scriptUP Top News: विकास दुबे ने घर में चुनवा रखा था बारूद, गैंगेस्टर की मदद के शक में इन 44 पुलिसकर्मियों की होगी जांच | Uttar Pradesh Top News Vikas Dubey Encounter latest news | Patrika News
लखनऊ

UP Top News: विकास दुबे ने घर में चुनवा रखा था बारूद, गैंगेस्टर की मदद के शक में इन 44 पुलिसकर्मियों की होगी जांच

UP Top News: विकास दुबे के घर से पुलिस ने दीवारों में चुनवा कर रखे गए असलहे और विस्फोटक बरामद किया है।

लखनऊJul 06, 2020 / 11:38 am

नितिन श्रीवास्तव

UP Top News: विकास दुबे ने घर में चुनवा रखा था बारूद, गैंगेस्टर की मदद के शक में 44 पुलिसकर्मियों की होगी जांच

UP Top News: विकास दुबे ने घर में चुनवा रखा था बारूद, गैंगेस्टर की मदद के शक में 44 पुलिसकर्मियों की होगी जांच

लखनऊ. सोमवार, 6 जुलाई, 2020 को राजधानी लखनऊ से प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में यह अहम सुर्खियां छाई हुई हैं।


यूपी में सामने आए कोरोना के 1155 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 27381 पहुंचा

यूपी में पिछले 24 घंटों के दौरान 1155 कोरोना वायरस के नए केस मिले हैं। अब कोरोना के कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 27,381 पहुंच गया है। अब तक 18761 रोगी स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं 12 और मरीजों की मौत के साथ अब तक कुल 785 मरीज दम तोड़ चुके हैं। प्रदेश में अब एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 8161 हो गई हैं।
विकास दुबे ने घर में चुनवा रखा था बारूद

आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपी और हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के कानपुर जिले के बिकरू गांव स्थित किलेनुमा घर को जमींदोज करने के बाद पुलिस को कुछ हद तक सफलता मिली। दीवारों में चुनवा कर रखे गए असलहे और विस्फोटक बरामद हुआ है। इसे पुलिस ने सीज कर लिया है।
18 शातिर बदमाश, 150 ग्रामीण और 70 संदिग्ग्धों से पूछताछ

विकास दुबे की तलाश में पुलिस ने उसके गांव बिकरू के 18 शातिरों को पूछताछ के लिए उठाया है। इसके साथ ही आसपास के गांव के 150 ग्रामीणों और 70 संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। यह सभी विकास दुबे के सीधे संपर्क में थे।
विकास दुबे की मदद के शक में 44 पुलिसकर्मियों की होगी जांचआठ पुलिस कर्मियों की हत्या के बाद कानपुर का चौबेपुर थाना संदेह के घेरे में आ चुका है। विकास दुबे के सहयोगी दयाशंकर अग्निहोत्री की गिरफ्तारी और उससे पूछताछ के बाद यह तय किया गया है कि चौबेपुर थाने पर तैनात सभी 44 पुलिस कर्मियों की जांच कराई जाएगी। संलिप्तता पाए जाने पर एफआईआर दर्ज कराकर जेल भेजा जाएगा।
आज से खुलेगा इलाहाबाद हाईकोर्ट

इलाहाबाद हाईकोर्ट ग्रीष्मावकाश के बाद सोमवार से खुल जाएगा। दस दिन के बाद यहां 29 खंडपीठ व एकल पीठ मुकदमों की सुनवाई करेगी। सुनवाई के लिए ग्रीष्मावकाश के पहले आठ जून से जारी व्यवस्था ही फिलहाल लागू रहेगी।
नवरात्रि से शुरू हो सकता है अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण

अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर का बहुप्रतीक्षित निर्माण अब अक्तूबर में शुरू होगा। चूंकि सावन, भादों और कुंआर के इन तीन महीनों में अब कोई शुभ काम नहीं हो सकते हैं इसलिए अब अक्तूबर में पड़ने वाले शारदीय नवरात्र में ही मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास पूजन की तैयारी की जा रही है। विश्व हिन्दू परिषद के सूत्रों ने यही संकेत दिए हैं।
रिकॉर्ड : यूपी में एक दिन में लगे 25 करोड़ से ज्यादा पौधे

प्रदेश में व्यापक पौधरोपण अभियान के तहत रविवार को नया रिकॉर्ड बना। रात तक कुल 25 करोड़, 87 लाख, 47 हजार 661 पौधे लगाए गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के कुकरैल वन प्रभाग में सुबह ब्रह्मा, विष्णु, महेश के स्वरूप वाले हरिशंकरी पौधे का रोपण कर अभियान की शुरुआत की।
धोखाधड़ी रोकने के लिए निकायों में जल्द ही लागू होगी कैशलेस व्यवस्था

यूपी में निकायों में धोखाधड़ी रोकने के लिए जल्द ही कैशलेस व्यवस्था लागू करने की तैयारी है। मसलन, निकायों में सभी प्रकार के नगद लेन-देन पर रोक लग जाएगी। संविदा कर्मियों का मानदेय हो या फिर कर्मचारियों को नगद भुगतान पर रोक लगा दी जाएगी।
यूपी पावर कार्पोरेशन की एक और गड़बड़ी का खुलासा

राज्य उपभोक्ता परिषद ने यूपी में पावर कार्पोरेशन की एक और गड़बड़ी का खुलासा किया है। प्रदेश के 50 लाख उपभोक्ताओं के जमा सिक्योरिटी को जीरो फीड दिखा दिया गया है। राज्य उपभोक्ता परिषद ने पावर कार्पोरेशन के निदेशक वाणिज्य एके श्रीवास्तव से मिलकर इस पर आपत्ति जताई है।
यूपी में एक्सप्रेस वे के किनारे 15 छोटे शहरों पर सरकार का फोकस

प्रदेश सरकार यूपी में एक्सप्रेसवे के जरिए 15 छोटे शहरों पर फोकस करने जा रही है। एक्सप्रेसवे के नजदीक इन शहरों में औद्योगिक पार्क, लाजिस्टिक पार्क आदि बनाए जाएंगे। इन्हें पब्लिक प्राईवेट पार्टनरशिप (पीपीपी माडल) के आधार पर विकसित किया जाएगा।

Home / Lucknow / UP Top News: विकास दुबे ने घर में चुनवा रखा था बारूद, गैंगेस्टर की मदद के शक में इन 44 पुलिसकर्मियों की होगी जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो