scriptवीकेंड लॉकडाउन के साथ 5 दिन खुलेंगी दुकानें, 600 से ज्यादा एक्टिव केस वाले जिलों को छूट नहीं | Uttar Pradesh Unlock from 1st June 2021 | Patrika News

वीकेंड लॉकडाउन के साथ 5 दिन खुलेंगी दुकानें, 600 से ज्यादा एक्टिव केस वाले जिलों को छूट नहीं

locationलखनऊPublished: May 31, 2021 09:41:25 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

UP Unlock from 1st June 2021: मंगलवार एक जून से यूपी में लॉकडाउन खुल रहा है। यह लॉकडाउन किश्तों में खुलेगा। वहीं कोरोना से बचाव के लिए लगाए गए नियम जारी रहेंगे। प्रदेश में शनिवार और रविवार को छोड़कर सप्ताह में पांच दिन दुकानें खुलने की अनुमति रहेगी।

वीकेंड लॉकडाउन के साथ 5 दिन खुलेंगी दुकानें, 600 से ज्यादा एक्टिव केस वाले जिलों को छूट नहीं

वीकेंड लॉकडाउन के साथ 5 दिन खुलेंगी दुकानें, 600 से ज्यादा एक्टिव केस वाले जिलों को छूट नहीं

लखनऊ. UP Unlock from 1st June 2021: मंगलवार एक जून से यूपी में लॉकडाउन खुल रहा है। यह लॉकडाउन किश्तों में खुलेगा। वहीं कोरोना से बचाव के लिए लगाए गए नियम जारी रहेंगे। प्रदेश में शनिवार और रविवार को छोड़कर सप्ताह में पांच दिन दुकानें खुलने की अनुमति रहेगी। हालांकि, 600 से ज्यादा एक्टिव केस वाले शहरों में किसी तरह की छूट नहीं रहेगी। यह फैसला सिर्फ उन शहरों के लिए है जहां केस कम है व स्थिति पहले से बेहतर है। राजधानी लखनऊ, मुरादाबाद, मेरठ समेत 600 से ज्यादा एक्टिव केस वाले 20 शहरों में फिलहाल कोई छूट नहीं दी गई है। वहीं पूरे प्रदेश में नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा।
12 घंटे खुलेंगी दुकानें

यूपी सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस के मुताबिक, प्रदेश में दुकानें सुबह 7 से शाम 7 बजे तक खुलेंगी। कंटेनमेंट जोन की दुकानें नहीं खुलेंगी। बाकी जोन की दुकानें सप्ताह में पांच दिन खुलेंगी। वहीं कोचिंग, सिनेमा, जिम, स्विमिंग पूल और शॉपिंग मॉल बंद रहेंगे। प्रदेश में गेहूं क्रय केंद्र और राशन की दुकानें भी खुली रहेंगी।
50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खुलेंगे ऑफिस

कोरोना के अभियान से जुड़े फ्रंटलाइन सरकारी विभागों में पूर्ण उपस्थिति रहेगी और शेष सरकारी कार्यालय अधिकतम 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खुलेंगे और उसमें 50 प्रतिशत कर्मी ही रहेंगे। प्राइवेट कंपनियों के कार्यालय भी मास्क की अनिवार्यता के साथ खोले जाएंगे।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x81mh58
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो