसंबर को मॉकड्रिल कर तैयारी का भी निरीक्षण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अब सभी जिलों में कोरोना की आरटीपीसीआर जांच के लिए लैब है। ऐसे में कोविड जांच की संख्या में तेजी लाई जाए।
17.21 करोड़ वैक्सीनेशन के साथ यूपी नंबर वन

बता दें कि उत्तर प्रदेश में अब तक 11.63 करोड़ लोगों ने वैक्सीन की पहली और इसमें से 5.58 करोड़ लोगों ने दोनों डोज लगाई जा चुकी है। प्रदेश में अभी भी 3.12 करोड़ लोग टीका लगवाने केंद्रों तक नहीं पहुंचे हैं। हालांकि उत्तर प्रदेश कुल 17.21 करोड़ वैक्सीन लगाकर देश में नंबर एक स्थान पर है।
टीकाकरण अभियान को और तेज किया जाए- सीएम योगी

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान को और तेज करने के निर्देश सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में अब सभी जिलों में कोरोना की आरटीपीसीआर जांच के लिए लैब है। ऐसे में कोविड जांच की संख्या में बढ़ोतरी की जाए।
यूपी में नहीं है ओमिक्रॉन वैरिएंट का कोई केस

उन्होंने कहा कि विश्व के कई देशों और दूसरे राज्यों में कोरोना का ओमिक्रोन वैरिएंट पाया गया है। सीएम योगी ने कहा कि अभी उत्तर प्रदेश में ओमिक्रॉन वैरिएंट का कोई केस नहीं मिला है, ऐसे में बचाव के सभी जरूरी उपाय सख्ती के साथ किए जाएं। सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि निगरानी कमेटियों को सतर्क किया जाए और दवाओं की पर्याप्त व्यवस्था की जाए।
वायरस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो